Monday, December 17, 2018
Follow us on
Business

Airtel का बड़ा धमाका, अब इस प्लान में मिलेगा 90GB डेटा

June 30, 2018 11:34 AM

Airtel ने पहले की तुलना में ग्राहकों को 80 प्रतिशत तक ज्यादा डेटा देने के लिए अपने 649 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में बदलाव किया है. कंपनी का ये प्लान मायप्लान इनफिनिटी के तहत आता है. इसमें 399 रुपये, 499 रुपये, 799 रुपये और 1,199 रुपये के प्लान्स भी शामिल हैं. बहरहाल कंपनी ने केवल 649 रुपये वाले प्लान में ही बदलाव किया है और अब इसमें एयरटेल पोस्टपेड ग्राहकों को 90GB तक डेटा दिया जाएगा.

पहले एयरेटल के इसी प्लान में ग्राहकों को 50GB 3G/ 4G डेटा दिया जाता था. इस प्लान की जियो के प्लान तुलना करें तो कंपनी के पास केवल एक 199 रुपये का पोस्टपेड प्लान है. इसमें ग्राहकों को 25GB डेटा दिया जाता है. पहले जियो के पास एक 799 रुपये का पोस्टपेड प्लान था, जिसमें 3GB डेली लिमिट के साथ 90GB डेटा दिया जाता था. अब इसे बंद कर दिया गया है.

टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, एयरटेल के नए 649 रुपये वाले प्लान में प्रतिमहीने 90GB डेटा, 100SMS, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, और फ्री रोमिंग कॉल ग्राहकों को दिया जाएगा. साथ ही इस प्लान में कॉल को लेकर कोई समय सीमा भी नहीं निर्धारित की गई है. इस प्लान में रोलओवर फैसिलिटी के साथ 3G/ 4G डेटा दिया जाएगा. यानी एक महीने का बचा हुआ डेटा अगले महीने ट्रांसफर किया जा सकता है.

इसके अलावा एयरटेल के 649 रुपये वाले प्लान में फ्री ऐड-ऑन कनेक्शन फैसिलिटी, Wynk TV सब्सक्रिप्शन, लाइव टीवी और मूवीज लाइब्रेरी का ऐक्सेस और हैंडसेट डैमेज प्रोटेक्शन भी ग्राहकों को मिलेगा.

इसके अलावा आपको बता दें एयरटेल ने हाल ही में भारत के कई हिस्सों में एक नया प्रीपेड पैक लॉन्च किया है. इस पैक की कीमत 597 रुपये रखी गई है. इस प्लान की सबसे खास बात ये है कि इसकी वैलिडिटी 168 दिनों की है और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डेटा का भी लाभ ग्राहकों को मिलेगा.

एयरटेल के इस नए प्लान की बात करें तो कंपनी 597 रुपये में ग्राहकों को बिना किसी लिमिट के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी. साथ ही 168 दिनों की वैलिडिटी के साथ ग्राहकों को प्रतिदिन 100 SMS भी मिलेगा. इन सबके ग्राहकों के हिस्से में इस प्लान के साथ 10GB डेटा भी आएगा. ये

Have something to say? Post your comment
More Business News
Meet a farmer turned author who is writing on agri terrifying crisis in his small village in Solapur's Barshi taluka
चीनी मिलों ने चालू गन्ना पिराई मौसम के दौरान अब तक 48.10 लाख क्विंटल गन्ने की पिराई करके 3.72 लाख क्विंटल चीनी का उत्पादन किया
56 present of millennials willing to consider Co-living spaces in top cities: Knight Frank India survey
Gurugram potential as realty investment rises with SPR
Online Firms Are Now Selling Meat And a New Perception पूर्व वित्‍त सचिव शक्तिकांत दास बने आरबीआई के नए गवर्नर पीएम मोदी और वित्‍त मंत्री की हुई मुलाकात, RBI के नए गवर्नर का आज एलान संभव रिजर्व बैंक के मुद्दे पर पीएम मोदी ने वित्‍त मंत्री अरुण जेटली से की मुलाकात चुनावी नतीजों के बीच गिरकर संभला बाजार, सेंसेक्स में 230 अंकों की रिकवरी Election Results: चुनावी नतीजों के बीच सेंसेक्‍स में 500 अंकों की गिरावट