Monday, September 24, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
हिमाचल प्रदेश: भूस्खलन के चलते वांगटू और तापती के रास्ते बंदकेरल में अगले 5 दिन भारी बारिश की चेतावनी: मौसम विभागदिल्‍ली : इस सीजन में 343 हुई डेंगू मरीजों की संख्‍या हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश जारी, 24 घंटे के लिए मौसम विभाग का रेड अलर्टहरियाणा पुलिस ने ऐप को लेकर विश्वविद्यालय में चलाया जागरूकता अभियानडॉ. बनवारी लाल ने हिसार में सरकारी जमीनों पर अवैध रूप से चलने वाले रोटी बैंक या इस प्रकार की अन्य गतिविधियों को बंद करवाकर सरकारी जमीन से कब्जा छुड़वाने के निर्देश दिएहरियाणा सरकार ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती 31 अक्तूबर, 2018 को राष्टï्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लियाजीवन में बढ़ता उतावलापन
Haryana

अंबाला कैंट में मिनी सचिवालय का निर्माण किया जाएगा, जिसमें उपमंडल के सभी अधिकारियों के बैठने की व्यवस्था होगी:विज

July 04, 2018 05:28 PM
 हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि अंबाला कैंट में मिनी सचिवालय का निर्माण किया जाएगा, जिसमें उपमंडल के सभी अधिकारियों के बैठने की व्यवस्था होगी।
श्री विज ने इस संबंध में आज यहां आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि इस सचिवालय को मल्टी स्टोरी बनाया जाएगा, जिसमें आवश्यकतानुसार एक फ्लोर का उपयोग पुस्तकालय के तौर पर होगा। उन्होंने अधिकारियों को इसके निर्माण के लिए भवन के नक्शे तथा अनुमान बनाने के निर्देश दिये ताकि इसके कार्य की शुरूआत शीघ्र की जा सके। पुस्तकालय में बैठने, पुस्तकों के रखने तथा रीडिंग रूम की व्यवस्था भी की जाएगी। 
स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि मिनी सचिवालय का निर्माण 22 कनाल 11 मरले भूमि पर करवाया जाएगा, जिस पर करीब 20 करोड़ रुपये की लागत आने की उम्मीद है। इसके बनने से अंबाला कैंट के लोगों को एक ही छत के नीचे विभिन्न विभागों के अधिकारियों की सेवाएं प्राप्त होगी, जिससे उन्हें अपने कार्यों के लिए अन्यत्र नही घुमना पड़ेगा।
इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व श्रीमती केशनी आनन्द अरोड़ा, उच्चतर शिक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव ज्योति अरोड़ा, अंबाला की उपायुक्त श्रीमती शरणदीप कौर, हारट्रोन के प्रबन्धन निदेशक श्री अनुराग अग्रवाल सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठï अधिकारी मौजूद थे।
Have something to say? Post your comment