Monday, September 24, 2018
Follow us on
Haryana

ओवर लोडिंग व पर्सनल गाडियों को कमर्शियल में प्रयोग करने पर 1385 वाहनों के चालान कर 4 करोड 84 लाख 66 हजार रूपए का किया जुर्माना

July 04, 2018 04:25 PM

क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण रेवाडी द्वारा 14 मार्च 2018 से आज तक 1385 ओवर लोडिंग व पर्सनल गाडियों को कमर्शियल में प्रयोग करने पर 4 करोड 84 लाख 66 हजार रूपये का जुर्माना किया गया।
क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण सचिव एवं अतिरिक्त उपायुक प्रदीप दहिया के नेतृत्व में ओवर लोडिंग वाहनों को रोकने के लिए उक्त अवधि में विशेष अभियान चलाया गया। प्रदीप कुमार दहिया द्वारा गठित टीम ने ओवर लोडिंग वाहनों को रोकने के लिए दिन व रात के अतिरिक्त छुट्टियों के दिन भी विशेष अभियान चलाकर जुर्माना किया व गाडियों को ईम्पाउंड किया। प्रदीप दहिया ने हरियाणा राज्य परिवहन, राजस्थान परिवहन निगम व पंजाब रोडवेज के कलर जैसी डूप्लीकेट बसों को पकडने में सफलता हासिल की तथा सरकार का राजस्व बढाया। मार्च माह से चार्ज सम्भालने के बाद उन्होंने एडीसी कार्यालय के कार्य के साथ-साथ आरटीए सचिव के रूप में कार्य करते हुए जिलावासियों पर एक विशेष छाप छोडने में सफल रहें। उनके लगातार चैकिंग अभियान से अवैध वाहन व ओवर लोडिंग वाहनों से जुर्माने के रूप में भारी भरकम राशि सरकार के राजस्व में जमा हुई। सचिव ने अवैध वाहनों की वीडियोग्राफी भी कराई ताकि कोई अवैध रूप से चलने वाली गाडियां बच न सकें। आरटीए सचिव के रूप में श्री दहिया ने रेवाडी जिला में अपनी विशेष पहचान बनाई। 
इसके अतिरिक्त उन्होंने सडक सुरक्षा के लिए विशेष कदम उठाये। उनका मानना था कि छोटी सी लापरवाही से किसी की जान चली जाती है, ऐसे में सडक सुरक्षा के लिए जो भी कदम उठाये जाएं उनमें कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। सडक सुरक्षा के लिए उन्होंने कई बार अधिकारियों व स्कूल संचालकों की बैठके भी ली।

Have something to say? Post your comment