Sunday, October 21, 2018
Follow us on
Haryana

मनोहर लाल ने कहा कि आगामी 27 मई को करनाल में 10 के दौड़ का आयोजन किया जाएगा

May 20, 2018 05:32 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि आगामी 27 मई को करनाल में 10 के दौड़ का आयोजन किया जाएगा और यह दौड़ प्रदेश को खेल के क्षेत्र में अग्रणी रहने में सहायक सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों का मुख्य मकसद खिलाडिय़ों को तराशकर उन्हें मुख्य मंच उपलब्ध करवाना हैं।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल कुरुक्षेत्र में आज प्रात: ब्रहमसरोवर के पावन तट पर दौड़ के विजेता को दी जाने वाली ट्राफी का कुरुक्षेत्र में अनावरण करने के पश्चात उपस्थित जनसमुह को सम्बोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की नई खेल नीति खिलाडिय़ों के मनोबल को बढ़ाने में सहायक सिद्ध हो रही है, इस खेल नीति के चलते प्रदेश के खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर रहे है। राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जिला व राज्यस्तर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन कर खिलाडिय़ों के मनोबल को बढ़ाने का काम किया जा रहा है।   
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की खेल नीति के चलते प्रदेश खेलों के क्षेत्र में अग्रणी प्रदर्शन कर रहा है, इस प्रदर्शन को बरकरार रखने के लिए सरकार द्वारा समय-समय पर विभिन्न खेलों का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रकार के आयोजन प्रदेश को खेलों के क्षेत्र में हमेशा अग्रणी रखने में सहायक सिद्ध होंगे। उन्होंने कहा कि लगातार तीसरी बार हो रही 10 किलोमीटर की रेस में देश-विदेश करीब 10 हजार लोगों के भाग लेंगे।  इस दौड़ का आयोजन हाई टाइम सोल्यूशनस और इंडिया रोड रनर्स की तरफ से किया जा रहा है। इस दौड़ में करनाल के अलावा देश-प्रदेश के अलावा विदेश से भी कई लोग भागीदारी करेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आयोजकों को इस विशाल दौड़ के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हरियाणा के लोग खेल के क्षेत्र में काफी आगे बढ़ रहे हैं। प्रदेश के लोगों के लिए यह 10के दौड़ एक सुनहरा अवसर है, इसलिए अधिक से अधिक लोगों को इसमें अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। 
दौड़ के आयोजक पियूष सचदेवा ने बताया कि 27 मई को करनाल में आयोजित होने वाली इस 10के दौड़ में हर आयुवर्ग के लोग भाग ले सकते है। इसके लिए अलग-अलग कैटेगरी बनाई गई है। पहली कैटेगरी में 14 साल से अधिक आयु वर्ग के लोग 10के दौड़ में भागीदारी कर सकते हैं। सीनियर सिटीजन कैटेगरी (3 किलोमीटर) में 55 साल से अधिक आयु के लोग शामिल हो सकेंगे। तीसरी केटेगरी (3 किलोमीटर) में 6 साल से अधिक आयु वर्ग के युवा अपने परिवार के साथ इस दौड़ का हिस्सा बन सकेंगे। उन्होंने बताया कि इस रेस में हिस्सा लेने वाले विजेता प्रतिभागियों के लिए 11 लाख रुपए की ईनाम राशि रखी गई है। इस 10के दौड़ में पहला स्थान हासिल करने वाले विजेता को एक लाख रुपए, दूसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 70 हजार रुपए तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेता को 50 हजार रुपए इनामी राशि के रूप में दिए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि इस 10के दौड़ में भागीदारी करने के लिए प्रतिभागियों को रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी है। आवेदक अपने फार्म ऑनलाइन व ऑफलाइन जमा करवा सकते हैं। करनाल में सभी प्रसिद्ध स्पोर्ट के शोरूम व दुकानों पर यह फार्म उपलब्ध रहेंगे। ऑनलाइन फार्म भरने के लिए www.world10krun.in  पर लॉग इन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि रेस 27 मई को सुबह होटल नूर महल के पास से शुरू होगी। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों में विदेशी खिलाडिय़ों की भागीदारी से प्रदेश में टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा और पर्यटक उद्योग को बेहतर कारोबार करने का मौका मिलेगा।
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
जींद विधानसभा सीट पर आदर्श आचार संहिता तत्काल लागू करने बाबत चुनाव आयोग से गुहार हरियाणा सरकार की ओर से आगामी 30 अक्तूबर, 2018 को करनाल के इन्द्री विधानसभा क्षेत्र के गांव कुंजपुरा में 4 साल बेमिसाल जन विश्वास जिला स्तरीय रैली का आयोजन किया जाएगा शहीदों व उनके आश्रितों को पूरा सम्मान वर्तमान सरकार ने दिया:धनखड़़ पानीपत, कैथल, झज्जर, फतेहाबाद और नूंह (मेवात) के राजकीय मॉडल सीनियर सैकेंडरी संस्कृति स्कूलों में प्रधानाचार्य पद के लिए आगामी 26 अक्तूबर को प्रत्यक्ष साक्षात्कार (वाक-इन-इंटरव्यू) लिया जाएगा जस्टिस सूर्यकांत के पिता दिवंगत मदन गोपाल शास्त्री का सौम्य, निर्मल और काव्यात्मक जीवन हम सबके लिए प्रेरणा का सा्रेत है:मनोहर लाल हरियाणा सरकार ने शहीदों व उनके परिवारों के कल्याण के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए:मनोहर लाल शहीद पुलिसकर्मियों के बच्चों को पुलिस पब्लिक स्कूलों में 12वीं कक्षा तक निशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी:बी0 एस0 सन्धू आरक्षण के लिए नए सिरे से पिछड़ा आयोग के समक्ष आवेदन करें जाट Gurugram residents breathe NCR’S most toxic air a day after Dussehra Probe into shooting leaves key questions unanswered The wife and son of a judge were shot at in broad daylight on Oct 13