Saturday, December 15, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
पीएम ने जो पैसे चोरी किए वो किसानों को देंगे- राहुल गांधीकर्नाटक- चमराजनगर में जहरीला प्रसाद खाने से 5 लोगों की मौत, 72 बीमारराजस्‍थान: अशोक गहलोत और सचिन पायलट राजभवन पहुंचेचुनाव में मतदाता को लुभाने बारे यदि कोई व्यक्ति या असामाजिक तत्व शराब या अन्य नशीली वस्तुओं का वितरण नहीं कर सकता:: पुलिस अधीक्षक शिव चरण हरियाणाः निकाय चुनावों के दौरान सुरक्षा के पुख्ता प्रबंधहरियाणा पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा आगामी 17 से 19 दिसम्बर तक ‘जलवायु परिवर्तन अनुकूलन और कमी’ विषय पर 3 दिवसीय राइटशॉप का आयोजन किया जाएगासंसद में राफेल डील पर चर्चा की मांग करेंगे:अरुण जेटलीराफेल पर SC का फैसला सरकार की जीत- सीतारमण
Haryana

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज यह घोषणाएं करनाल के मुनक में की

May 20, 2018 05:31 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज करनाल के मुनक गांव में 24 घंटे बिजली देने, मुनक में पुलिस स्टेशन, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, अनाज मंडी में सब यार्ड बनाने, स्कूल में स्टाफ पूरा करने, तीन गुरूद्वारा के लंगर हाल के लिए 15 लाख रुपये, ओड़ जाति की चौपाल के लिए 5 लाख रुपये, स्टौंडी से गांव पिचौलिया तक सडक़ बनाने, कुताना गांव में कश्यप चौपाल के लिए 5 लाख रुपये के अतिरिक्त गांव कुताना, बल्ला, पधाना, मोर माजरा में व्यायामशाला बनाने की घोषणा की। 

