Thursday, July 19, 2018
Follow us on
Haryana

फसलों का समर्थन मूल्य डेढ़ गुणा तक बढ़ा कर भाजपा ने किसान हित में लिया ऐतिहासिक फैसला- पालीवाल

July 05, 2018 01:16 PM

, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में किसान हित में फसलों के समर्थन मूल्य में डेढ़ गुणा तक की बढ़ोतरी का अहम व ऐतिहासिक फैसला लेकर एक बार पुनः जता दिया है कि भाजपा गरीब, किसान व मजदूर वर्ग की सच्ची हितैषी पार्टी है। कांग्रेस सरकार ने किसानों को लेकर सदैव राजनीति की है जबकि भाजपा ने किसान हित में एक बार फिर से ऐतिहासिक कदम बढ़ाया है। किसानों की फसलों के समर्थन मूल्य में डेढ़ गुणा तक की बढ़ोतरी से किसानों की स्थिति में जबरदस्त सुधार होगा और इससे देश प्रदेश के किसानों में बेहद खुशी का माहौल है।
यह बात आज जिला भाजपा अध्यक्ष योगेन्द्र पालीवाल ने जिला भाजपा कार्यालय में भाजपा सरकार द्वारा फसलों के एमएसपी में भारी बढ़ोतरी किए जाने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा। इस अवसर पर उनहोंने मिठाई बांटकर केंद्र सरकार के इस फैसले का स्वागत किया गया। उन्होने कहा कि भाजपा सबका साथ-सबका विकास की नीति पर काम करते हुए हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखकर फैसले ले रही है। प्रधानमंत्री द्वारा लिया गया यह फैसला न केवल ऐतिहासिक है बल्कि किसानों के लिए यह मील का पत्थर साबित होगा। 
     उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले से किसानों को खरीफ फसलों में न्यूनतम मूल्य में डेढ़ गुणा तक की वृद्धि की गई है जबकि ऐसी कोई भी फसल नहीं जिसके समर्थन मूल्य में वृद्धि नहीं की गई। स्वामीनाथन ने किसान हित में फसल बीमा व किसानों की फसलों के दामों में बढ़ोतरी को किसानों के लिए जरूरी बताया था। भाजपा किसानों के लिए फसल बीमा पहले ही लागू कर चुकी है जिसमें किसानों को थोड़ा सा प्रीमियम भरकर उनकी फसल का पूरा बीमा मिल रहा है। इससे देश का किसान आर्थिक रूप से सुरक्षित हुआ है। अब सरकार ने फसलों का मूल्य डेढ़ गुणा तक बढ़ाकर स्वामीनाथन के सपने को पूरा किया है। उन्होंने बताया कि बाजरे की फसल पर 450 रुपये एमएसपी, मक्का में 350, कपास में 1150, रागी में 1000, ज्वार में 730, मूंग में 1400 रुपये, मक्का में 300 रुपये सहित अन्य कई फसलों के दाम डेढ़ गुणा तक बढ़ाए गए हैं जिससे किसानों को पूरा लाभ मिलेगा। 
उन्होंने कहा कि भाजपा देश के अन्नदाता किसान के महत्व को अच्छी तरह समझती है तथा उसकी समस्याओं का समाधान करना सरकार की प्रमुखताओं में से है। विपक्ष इस मामले में राजनीति करते हुए किसानों को गुमराह करने में लगा है सरकार ने यह किसान हितैषी फैसला लेकर विपक्षियों के मुंह पर ताला लगाने का काम किया है। कांग्रेस के शासन काल और भाजपा के शासन काल में किसानों की स्थिति में जमीन आसमान का अंतर आया है और किसानों के लिए शुरू की गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाकर आज देश-प्रदेश का किसान खुशहाल नजर आ रहा है। 
    इस अवसर पर वरिष्ठ नेता राव शिवरतन सिंह,जिला महामंत्री प्रीतम चैहान व अमित यादव,जिला उपाध्यक्ष रामदत्त भारद्वाज,नगर पार्षद अशोक जोशी,किसान मोर्चा प्रदेश कोषाध्यक्ष रामपाल यादव,जिला महामंत्री किसान मोर्चा संजय चैहान व बाबूलाल छाबड़ी ,जिला महामंत्री महिला मोर्चा हेमलता तंवर,युवा महामंत्री अजय कांटीवाल,ओबीसी महामंत्री जयवीर योगी व रविंद्र अधिवक्ता,प्रदेश कार्येकरिणी सदस्य ओबीसी महेश यादव,धर्मेश जिला संयोजक गौ वंश प्रकोष्ट,जिला संयोजक आर्थिक प्रकोष्ट नितिन यादव,जिला संयोजक बुद्धिजीवी प्रकोष्ट बलजीत यादव,अनूप धनकड़ प्रदेश कार्येकरिणी युवा मोर्चा,जितेंद्र यादव,गौरव शर्मा,किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष किशोर कुमार सरपंच,बलवंत सरपंच भुड़ला, आनद चैहान युवा मंडल अध्यक्ष,डॉ रण सिंह तंवर, घनश्याम दुलगच,अमित राव, शरीफ खान उपस्थित रहे

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा के सभी विधानसभा हलकों में खोले जाएंगे पार्टी कार्यलय हरियाणा के मुख्य सचिव ने निर्देश दिये हैं कि चुनाव से जुड़े किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को पहली सितम्बर, 2018 से फोटो मतदाता सूची के विशेष पुनर्रीक्षण का कार्य पूरा होने तक स्थानांतरित नहीं किया जाए। हरियाणा में चुनाव प्रक्रिया में निशक्तजनों की भागीदारी का निरीक्षण करने के लिए एक राज्य स्तरीय परामर्श समिति गठित की गई HARYANA-मोदी की मलोट रैली में भेजीं हरियाणा की 150 सरकारी बसें HARYANA-सवाल-सीएम कैसे लगते हैं, आवाज आई-‘अच्छे नहीं’ 55 गांवों के किसानों ने एसई कार्यालय को घेरा बोले, फ्लडी नहरों में मोगे लगाने में शर्तें मंजूर नहीं इनेलो विधायक के बाद कृष्ण पहलवान की करनी थी हत्या, दिचाउ गैंग के 4 बदमाश पकड़े कांग्रेस वर्किंग कमिटी की लिस्ट में हरियाणा के चार युवाओं को तवज्जो क्रिकेट मैच पर फंटरों को सट्टा खिलाने वाले बुकिज के खिलाफ देर रात सीआईए रेवाड़ी व धारूहेड़ी की टीम ने बड़ी कार्रवाई की हरियाणा सरकार ने निर्णय लिया है कि पांच जिलों के आंगनवाड़ी केन्द्रों में चल रही फोर्टिफाइड कोटनसीड और सोयाबीन तेल की पायलट आपूर्ति योजना को आगामी 1 सितम्बर, 2018 तक राज्य के सभी जिलों की सभी आंगनवाड़ी केन्द्रों में शुरू कर दिया जाएगा