Tuesday, July 17, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
दाती पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने दिल्ली हाईकोर्ट में लगाई याचिका लीड्स वनडे: भारत को पहला झटका, रोहित शर्मा 2 रन बनाकर आउटकेंद्र ने हरियाणा सरकार द्वारा महिला सुरक्षा के लिए किए गए कार्यों की प्रशंसा की हरियाणा सरकार ने निर्देश दिए हैं कि यदि किसी सरकारी कॉलेज में कोई एक्सटेंशन लेक्चरर स्थानांतरण या प्रतिनियुक्ति के कारण विस्थापित होता है तो संबंधित प्रधानाचार्य द्वारा उसे प्रासंगिक स्थानांतरण के कारण रिक्त हुई सीट या वर्कलोड के विरूद्घ समायोजित किया जाएगा।हरियाणा सरकार ने 12वीं कक्षा के बाद कैरियर का चुनाव करने के लिए कैरियर काऊंसलिंग योजना के तहत वर्कशॉप लगाने का निर्णय लिया मनोहर लाल ने फ लाई ऐश ब्रिक एसोसिएशन को कहा कि उन द्वारा तैयार की गई ईटों को सरकारी विभागों की निर्माण गतिविधियों में प्राथमिकता के आधार पर खरीदा जायेगामनोहर लाल द्वारा दरियादिली दिखाते हुए दो माह के लिए इन्हांसमेंट के तौर पर बकाया राशि पर 40 प्रतिशत छूट दिए जाने का सेक्टरवासियों ने दिल खोल कर स्वागत किया नीदरलैंड ने हरियाणा के साथ कृषि, पशुपालन एवं डेयरी, मत्स्य पालन, बागवानी एवं पुष्प खेती में सहयोग देने के लिए किए गए समझौतों को आगे बढ़ाते हुए सेक्टर- 52 ए गुरुग्राम में फूल मंडी स्थापित करने की पहल की
Haryana

राष्टï्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले राज्य के सभी 22 खिलाडिय़ों को पूरी पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी:विज

June 22, 2018 04:52 PM
 हरियाणा के खेल मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि राष्टï्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले राज्य के सभी 22 खिलाडिय़ों को पूरी पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इसकी स्वीकृति प्रदान कर दी है।
खेल मंत्री ने कहा कि खिलाडिय़ों को शीघ्र ही पुरस्कार दिया जाएगा। अब इन सभी खिलाडिय़ों को राज्य की खेल नीति के तहत पूरी राशि दी जाएगी, जिसमें किसी प्रकार की कोई कटौती नही की होगी। उन्होंने कहा कि इस वर्ष आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में संपन्न हुए 21 वें राष्टï्रमंडल खेलों में हरियाणा के 22 खिलाडिय़ों ने पदक जीते थे, जोकि देश में जीते गए कुल पदकों का 33 प्रतिशत थे। इन खेलों में हरियाणा खिलाडिय़ों ने 9 स्वर्ण, 6 रजत तथा 7 कांस्य पदक जीते थे।
श्री विज ने कहा कि खेल नीति के तहत स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी को ए-क्लास नौकरी के साथ-साथ 1.50 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देने का प्रावधान है। इसी प्रकार रजत पदक विजेता खिलाड़ी का बी-क्लास नौकरी व एक करोड़ रुपये पुरस्कार राशि तथा कांस्य पदक विजेता का सी-क्लास नौकरी व 50 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। इसके साथ ही इन खेलों के प्रत्येक प्रतिभागी खिलाडिय़ों को 7.5 (साढ़े सात) लाख रुपये प्रोत्साहिन राशि के तौर पर दिये जा रहे हैं।
खेल मंत्री ने कहा कि हरियाणा की खेल नीति अपनी तरह कि पहली नीति है जिसके तहत विजेता खिलाडिय़ों को देश में सबसे अधिक पुरस्कार राशि तथा नौकरी के अवसर प्राप्त करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार राज्य के खिलाडिय़ों के प्रोत्साहन के लिए उचित कदम उठाती रहेगी और उम्मीद करते हैं कि हरियाणा के खिलाड़ी ओलंपिक खेलों में भारत का भाल ऊंचा करेंगे।
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
केंद्र ने हरियाणा सरकार द्वारा महिला सुरक्षा के लिए किए गए कार्यों की प्रशंसा की हरियाणा सरकार ने निर्देश दिए हैं कि यदि किसी सरकारी कॉलेज में कोई एक्सटेंशन लेक्चरर स्थानांतरण या प्रतिनियुक्ति के कारण विस्थापित होता है तो संबंधित प्रधानाचार्य द्वारा उसे प्रासंगिक स्थानांतरण के कारण रिक्त हुई सीट या वर्कलोड के विरूद्घ समायोजित किया जाएगा। हरियाणा सरकार ने 12वीं कक्षा के बाद कैरियर का चुनाव करने के लिए कैरियर काऊंसलिंग योजना के तहत वर्कशॉप लगाने का निर्णय लिया मनोहर लाल ने फ लाई ऐश ब्रिक एसोसिएशन को कहा कि उन द्वारा तैयार की गई ईटों को सरकारी विभागों की निर्माण गतिविधियों में प्राथमिकता के आधार पर खरीदा जायेगा मनोहर लाल द्वारा दरियादिली दिखाते हुए दो माह के लिए इन्हांसमेंट के तौर पर बकाया राशि पर 40 प्रतिशत छूट दिए जाने का सेक्टरवासियों ने दिल खोल कर स्वागत किया नीदरलैंड ने हरियाणा के साथ कृषि, पशुपालन एवं डेयरी, मत्स्य पालन, बागवानी एवं पुष्प खेती में सहयोग देने के लिए किए गए समझौतों को आगे बढ़ाते हुए सेक्टर- 52 ए गुरुग्राम में फूल मंडी स्थापित करने की पहल की भारतीय सर्वेक्षण विभाग की डिजिटल इण्डिया-भू रिकॉर्ड आधुनिकीकरण कार्यक्रम के तहत आवश्यक राजस्व डाटा उपलब्ध करवाए:कैप्टन अभिमन्यु कैप्टन अभिमन्यु ने प्रोग्रामों के अपडेशन के लिए बैठक बुलाई पराली जलाकर किसान अपना और पर्यावरण का कर रहे हैं नुकसान- डा0 आर.एस. दलाल हरियाणा सरकार ने बब्याल निवासी मदन लाल शर्मा को बनाया हरियाणा खादी बोर्ड का सदस्य