मुख्यमंत्री ने आज यह घोषणाएं करनाल के मुनक में की। उन्होंने कहा कि मुनक के खेल स्टेडियम पर 77 लाख रुपये, बीडीपीओ कार्यालय की स्थापना व भवन बनाना, आंगनवाड़ी केन्द्र का निर्माण,तालाब को फाईव पौंड सिस्टम में विकसित करना ,क्षेत्रीय चौपाल,सामान्य चौपाल,गडरिया चौपाल बनाना तथा गांव में लाखों रूपये की लागत से गलियां व नालियां बनवाना शामिल हैं। उन्होंने कहा कि जो काम बताएंगे, हम उसको पूरा करेंगे, जो पैसा सरकार द्वारा विकास कार्यो के लिए भेजा जाता है, वह सही ढंग से लगे, उसका ध्यान रखना। यदि इस पैसे में कोई टांका लगाता है तो उसे हमारे हवाले करों, ऐसे भ्रष्ट व्यक्ति को हम रगड़ देंगे। 
इस भीड़ से गदगद होकर स्वयं मुख्यमंत्री ने कहा कि मुनक से होते हुए मुझे सफीदों जाना था,इस बीच मैंने विधायक को केवल कुछ कार्यकर्ताओं से मिलने की बात कही थी,परन्तु विधायक व कार्यकर्ताओं ने यह एक भारी जनसभा में तबदील कर दिया। इससे यह प्रतीत होता है कि जनता वर्तमान सरकार की कार्य प्रणाली से काफी खुश है। उन्होंने साढ़े तीन वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए बताया कि गांव मुनक में करोड़ों रूपये की लागत से 14 परियोजनाओं पर काम तेज गति से चल रहा है और कुछ पर पूरा हो गया है। 
उन्होंने कहा कि जनता की सेवा करना हमारा पहला फर्ज है, प्रदेश में समान विकास करवाया जा रहा है,जो वायदा चुनाव के दिनों में किया था,वह पूरा किया गया। अब तक हरियाणा सरकार द्वारा 3700 घोषणाएं की गई है। जिनमें से 3200 घोषणाओं पर काम चल रहा है,जिनमें से अधिक्तर पूरी हो गई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने साढ़े तीन साल के कार्यकाल में जात-पात, क्षेत्रवाद, परिवारवाद से उपर उठकर पूरे प्रदेश का एक समान विकास करवाया है।
कार्यक्रम में असंध के विधायक श्री बख्शीश सिंह विर्क ने कहा कि साढ़े तीन साल पहले असंध का नक्शा कुछ ओर था,परन्तु अब स्थिति कुछ ओर है, यह सब हमारे बीच में बैठे प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर के आशीर्वाद की देन है। मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में असंध क्षेत्र खुशहाली की ओर बढ़ रहा है। असंध व जुंडला में राजकीय कॉलेज, असंध में 86 करोड़ 26 लाख रुपये की लागत से बाईपास,करीब 40 करोड़ रूपये की लागत से असंध की नई अनाज मंडी का विस्तारीकरण, 5 करोड़ की लागत से असंध में रोडवेज का सब डिपो, 3 करोड़ 57 लाख रूपये की लागत से पीडब्ल्यूडी का विश्राम गृह, 2 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से पुराने बाईपास का सुधारीकरण, 2 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से असंध के तालाब को फाईव पौंड सिस्टम में विकसित करना सरकार की तीन साल की उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि जो लोग तीन साल पहले सीएम की बुराई करते थे,वही व्यक्ति आज सीएम को विकास पुरूष कहने पर मजबूर है। 
भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आंनद ने मुनक पहुंचने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल, मंत्री कृष्ण कुमार बेदी, घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण,नीलोखेड़ी के विधायक भगवान दास कबीर पंथी,ओएसडी अमरेन्द्र सिंह,हरियाणा स्वच्छ भारत मिशन के कार्यकारी वाईस चेयरमैन सुभाष चंद्र, सहित सभी अतिथियों का स्वागत किया और कहा कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है,जो हर गरीब, अमीर, व्यापारी, दुकानदार, किसान व मजदूर के हितों की रक्षा कर सकती है। 
बाक्स: मुख्यमंत्री ने पूछा पहले की तरह किसी ने नौकरी के लिए पैसे और पर्ची तो नहीं दी, जवाब मिला नहीं  
मुख्यमंत्री ने आमजनता से खुले संवाद करते हुए कहा कि मुनक गांव में कितने लोगों को नौकरी मिली है? तुरंत मंडलाध्यक्ष महिपाल राणा ने कहा कि सर, यहां तीन लडक़ों को नौकरी मिली है और यह ऐसे लडक़े है,जिन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि उन्हें बिना सिफारिश के नौकरी करने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि सालवन में भी 7 लडक़ों को बिना सिफारिश के नौकरी मिली है। मुख्यमंत्री ने मंडलाध्यक्ष के उत्तर पर लोगों से कहा कि यह अंतर है हमारी व उन सरकारों में। जो लडक़े नौकरी लगे है,ना उन्होंने नौकरी के लिए नेता की पर्ची दी और ना ही लाखों रुपये का कर्जा उठाया।
बॉक्स:मुख्यमंत्री ने पौधारोपण कर दिया पर्यावरण का संदेश
मुनक स्टेडियम में पहुंचते ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित मंत्री कृष्ण कुमार बेदी, असंध के विधायक बख्शीश सिंह विर्क ने भी स्टेडियम में पौधारोपण करके पर्यावरण को स्वच्छ रखने का संदेश दिया। 
बॉक्स: इन्हें किया सम्मानित
कार्यक्रम के आयोजकों ने मुख्यमंत्री सहित सभी अतिथियों को सम्मानित किया। विधायक बख्शीश सिंह विर्क ने मुख्यमंत्री को तलवार भेंट की। गुलाब सिंह मुनक ने स्मृति चिन्ह व गुरबख्शीश सिंह लाडी ने कृष्ण बेदी को,सरपंच कृष्ण कुमार ने घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण को,गुलाब सिंह मुनक ने जिलाध्यक्ष जगमोहन आंनद व ओएसडी अमरेन्द्र सिंह स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
चुनाव में मतदाता को लुभाने बारे यदि कोई व्यक्ति या असामाजिक तत्व शराब या अन्य नशीली वस्तुओं का वितरण नहीं कर सकता:: पुलिस अधीक्षक शिव चरण हरियाणाः निकाय चुनावों के दौरान सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध हरियाणा पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा आगामी 17 से 19 दिसम्बर तक ‘जलवायु परिवर्तन अनुकूलन और कमी’ विषय पर 3 दिवसीय राइटशॉप का आयोजन किया जाएगा कन्या भू्रण जांच व हत्या मामलों की सूचना पर मिलता है एक लाख रूपये का नगद ईनाम- उपायुक्त हरियाणा के करनाल जिला में इंडो-इजराइल परियोजना-उत्कृष्टï सब्जी उत्पादन केन्द्र घरौंडा की तकनीक पर मॉरिशस में भी फल व सब्जियां उगाई जाएंगी
हरियाणा- देसी व अंग्रेजी शराब का जखीरा बरामद,414 पेटी शराब व ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ एक काबू
टी.एल.सत्यप्रकाश को हरियाणा प्रशासन सुधार प्राधिकरण के महानिदेशक का अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा Morari Bapu visits Kamathipura, invites sex workers for katha Residents seek monthly power bills from discom पांच राज्यों की महाभारत के बाद कुरुक्षेत्र नहीं आए शाह