Thursday, March 21, 2019
Follow us on
Haryana

राजकीय बाल महाविद्यालय की कक्षाएं अब लगेगी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बाल रेवाडी में

June 11, 2018 05:36 PM
राजकीय कन्या महाविद्यालय रेवाडी में प्रात: कालीन सत्र में कन्याओं की कक्षाएं चल रही है तथा सायं कालीन सत्र में छात्रों की कक्षाएं चल रही थी। एक ही परिसर में छात्र छात्राओं की कक्षाएं होने के कारण विद्यार्थियों के पढाई के पिरियड 5 मिनट (प्रत्येक पिरियड) कम लगने पडते थे, जिससे बच्चों की पढाई प्रभावित होती थी तथा समय की कमी के कारण छात्रों को ऐच्छिक विषय में उनकी मांग के अनुरूप विषय भी नहीं पढायें जा सकते थे।
विधायक रेवाडी रणधीर सिंह कापडीवास ने बताया कि विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य के लिए इस बात का बीडा उठाया गया था कि विद्यार्थियों को पढाई का पूरा समय मिले। मुख्यमंत्री हरियाणा ने इस बात को गंभीरता से लेते हुए ऐसा ऐतिहासिक निर्णय लिया गया है जिसमें बच्चों के भविष्य का ध्यान रखा गया है कि उनको पढाई का पूरा समय मिलेगा और उनके पीरियड पूरे समय लगेगें।
विद्यार्थियों की पढाई को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि जब तक राजकीय बाल महाविद्यालय का अपना भवन नहीं तैयार होता है तब तक राजकीय बाल महाविद्यालय की कक्षाएं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (बाल) रेवाडी में लगाई जाएगी।
उच्च शिक्षा विभाग के उप निदेशकों ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (बाल) को गत दिनों निरीक्षण कर यह उचित पाया कि इस विद्यालय में मौजूद 6 कमरों में राजकीय महाविद्यालय (बाल) की कक्षाएं लग सकती है। जिससे छात्र-छात्राओं को जहां एक ओर अलग-अलग स्थान मिलेगा वहीं दोनों कॉलेज के विद्यार्थियों की पढाई भी पूरे समय हो सकेगी।
 
Have something to say? Post your comment