Thursday, January 24, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
गुलाम नबी आजाद हरियाणा कांग्रेस प्रभारी, खेमों में बंटी पार्टी को जाेड़ना बड़ी चुनौती 9 माह बाद हरियाणा कांग्रेस को मिला प्रभारी JIND- 10 साल पुरानी िजस रार को सुलझाने को जुटा वैश्य और पंजाबी समुदाय, फिर उसी पर हंगामा वैश्य समुदाय के समर्थन को भाजपा ने मंत्री, विधायकों और मेयरों को उतारा मैदान मेंरोहतक में गरीब रथ एक्सप्रेस में रात सवा 3 बजे डकैती प्रियंका (आई) राहुल के लिए राजनीति में... मोदी-योगी के इलाके पूर्वी उत्तरप्रदेश की प्रभारी बनींजीरकपुर-शहर को स्लम फ्री बनाने की योजना पर नगर परिषद नहीं कर रही काम HARYANA-पीडब्ल्यूडी के एनएच डिपार्टमेंट ने बिना एन्वायर्नमेंट क्लीयरेंस के माइनिंग और बिना ट्रांसफर के ही शुरू कर दिया प्रोजेक्ट पर काम व्हाट्सएप के जरिए पोल्ट्री फार्म एसोसिएशन को अंडे के गलत रेट देने वाले पर केस दर्ज PANCHKULA-राउंड अबाउट्स घपले में जांच कर रही कमेटी ने शहर में घूमकर की चेकिंग
Haryana

हरियाणा के रिटायर्ड आईएएस अधिकारी प्रदीप कासनी कांग्रेस में हुए शामिल, प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर के साथ राहुल गांधी से मिलने के बाद की घोषणा

June 14, 2018 07:54 PM

चंडीगढ़: हरियाणा के दंबग आईएएस (रिटायर्ड) अधिकारी प्रदीप कासनी आज कांग्रेस में शामिल हो गये । लगभग सभी सरकारों में विभिन्न मुख़्मंत्रियों की आंख में खटकते रहे प्रदीप कासनी का मौजूदा बीजेपी सरकार के साथ भी 36 का आंकड़ा रहा है ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अपने 34 साल के सरकारी सेवाकाल के दौरान 71 तबादले झेलने वाले प्रदीप कायनी आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले और इसके बाद उन्होंने कांग्रेस की विधिवत सदस्यता लेने का एलान कर दिया ।

इसी साल 28 फरवरी को रिटायर होने वाले प्रदीर कासनी का विवादों के साथ चोली दामन का साथ रहा है । मौजूदा बीजेपी सरकार के दौरान भी कासनी को लगातार परेशान किया गया । अपनी ईमानदारी और बेबाक टिप्पणियों के लिए मशहूर प्रदीप कासनी का पूरा सेवा काल नेताओं के साथ उलझते हुए बीता है । गलत या असंवैधानिक काम करने से साफ इंकार करने में जरा देर न करने वाले और नेताओं को सच का आईना दिखाते रहे प्रदीप कासनी ने आखिर कार राजनैतिक जीवन में कूदने का फैसला लेकर सभी को चौंका दिया है । किसी को भनक तक नही थी कि प्रदीप कासनी एकाएक कांग्रेस का हाथ थाम लेंगे ।
जानकारी के मुताबिक प्रदीप कासनी हरियाणा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर के नेतृत्व में आज शाम ही नई दिल्ली में राहुल गांधी के निवास पर पहुंचे और कांग्रेस की नीतियों में अपना आस्था व्यक्त की । इस मौके पर उनके साथ जेएनयू के दिग्गज छात्र नेता और दलित एक्टिविस्ट प्रदीप नरवाल और नारायणगढ़ के प्रसिद्ध कानूनविद एडवोकेट सुखविंदर नारा भी थे ।
प्रदीप कासनी की प्रदेश में अपनी एक अलग छवि रही है और उन्हें एक दबंग अफसर के रूप में जाना जाता है । इससे कांग्रेस को जहां एक मजबूत कंधा मिला है , वही अशोक तंवर की ताकत में भी इजाफा होगा ।
इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि प्रदीप कासनी जैसे जूझारू , संघर्षशील व ईमानदार व्यक्ति के कांग्रेस में आने से पार्टी की ताकत बढ़ेगी । उन्होंने कहा कि पार्टी में प्रदीप कासनी के मान सम्मान का पूरा ध्यान रखा जाएगा और उन्हें उनके कद के हिसाब से यथायोग्य जिम्मेदारी भी दी जाएगी । प्रदीप कासनी ने भी कहा है कि वे राहुल गांधी के संघर्ष और कुशल नेतृत्व से प्रभावित होकर कांग्रेस में शामिल हुए हैं । उन्होंने कहा कि डा. अशोक तंवर जैसे नेता के दमदार नेतृत्व में कांग्रेस सत्ता में लौटेगी ।
प्रदीप कासनी के पिता धर्म सिंह एक जूझारू पत्रकार थे और उन्होंने 1991 में कांग्रेस के टिकट पर भिवानी जिले के बाढ़ड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था ।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
जींद सेक्टरवासियों ने इनहांसमेंट की नियमानुसार गणना न करने पर बुधवार को शहर में प्रदर्शन गुलाम नबी आजाद हरियाणा कांग्रेस प्रभारी, खेमों में बंटी पार्टी को जाेड़ना बड़ी चुनौती 9 माह बाद हरियाणा कांग्रेस को मिला प्रभारी JIND- 10 साल पुरानी िजस रार को सुलझाने को जुटा वैश्य और पंजाबी समुदाय, फिर उसी पर हंगामा वैश्य समुदाय के समर्थन को भाजपा ने मंत्री, विधायकों और मेयरों को उतारा मैदान में रोहतक में गरीब रथ एक्सप्रेस में रात सवा 3 बजे डकैती प्रियंका (आई) राहुल के लिए राजनीति में... मोदी-योगी के इलाके पूर्वी उत्तरप्रदेश की प्रभारी बनीं HARYANA-पीडब्ल्यूडी के एनएच डिपार्टमेंट ने बिना एन्वायर्नमेंट क्लीयरेंस के माइनिंग और बिना ट्रांसफर के ही शुरू कर दिया प्रोजेक्ट पर काम व्हाट्सएप के जरिए पोल्ट्री फार्म एसोसिएशन को अंडे के गलत रेट देने वाले पर केस दर्ज PANCHKULA-राउंड अबाउट्स घपले में जांच कर रही कमेटी ने शहर में घूमकर की चेकिंग पंचकूला मेंं अवैध माइनिंग हो रही सरेआम, अलकेमिस्ट की जमीन पर चल रहा काम PANCHKULA-वाह रे प्रशासन! गणतंत्र दिवस में 5 घंटे प्रैक्टिस के बाद बच्चों को रिफ्रेशमेंट में दे दिया मनसा देवी का प्रसाद