Sunday, June 24, 2018
Follow us on
Haryana

शैक्षिक सत्र 2018-19 के सैकेण्डरी एवं सीनियर सैकेण्डरी स्तर के स्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालयों के निरन्तरता शुल्क/सम्बद्धता आवेदन-पत्र की बिना विलम्ब शुल्क तिथि 06 जुलाई, 2018 तक निर्धारित की गई

June 13, 2018 01:04 PM
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने आज यहाँ बताया कि शैक्षिक सत्र 2018-19 के सैकेण्डरी एवं सीनियर सैकेण्डरी स्तर के स्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालयों के निरन्तरता शुल्क/सम्बद्धता आवेदन-पत्र की बिना विलम्ब शुल्क तिथि 06 जुलाई, 2018 तक निर्धारित की गई है तथा विलम्ब शुल्क 5000/- रूपये सहित 09 जुलाई, 2018 से 20 जुलाई, 2018 तक निर्धारित की गई है।
डॉ. सिंह ने बताया कि सम्बद्धता आवेदन-पत्र व शुल्क केवल पंजीकृत डाक के माध्यम से या दस्ती तौर पर बोर्ड कार्यालय में जमा करवाये जा सकते हैं। सम्बद्धता शुल्क बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से या बोर्ड मुख्यालय के काऊन्टर पर नकद भी जमा करवाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि सम्बद्धता आवेदन पत्र व शुल्क ऑनलाईन स्वीकार नहीं किया जायेगा। सम्बद्धता आवेदन पत्र का प्रारूप बोर्ड की वैबसाईट पर उपलब्ध है। सम्बद्धता निरन्तरता शुल्क 2000/- रूपये सहित जमा करवाया जाना है।
डॉ. सिंह ने आगे बताया कि केवल स्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालय समय रहते अपने सम्बद्धता आवेदन-पत्र व शुल्क बोर्ड कार्यालय में जमा करवाएं तथा सम्बद्धता आवेदन-पत्र के साथ शिक्षा विभाग, पंचकुला से प्राप्त स्थाई मान्यता की प्रति, सोसायटी की नवीनीकरण प्रति एवं विद्यालय में कार्यरत स्टॉफ की सूची फोन नं. सहित संलग्र की जानी अनिवार्य है।
उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में बोर्ड की वैबसाईट पर दिए गए विस्तृत निर्देश व शर्तें पूर्व की भांति यथावत रहेंगी। 
डॉ. सिंह ने बताया कि यह शुल्क केवल स्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालयों के लिए ही जमा करवाया जाना है जो विद्यालय अस्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालय हैं उनकी सूची निदेशक पंचकुला से प्राप्त होने उपरांत सम्बद्धता आवेदन की तिथि निर्धारित की जायेगी।
Have something to say? Post your comment