Friday, July 20, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
राहुल गांधी कल अविश्‍वास प्रस्‍ताव के दौरान लोकसभा में देंगे स्‍पीच: आनंद शर्मा मिदनापुर: PM की रैली में घायल हुए लोगों से मिलने अस्‍पताल पहुंचीं ममता बनर्जी यूपी: देवरिया जेल पर डीएम ने मारा छापा, 1 मोबाइल, 4 पेन ड्राइव और चाकू बरामदसंसद भवन में 22 जुलाई को होगी कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक चार्जशीट फाइल करने के लिए सीबीआई पर दबाव डाला गया है: पी. चिदंबरम क्‍या औरतों को प्रार्थना करने का समान अधिकार नहीं: सबरीमाला पर जया बच्चन क्‍या औरतें पुरुषों से कमतर हैं: सबरीमाला पर जया बच्चनशहीद गुरसेवक के विद्यालय में मनाया गया वन महोत्सव, अध्यापकों व बच्चों ने लगाए 100 से अधिक पौधे
Haryana

एसडीएम रेवाडी ने सहारनवास गांव स्कूल में पहुंचकर बच्चों से किये अपने अनुभव सांक्षा

July 04, 2018 04:25 PM

 उपमण्डल अधिकारी ना. जितेन्द्र कुमार ने आज राजकीय प्राथमिक पाठशाला व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सहारनवास में सक्षम हरियाणा योजना के तहत क्रमश: तीसरी, पांचवी व सांतवी के बच्चों का शिक्षा के स्तर का मूल्यांकन किया। 
    उन्होंने विद्यार्थियों से गणित व हिन्दी के प्रश्न पूछकर विद्यार्थियों के स्तर को जांचते हुए कहा कि अध्यापकों द्वारा विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम अनुसार सही शिक्षा दी जा रही है और विद्यार्थियों का बौद्धिक ज्ञान यह दर्शाता है कि विद्यार्थी ही रूचि के साथ शिक्षा ग्रहण कर रहे है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के मूल्यांकन के अनुसार बच्चों ने 80 प्रतिशत का स्तर हासिल किया हुआ है। 
    उल्लेखनीय है कि बच्चों के शैक्षणिक स्तर को बढाने के लिए जिला के खोल, बावल रेवाडी व खंड को शैक्षणिक स्तर पर सक्षम बनाने के लिए जिला के अधिकारी स्कूलों की कक्षाओं में जाकर शिक्षा के स्तर में सुधार लाने का कार्य करेगें। उसी उद्देश्य से एसडीएम रेवाडी ने सहारनवास गांव स्कूल में पहुंचकर अपने अनुभव बच्चों से सांक्षा किये व शिक्षा के लिए बच्चों व शिक्षकों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने लर्निग लेवल टैस्ट में गणित व हिन्दी के वस्तुनिष्ठ सवाल भी बच्चों से पूछे। 
एसडीएम ने बताया कि जो बच्चें किसी विषय में कमजोर है उन विषयों के बारे में स्कूल के मुखिया व शिक्षकों को आवश्यक दिशानिर्देश भी दिये है ताकि कमजोर विद्यार्थियों का स्तर सुधारा जा सकें। यहां यह भी बतां दे कि दो अगस्त को लर्निग लेवल एसेस्मैंट टैस्ट होना है इसको लेकर तैयारी की जा रही है। जिला के खोल, बावल, रेवाडी व नाहड खण्ड के चार-चार स्कूलों में जाकर अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया जाएगा तथा शैक्षणिक स्तर पर सक्षम बनाने का कार्य किया जाएगा। एसडीएम ने मिड-डे मिल की गुणवक्ता को भी जांचा। 
इस अवसर पर खण्ड शिक्षा अधिकारी सुभाष, प्राधानाचार्य सुमित्रा देवी भी उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
शहीद गुरसेवक के विद्यालय में मनाया गया वन महोत्सव, अध्यापकों व बच्चों ने लगाए 100 से अधिक पौधे भारत सरकार द्वारा स्टूडेंट पुलिस कैडेट(एसपीसी) नामक नया कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है हरियाणा माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों में प्रिंसिपल के पद पर पदोन्नति करने के लिए राज्य के सरकारी स्कूलों में सेवारत पी.जी.टी तथा हैडमास्टरों के केस 20 दिन के अंदर मांगे गए हरियाणा उच्चतर शिक्षा विभाग ने छह विषयों के सभी 530 एसिसटैंट प्रोफेसरों को राज्य के सरकारी कालेजों में पोस्टिंग स्टेशन अलॉट कर दिए खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे.. और विधानसभा से गायब सुरजेवाला मीडिया में बड़ बड़ बोले : जवाहर यादव पूर्व डीआईजी सतपाल रंगा पुलिस अकेडमी के ट्रेनिंग सलाहकार नियुक्त हरियाणा सरकार ने अभिज्ञात अपराध योजना (आइडटिंफाइड क्राइम स्कीम) शुरू करने का निर्णय किया हरियाणा सरकार ने मत्स्य पालन के व्यवसाय में लगे या इसके इच्छुक अनुसूचित जाति के परिवारों की भलाई के लिए विभिन्न अनुदान योजनाएं शुरू की हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से प्रदेश में नये पायरोलिसिस प्लांट्स की स्थापना पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खरीफ की फसलों के समर्थन मूल्य में ऐतिहासिक बढ़ोतरी की:रणधीर सिंह कापडीवास