Monday, December 17, 2018
Follow us on
Haryana

ओवर लोडिंग व पर्सनल गाडियों को कमर्शियल में प्रयोग करने पर 31 वाहनों के चालान कर 5 लाख 85 हजार 600 रूपए का किया जुर्माना

June 12, 2018 03:26 PM

क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण रेवाडी द्वारा मंगलवार को प्रात: बस स्टैण्ड के सामने पर्सनल गाडियों में सवारी बैठाने व शहर के बीच में से गुजर रहे ओवर लोडिंग सहित 31 वाहनों को ईम्पाउंड कर 5 लाख 85 हजार 600 रूपये का जुर्माना किया गया, जिसमें 21 गाडियां इक्को व अन्य थी जिनका निरीक्षण करने पर पाया गया कि वे पर्सनल यूज के लिए थी लेकिन उनका कमर्शियल प्रयोग किया जा रहा था तथा 10 ओवरलोडिंग गाडियां जो शहर के बीच में से गुजर रही थी शामिल है। 
    ओवरलोडिंग वाहनों को रोकने के लिए रेवाड़ी जिला में आरटीए सचिव प्रदीप दहिया के मार्गदर्शन में मंगलवार प्रात: विशेष अभियान चलाया गया तथा पकडी गई गाडियों को माडल टाउन थाने में बन्द किया गया। 
आरटीए सचिव एवं अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप दहिया ने बताया कि मंगलवार प्रात: ओवरलोडिंग वाहनो की चैकिंग के लिए गठित टीम द्वारा ऐसे वाहनों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि चैकिंग का उनका यह अभियान लगातार जारी रहेगा। आरटीए विभाग द्वारा गाडियों की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है ताकि कोई अवैध रूप से गाडियां चलाने वाले बच न सके।  
एडीसी प्रदीप दहिया ने कहा कि अवैध रूप से चलने वाले वाहन सरकार के राजस्व का नुकसान करते है वहीं ओवरलोडिंग वाहनों से सडके क्षतिग्रस्त भी होती है। उन्होंने कहा कि टैक्स की चोरी किसी भी सूरत में नहीं होने दी जाएगी इसके लिए उनका विभाग विशेष अभियान चलाता रहेगा। उन्होंने सवारियों से भी आग्रह किया कि वे अवैध वाहनों में न बैठे। अवैध वाहन पकडे जाने पर इम्पाउंड किये जाते है इससे परेशानी होती है। परेशानी से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी किये गये परमिट वाहनों में ही सफर करें।
ओवरलोडिंग वाहनों की चैकिंग के लिए सहायक सचिव आरटीए सूरत सिंह, टीएसआई प्रदीप कुमार, ट्रांसपोर्ट इंस्पैक्टर महावीर व नवीन कुमार की टीम द्वारा चालान किये गये।
इसके अतिरिक्त 15 मार्च 2018 से 12 जून 2018 तक रेवाडी जिला में 1065 वाहनों के 3 करोड 41 लाख 80 हजार रूपये के चालान आरटीए रेवाडी द्वारा किये गए जिसमें प्राईवेट बस, स्कूल बस व ओवर लोडिंग वाहन शामिल है।

Have something to say? Post your comment