Saturday, August 18, 2018
Follow us on
National

PANCHKULA-असिस्टेंट फायर अफसर सस्पेंड

June 13, 2018 06:00 AM

COURSTEY DAINIK BHASKAR JUNE 13

असिस्टेंट फायर अफसर सस्पेंड
असिस्टेंट फायर अफसर सस्पेंड

एडिशनल चार्ज पर एमसी कमिश्नर की पावर का इस्तेमाल कर कई बिल्डिंग्स को दी फायर एनओसी

कई बिल्डिंग्स की फायर एनओसी होगी रद्द

सिटी रिपोर्टर | पंचकूला

फायर डिपार्टमेंट में असिस्टेंट फायर स्टेशन अफसर राजबीर सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। पंचकूला नगर निगम में एग्जिक्यूटिव अफसर जरनैल सिंह ने मंगलवार को उसे सस्पेंड करने के ऑर्डर जारी किए। राजबीर सिंह को एडिशनल चार्ज के दौरान केवल फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और स्टाफ को संभालने का टेम्परेरी चार्ज दिया गया था। उन पर अपनी पावर का मिसयूज करते हुए कुछ बिल्डिंग्स को फायर का नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट देने का आरोप है। आरोप है कि उन्होंने एनओसी देने से पहले मौके पर जाकर इंस्पेक्शन तक नहीं की। दिल्ली में हुए उपहार सिनेमा कांड के बाद किसी भी सिनेमाघर या मल्टीप्लेक्स को एनओसी देने का जिम्मा केवल फायर अफसर और एमसी कमिश्नर को है। एडिशनल चार्ज पर रहते हुए राजबीर सिंह ने नगर निगम कमिश्नर से बिना पूछे इस्तेमाल करते हुए यह एनओसी दी।
शमशेर मलिक के सस्पेंड होने के चलते राजबीर को दिया था एडिशनल चार्ज: राजबीर सिंह को चार महीने पहले फायर डिपार्टमेंट में फायर अफसर का एडिशनल चार्ज दिया गया था। फायर अफसर शमशेर मलिक को ड्यूटी में कोताही बरतने पर सस्पेंड किए जाने के कारण ही डिप्टी फायर अफसर राजबीर सिंह को फायर अफसर का एडिशनल चार्ज सौंपा गया था। फायर अफसर शमशेर मलिक को 24 मार्च को सस्पेंड और 8 अप्रैल को बहाल किया गया। इस बीच 26 मार्च से 7 अप्रैल तक राजबीर सिंह के पास फायर अफसर का चार्ज रहा।
मिलीभगत को लेकर भी कराई जाएगी जांच
एमसी अफसरों का कहना है कि सस्पेंड एएफएसओ की तरफ से दी गई एनओसी रद्द की जाएगी। इन बिल्डिंग्स के मालिकों की ओर से मिलीभगत से यह एनओसी लेने की जांच कराई जाएगी। अगर वह रिश्वत या अन्य लालच देकर एनओसी लेने के मामले में संलिप्त या उनकी किसी भी तरह से मिलीभगत पाई गई तो उन पर कानूनी कार्रवाई होगी।
इन बिल्डिंग्स को जारी की थी एनओसी... फायर अफसर का करीब दो 10-12 दिन का एडिशनल चार्ज होते हुए राजबीर मलिक ने अमरावती में मल्टीप्लेक्स में चल रहे सिनेमा सहित सेक्टर 5 में एल-1 शराब के गोदाम, रेड बिशप बिल्डिंग, सेक्टर 1, हारट्रोन के सेक्टर 2 स्थित हेड ऑफिस, बरवाला में एक फैक्टरी को एनओसी जारी कर दी।

Have something to say? Post your comment