Saturday, October 20, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
मुंबई: परिवहन मंत्री गडकरी ने नए घरेलू क्रूज टर्मिनल का शुभारंभ क‍ियासीएलएस ने अपनी वार्षिक लघु कहानी लेखन प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए21 अक्तूबर को होने वाले निरंकारी संत समागम की तैयारियां मुकम्मलमनोहर लाल ने हरियाणा सामुदायिक भागीदारी और सार्वजनिक सेवाएं सामाजिक आडिट अधिनियम, 2018 के मसौदे को मंजूरी दे दीJ&K न‍िकाय चुनाव: बोर्ड में बीजेपी 43,कांग्रेस 14,निर्दलीय 18 सीटों पर जीतेब‍िहार: सीतामढ़ी में धार्मिक व‍िवाद मामले पर कुल 6 ग‍िरफ्तारियां मण‍िपुर: इंफाल में बम ब्लास्ट, एक CRPF जवान की मौत, एक घायल राजस्थान: कांग्रेस रविवार से 'बूथ बचाओ, भष्टाचार मिटाओ' कैंपेन शुरू करेगी
Haryana

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा मार्च-2018 में आयोजित की गई सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा के विद्यालयी परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र सभी जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर 15 जून, 2018 को भेजे जायेंगे

June 13, 2018 01:03 PM
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा मार्च-2018 में आयोजित की गई सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा के विद्यालयी परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र सभी जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर 15 जून, 2018 को भेजे जायेंगे।
इस आशय की जानकारी देते हुए बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने आज बताया कि सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा मार्च-2018 के विद्यालयी परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र एवं कम्पार्टमेंट/अनुत्तीर्ण कार्ड 15 जून, 2018 को सभी जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में भेजे जा रहे हैं। 
उन्होंने आगे बताया कि प्रदेश के सभी सीनियर सैकेण्डरी विद्यालयों के मुखियाओं को इस बारे सूचित किया जाता है कि वे उनके विद्यालय के परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र/कम्पार्टमेंट/अनुत्तीर्ण कार्ड 15 जून, 2018 को प्रात: 11 बजे से सायं 5 बजे तक तथा 16 जून, 2018 को प्रात: 9 बजे से सायं 4 बजे तक प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिला भिवानी के सीनियर सैकेण्डरी के प्रमाण-पत्र/कम्पार्टमेंट/अनुत्तीर्ण कार्ड बोर्ड मुख्यालय के कमरा नं. 96 में वितरित किये जायेंगे। नवसर्जित जिला दादरी के प्रमाण-पत्र/कम्पार्टमेंट/अनुत्तीर्ण कार्ड बी.ई.ओ. (खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय) दादरी में वितरित किए जायेंगे।
बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि यदि विद्यालय मुखिया स्वयं ये प्रमाण-पत्र प्राप्त नहीं कर सकते हैं तो अपने विद्यालय के किसी भी अध्यापक/प्राध्यापक को इस कार्य के लिए प्राधिकृत करें। जिस अध्यापक/प्राध्यापक को विद्यालय के मुखिया द्वारा प्राधिकृत किया जाता है उनको सलाह दी जाती है कि वे अपने साथ प्राधिकरण का पत्र अवश्य लेकर आयें अन्यथा उनको प्रमाण-पत्र नहीं दिये जायेंगे। प्राधिकरण पत्र न होने के कारण प्रमाण-पत्र न मिलने की जिम्मेवारी संस्था की होगी।
    इस सम्बन्ध में और जानकारी देते हुए बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से सीनियर सैकेण्डरी कक्षा के प्रमाण-पत्र यदि किन्हीं अपरिहार्य कारणों से दस्ती प्राप्त नहीं कर पाते हैं तो ऐसी अवस्था में ये प्रमाण-पत्र उक्त वर्णित तिथियों के बाद बोर्ड मुख्यालय से प्राप्त करने होंगे। इसकी जिम्मेवारी संस्था के मुखिया की होगी।
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
मनोहर लाल ने हरियाणा सामुदायिक भागीदारी और सार्वजनिक सेवाएं सामाजिक आडिट अधिनियम, 2018 के मसौदे को मंजूरी दे दी हरियाणा उर्दू अकेडमी के निदेशक नरेंद्र उपमन्यु को सरकार ने पद से हटाया हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने बातचीत के लिए हरियाणा राज्य परिवहन कर्मचारी यूनियनों के पदाधिकारियों से की अपील अनिल विज ने अमृतसर ट्रेन हादसे पर दुख जताया फरीदाबाद: घर से मिली 3 बहनों की लाश, सुसाइड नोट में आर्थिक तंगी को बताया वजह फरीदाबाद के सूरजकुंड में एक ही परिवार के 4 लोगों के शव मिले रेलवे एक्ट, 1989 की धारा 147 को कड़ाई से लागू करवाने के लिए एडवोकेट ने रेल मंत्री को ट्वीट किया 146 करोड़ रुपये का फ्रॉड किया, फिर FBI की जांच भटकाने के लिए पूजा पर खर्चे करोड़ों HARYANAधार्मिक मंच पर दो मंत्रियों में संग्राम HARYANA State BJP chief has a narrow escape while saving biker