Saturday, October 20, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा उर्दू अकेडमी के निदेशक नरेंद्र उपमन्यु को सरकार ने पद से हटायाहरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने बातचीत के लिए हरियाणा राज्य परिवहन कर्मचारी यूनियनों के पदाधिकारियों से की अपीलअनिल विज ने अमृतसर ट्रेन हादसे पर दुख जतायातेलंगाना में बोले राहुल गांधी- कांग्रेस की सरकार आई तो कर्ज माफ होगाअमृतसर हादसा : सुरक्षा व्‍यवस्‍था के लिए दशहरा कमिटी ने पुलिस को लिखा था पत्रअमृतसर हादसा : पुलिस ने दशहरा कमिटी को 'रावण दहन' की दी थी एनओसी फरीदाबाद: घर से मिली 3 बहनों की लाश, सुसाइड नोट में आर्थिक तंगी को बताया वजहछत्‍तीसगढ़ : बीजापुर में पुलिस मुठभेड़ में 3 नक्‍सली मारे गए
International

कनाडाई पीएम ने अपनी भारत यात्रा का खुद ही उड़ाया मजाक

June 04, 2018 06:36 AM

COURSTEY NBT JUNE 4

कनाडाई पीएम ने अपनी भारत यात्रा का खुद ही उड़ाया मजाक
'मैं भारत गया ही नहीं, उसकी कोई याद नहीं'• टीएनएन, नई दिल्ली

 

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने अपने भारत दौरे का खुद ही मखौल उड़ाना शुरू कर दिया है। संडे को प्रेस गैलरी डिनर के दौरान उन्होंने बाकायदा स्लाइड शो के जरिए अपनी इस ट्रिप, इसकी नाकामियों, मीडिया के नजरिए आदि पर अपनी बात रखी। उन्होंने कुछ तंज भरे लहजे में कहा, 'मैं भारत गया ही नहीं, उस यात्रा की कोई याद ही नहीं'।

कुछ महीने पहले अपने परिवार सहित की गई भारत की अपनी यात्रा को ट्रूडो ने स्लाइड शो के दरम्यान उल्टा दिखाते हुए इसे 'अंत की शुरुआत' करार दिया। उन्होंने इसके बाद मजाकिया लहजे में भारत पहुंचने पर अपने स्वागत का जिक्र किया। ट्रूडो को भारत में प्रोटोकॉल के उलट भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नहीं, बल्कि कृषि मंत्री रहे गजेंद्र शेखावत ने रिसीव किया था।

मालूम हो कि कनाडा की ट्रूडो सरकार पर वहां कथित खालिस्तानी सपोर्टरों से सहानुभूति के आरोप लगते रहे हैं। इसी वजह से उनकी भारत यात्रा के दौरान मोदी सरकार ने बहुत उत्साह नहीं दिखाया था।

ट्रूडो ने डिनर के दौरान पत्रकारों पर भी तंज किया और कहा कि उन्होंने मैंने क्या पहना है, इस पर फोकस रखा लेकिन मैं वहां क्या फैसले लिए, इसे पूरी तरह नजरअंदाज किया। उन्होंने मिसाल के तौर पर इंफोसिस के सीईओ सली पारेख के साथ अपनी मुलाकात का जिक्र किया, जिसे उनके हिसाब से, मीडिया ने पूरी तरह नजरअंदाज किया। सली ने कनाडा में नए निवेश की बात की थी।

Have something to say? Post your comment