Monday, September 24, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
हिमाचल प्रदेश: भूस्खलन के चलते वांगटू और तापती के रास्ते बंदकेरल में अगले 5 दिन भारी बारिश की चेतावनी: मौसम विभागदिल्‍ली : इस सीजन में 343 हुई डेंगू मरीजों की संख्‍या हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश जारी, 24 घंटे के लिए मौसम विभाग का रेड अलर्टहरियाणा पुलिस ने ऐप को लेकर विश्वविद्यालय में चलाया जागरूकता अभियानडॉ. बनवारी लाल ने हिसार में सरकारी जमीनों पर अवैध रूप से चलने वाले रोटी बैंक या इस प्रकार की अन्य गतिविधियों को बंद करवाकर सरकारी जमीन से कब्जा छुड़वाने के निर्देश दिएहरियाणा सरकार ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती 31 अक्तूबर, 2018 को राष्टï्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लियाजीवन में बढ़ता उतावलापन
Haryana

मेरा आसमान एनजीओ की तरफ से बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं बेटी अपनाओं कार्यक्रम के तहत कामकाजी मातृ समारोह का आयोजन देर सायं शहर के एक निजी पैलेस में किया गया

June 21, 2018 05:19 PM
मेरा आसमान एनजीओ की तरफ से बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं बेटी अपनाओं कार्यक्रम के तहत कामकाजी मातृ समारोह का आयोजन देर सायं शहर के एक निजी पैलेस में किया गया। कार्यक्रम में  सांसद रत्नलाल कटारिया व विधायक असीम गोयल ने उपायुक्त श्रीमती शरणदीप कौर बराड़ को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर मेरा आसमान एनजीओ संस्था द्वारा 3 हजार महिलाओं को सम्मान पत्र देकर सम्मानित करने का काम किया गया। इस अवसर पर पंजाबी गायक हंस राज हंस, कवर ग्रेवाल, अभिनेत्री रिम्मी सेन, अभिनेता पुनीत इस्सर, रेशम सिंह अनमोल के साथ-साथ काफी संख्या में आए लोगों ने विधायक की बेटी अंशिका गोयल के जन्म दिवस के अवसर पर उन्हें बधाई देते हुए आशीर्वाद दिया। 
विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर कहां कि बेटियां सिर का ताज होती है तथा आज के समय में बेटियां किसी भी क्षेत्र में लडक़ों से पीछे नहीं है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं अभियान के सार्थक परिणाम सामने आए है। आज लिंगानुपात में हरियाणा में 1 हजार लडक़ों के पीछे 930 लड़कियां है। उन्होने कहा कि मेरा आसमान एनजीओ द्वारा सामाजिक क्षेत्र में अनेकों कार्य किए जा रहे है। संस्था द्वारा ऐसे लोगों की पहचान की जा रही है जो अपना छोटा  व्यापार जैसे सब्जी की दुकान, नाई की दुकान सहित जैसे अन्य कोई व्यापार करते है और उनके पास स्थाई खोखा नहीं है। ऐसे लोग जो अपने व्यापार के लिए जमीन सम्बधी एनओसी देकर उन्हें बताने का काम करेगें तो संस्था द्वारा उन्हें बेहतर स्थाई खोखा उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होने आज आयोजित इस कार्यक्रम में 5 ऐसे लोगों को इस तरह के खोखे भी वितरित किए। उन्होनेे बताया कि संस्था द्वारा जरूरतमंद लोगों को ऐसे खोखे उपलब्ध करवाने का कार्य किया जाएगा। उन्होने बताया कि बेटियां शिक्षा क्षेत्र में आगे बढ़े इसके तहत पे्रम नगर के राजकीय स्कूल में वर्चुअल क्लास रूम बनाए गए है। विधायक ने इस मौके पर बताया कि संस्था द्वारा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का 14 फरवरी को जन्म दिवस कन्या पूजन दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी कड़ी में 20 जून को वह अपनी बेटी का जन्म दिवस हर वर्ष कामकाजी मातृ समारोह के रूप में मनाया जाएगा।
अम्बाला लोकसभा संासद रत्न लाल कटारिया ने एनजीओ द्वारा सामाजिक क्षेत्र में किए जा रहें कार्यो की सराहना की। उन्होने विधायक असीम गोयल द्वारा शहर विधानसभा क्षेत्र में किए जा रहे कार्यो की भी सराहना की और कहा कि विधायक शहर के विकास कार्यो को लेकर काफी गंभीर है और विकास कार्यो को निरंतर करवा रहे है। 
इस मौके पर उपायुक्त श्रीमती शरणदीप कौर बराड़ ने भी संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यो की सराहना कि और कहा कि संस्था द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं की दिशा में किए जा रहे कार्य काफी सराहनीय है। उन्होने कहा कि बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। 
कलाकारों ने बाधां समा
इस अवसर पर पंजाबी गायक हंस राज हंस, कवर ग्रेवाल, पुनीत इस्सर व रेशम सिंह अनमोल अपने गीतों से आए यहां लोगों का भरपूर मंनोरजन किया। लोगों ने भी गीतों पर नाचकर अपनी खुशी जाहिर की। अभिनेत्री रिम्मी सेन ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया तथा कहा कि लड़कियों किसी भी क्षेत्र में लडक़ों से कम नही हैं तथा उन्हें समान अवसर प्रदान किए जाने चाहिएं। 
Have something to say? Post your comment