Monday, September 24, 2018
Follow us on
Haryana

मंत्री अनिल विज के प्रयासों से मिली मंजूरी, बाईपास का करेगी काम

June 07, 2018 05:38 PM
स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने बब्याल से नन्हेड़ा क्रासिंग तक बनाई जा रही बंधे वाली सडक़ के निर्माण पर संतोष जताते हुए निर्माण कार्य में गति प्रदान करने के साथ-साथ निर्माण सामग्री में गुणवत्ता बनाये रखने के निर्देश दिये। स्वास्थ्य मंत्री आज अपने निवास पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से विकास परियोजनाओं पर चर्चा कर रहे थे। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 8 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाली 8 किलोमीटर लंबी सडक़ पर पत्थर बिछाये जाने के बाद अब मिट्टी और रेत का मिश्रण की परत बिछाई जा रही है। इसके साथ-साथ बिजली के पोल और ट्रांसफार्मर हटाये जाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। श्री विज ने इस संबध में आगे किए जाने वाले कार्यो को करने बारे भी अधिकारियों को निर्देश दिये। 
उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के विशेष प्रयासों से इस सडक़ की स्वीकृति दिलवाई गई है। स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया एडवाईजर डा0 अनिल दत्ता ने बताया कि इस सडक के निर्माण के लिए बब्याल और महेशनगर क्षेत्र के लोग पिछले 40 वर्षों से मांग कर रहे थे। इस सडक के बनने से न केवल बब्याल से नन्हेडा क्रासिंग तक एक सीधा और सुगम मार्ग उपलब्ध होगा बल्कि यह मार्ग अम्बाला-जगाधरी और अम्बाला-दिल्ली मार्ग के लिए एक बाईपास का कार्य भी करेगा। इस मार्ग के बनने से न केवल बब्याल और नन्हेडा बल्कि महेशनगर, दयाल बाग और टांगरी नदी के बंधे के साथ विकसित हुई 20 से अधिक कालोनियों के लोगों को बेहतर मार्ग उपलब्ध हो पायेगा। 
लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता डी.डी. कम्बोज ने बताया कि रामगढ़ माजरा से नन्हेडा क्रासिंग तक बनने वाली सडक से टांगरी नदी के बांध को मजबूती मिलेगी। भूमि कटाव रूकने से तथा बांध का स्तर उंचा होने से टांगरी नदी से शहर में पानी के प्रवेश करने की संभावना भी समाप्त होगी। 18 फुट चौडी इस सडक पर स्ट्रीट लाईटें भी लगवाई जायेंगी। इसके साथ-साथ सडक के दोनों ओर छायादार पौधे भी लगाये जायेंगे। उन्होने बताया कि इस सडक़ के बनने के बाद बब्याल और महेशनगर सहित 50 कालोनियों के लोगों को जगाधरी रोड तक जाने के लिए शहर में प्रवेश करने की जरूरत ही नहीं पडेगी।
Have something to say? Post your comment