Monday, September 24, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
हिमाचल प्रदेश: भूस्खलन के चलते वांगटू और तापती के रास्ते बंदकेरल में अगले 5 दिन भारी बारिश की चेतावनी: मौसम विभागदिल्‍ली : इस सीजन में 343 हुई डेंगू मरीजों की संख्‍या हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश जारी, 24 घंटे के लिए मौसम विभाग का रेड अलर्टहरियाणा पुलिस ने ऐप को लेकर विश्वविद्यालय में चलाया जागरूकता अभियानडॉ. बनवारी लाल ने हिसार में सरकारी जमीनों पर अवैध रूप से चलने वाले रोटी बैंक या इस प्रकार की अन्य गतिविधियों को बंद करवाकर सरकारी जमीन से कब्जा छुड़वाने के निर्देश दिएहरियाणा सरकार ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती 31 अक्तूबर, 2018 को राष्टï्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लियाजीवन में बढ़ता उतावलापन
Haryana

निर्धारित नॉर्म पूरे करने पर साहा पंचायत को दिया जा सकता है नगरपालिका का दर्जा-मनोहर लाल

July 05, 2018 04:46 PM
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल आज अपने जनसम्पर्क कार्यक्रम के दौरान साहा में भाजपा के जिला महामंत्री सतीश मेहता के आवास पर जलपान ग्रहण किया और कार्यकर्ताओं से विकास कार्यों पर चर्चा की। इस दौरान स्थानीय विधायक श्रीमती संतोष चौहान सारवान की मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि साहा ग्राम पंचायत आबादी सहित नगरपालिका के लिए निर्धारित अन्य नॉर्म पूरा करती है तो पंचायत के प्रस्ताव पर इसे नगरपालिका का दर्जा दिया जा सकता है। 
मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को आहवान किया कि वे सरकार की विकासात्मक, जनकल्याणकारी और स्वरोजगार की योजनाओं को जन-जन तक पंहुचाएं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने देश के इतिहास में पहली बार फसलों के मूल्यों में सर्वाधिक बढ़ौतरी की है। उन्होंने कहा कि फसल की लागत मूल्य से डेढ गुणा समर्थन मूल्य दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले से किसान खुशहाल होगा और किसान के खुश होने से देश खुशहाल होगा। उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था कृषि पर निर्भर करती है और किसानों की खुशहाली से अर्थव्यवस्था को भी मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के इस फैसले से हरियाणा के किसानों को लगभग 1400 करोड़ रुपए का लाभ मिलेगा। मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि साढ़े तीन वर्षों तक प्रदेश के विकास और जनकल्याणकारी योजनाएं तैयार करने और उन्हें धरातल पर लागू करने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि अब वे कार्यकर्ताओं और जनता के बीच रहकर इन योजनाओं की फीडबैक लेंगे। उन्होंने कहा कि जनसम्पर्क अभियान के दौरान कार्यकर्ताओं के माध्यम से जो शेष कार्य ध्यान में आएंगे, उन्हें पूरा करने के लिए भी त्वरित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान अपने पुराने अनुभवों के स्मरण भी सुनाए और कार्यकर्ताओं का कुशलक्षेम पूछा।
जिला महामंत्री सतीश मेहता, अन्य भाजपा पदाधिकारियों के साथ-साथ विभिन्न गांवो के सरपंचो ने मुख्यमंत्री को बताया कि गांवो में अभूतपूर्व विकास कार्य हो रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने सरकार द्वारा किसानों के हित में समर्थन मूल्य के माध्यम से लिए गए निर्णयों पर भी प्रसन्नता जाहिर की और कहा कि देश के इतिहास में पहली बार फसलों के समर्थन मूल्य में एतिहासिक वृद्धि की गई है। गांव साहा के सरपंच चन्द्रमोहन बुद्धिराजा ने साहा चौक पर प्रतिदिन लगने वाले जाम की समस्या के लिए शहजादपुर मार्ग से गांंव तेपला तक लगभग 3 किलोमीटर लम्बी सडक़ का निर्माण करवाने तथा गांव साहा में पानी की निकासी की समस्या के समाधान के लिए चौरटी नदी तक नाले के निर्माण की मांग रखी। 
इस अवसर पर श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री नायब सिंह सैनी, सांसद रत्न लाल कटारिया, विधायक श्रीमती संतोष चौहान सारवान, विधायक असीम गोयल, उपायुक्त श्रीमती शरणदीप कौर बराड़, पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल, एडीसी कैप्टन शक्ति सिंह, भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती बंतो कटारिया, जिला अध्यक्ष जगमोहन  लाल कुमार, प्रदेश प्रवक्ता डा0 संजय शर्मा,  जिला परिषद चेयरमैन सुरेन्द्र राणा, रितेश गोयल, संदीप सचदेवा, युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष संजय लाकड़ा, जगदीश शर्मा, मंडल अध्यक्ष रमन वासन, कृष्ण राणा, जसमेर राणा, संजीव भारद्वाज, आकाश मेहता, सन्नी मिश्रा, उग्रसिंह दिनारपुर, बलवंत सिंह लंगरछन्नी, शुभ आदेश मित्तल, राजेश बतौरा, मनदीप राणा, सरपंच चन्द्रमोहन बुद्धिराजा, आशीष गर्ग, ज्ञान चंद अधोया, सुरजीत सिंह दिनारपुर, तेजिन्द्र सिंह चुडिय़ाला, कुलराज शर्मा, सुभाष राणा सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।
Have something to say? Post your comment