Wednesday, December 12, 2018
Follow us on
Chandigarh

हर्बल दवाईयों द्वारा होगा शुगर, लिवर व गैस की बीमारियों पर कंट्रोल

June 13, 2018 03:10 PM

हम भारत में पहली बार सीबकथोर्न आधारित फाइटो दवाईयों को लांच करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं क्योंकि यह हमारे वैज्ञानिकों की 30 वर्षों की शोध का फल है। सीबकथोर्न को आगे लाने में स्वर्गीय डा॰ ऐ.पी.जे अबुल कलाम ने भी अपना योगदान दिया था जब वह डीआरडीओ के अध्यक्ष थे। उनके दिशानिर्देशों के तहत बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, एसआरएम विश्वविद्यालय चेन्नई व आदेश विश्वविद्यालय भटिंडा ने प्रमुख बीमारियों के इलाज में फाईटो बेस्ड दवाईयों के सकारात्मक प्रभाव साबित कर दिए है, यह कहना था प्रीमाॅक नेचुरली केयर प्राईवेट लि॰ के चेयरमैन देवेन्द्र मित्तल का। उन्होनें आगे कहा कि सबसे अच्छी बात यह है कि इसका कोई साइड इफेक्टस नही है।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि डा॰ के.एन. सिंह, सीईओ व डायरेक्टर, मेडिसिस, बायो-टेक, हिमाचल प्रदेश ने कहा सीबकथोर्न अपने एंटीआॅक्सीडेंट, कार्डियो-सुरक्षात्मक, एंटी-डाइबेटिक, एंटीवायरल, एंटी-इंफ्लैमेटरी प्रभावों से परिपूर्ण है जिसमें विटामिन और पोषक तत्वों का भंडार है जो मानव जाति के लिए मूल्यवान हैं। हम प्रीमाक के साथ मिलकर इन दवाईयों को देश के हर भाग में पहुचाएंगे। 
कच्छ गुजरात से प्रीमाक के डायरेक्टर संजय गोयल ने कहा आम आदमी में दिनांेदिन गैस, लीवर व शूगर की बीमारियां बढ़ रही है और डायबफिन, लिवरेक व एनसिड दवाईयों से बीमारियों को कंट्रोल किया जा सकता है। ऐ. के. श्रीवास्तव, डायरेक्टर, गोवा ने कहा हमने तीस हजार से अधिक मधुमेह, लीवर व एसिडिटी के रोगियों में फाइटो मेडिसिन के परीक्षण किए और काफी सुधार देखने को मिला। गुड़गांव से डायरेक्टर अमित बज़ारी ने कहा हमारी दवाईयां लद्दाख व मदुरई में प्रोसेस होती है व सहारनपुर में पैकिंग होती है। हमारी दवाईयां आॅफ लाईन व प्रमुख प्रमुख आॅनलाईन पोर्टल पर भी उपलब्ध रहेगी। उन्होने आगे बताया कि हमारी कंपनी प्योर मिनिरल वाटर भी मार्केट में जल्द ही लाने वाली है। 

Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
चंडीगढ़:जुगनू मुख्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया
इनेलो प्रदेश कार्यकारिणी की चंडीगढ़ में बैठक सम्पन्न
परिस्थिति में अपने बच्चांे को शिक्षित करें और एकता से रहना सिखाएं:सत्यदेव नारायण आर्य
चंडीगढ़: 13वें एग्रो-टेक- इंडिया 2018 का आयोजन किया गया, जिसका उदघाटन भारत के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया
चंडीगढ़ः राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद अंतरराष्ट्रीय कृषि मेले का करेंगे उद्घाटन सुषमा के बाद अमरिंदर ने भी ठुकराया पाकिस्तान का न्योता, पर सिद्धू तैयार आदर्श पब्लिक स्कूल में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता आयोजित टी-टॉयज रिटेल चेन ने चंडीगढ़ में खोला अपना पहला खिलौना स्टोर Ministry okays plan for city’s first flyover मिसेज चंडीगढ़ - ए वुमैन ऑफ सब्सटेंस के ऑडिशन चंडीगढ़ और पंचकूला में 11 व 18 नवंबर को होंगे