Monday, December 10, 2018
Follow us on
Haryana

HARYANA-सवा घंटा देरी से पहुंचे सीएम, 4 घंटे में नापा पुराना शहर-सड़कें रोशन करने को प्रशासन ने लगवाई कुंडी

May 20, 2018 05:45 AM

COURSTEY DAINIK BHASKAR MAY 20

धर्मनगरी में रोड शो|हिसारकी घटना से सबक लेकर अलर्ट मोड पर रहा प्रशासन, सीएम का जगह-जगह स्वागत

भास्कर न्यूज | कुरुक्षेत्र

सीएम मनोहरलाल शहर में पहली बार रोड शो करने पहुंचे। इसकी तैयारियों को लेकर भाजपाइयों के साथ पुलिस व प्रशासनिक अमला एक माह से कमर कसे हुए था। रोड शो देर शाम करीब सवा घंटा देरी से शुरू हुआ। शाम को चार बजे रोड शो थीम पार्क से निकलना था। लेकिन सीएम मनोहरलाल खुद सवा पांच बजे थीम पार्क पहुंचे। तब तक भाजपा कार्यकर्ता इंतजार ही करते रहे। उधर हिसार में सीएम रोड शो के दौरान हुई घटना के चलते कुरुक्षेत्र में पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क रहा। सड़कों पर भारी सुरक्षा बंदोबस्त थे। इसके बावजूद कुछ कांग्रेसी काले झंडे लेकर काफिले में आ घुसे। यह देख हलचल मच गई। भाजपा वर्कर भी ताव खा गए।
थीम पार्क में जलसा | रोड शो यूं तो शाम चार बजे शुरू होना था। रोड शो से पहले थीम पार्क में जलसा रखा गया। यहीं सैकड़ों की संख्या में भाजपाई दोपहर से ही जुटने लगे थे। लेकिन सीएम करीब सवा पांच बजे थीम पार्क पहुंचे। यहां महज पांच मिनट ही वे लोगों से रूबरू हुए। इसके बाद पास ही स्थित गुरुद्वारा छठी पातशाही से माथा टेककर सीएम ने रोड शो शुरू किया।
भाजपाइयों में रही मंच पर बैठने को होड़ | थीम पार्क में जलसे के लिए मंच भी लगाया था। यहां भाजपा नेताओं में मंच पर बैठने को होड़ रही। लेकिन मंच से सभी को चेता दिया कि यहां सिर्फ चुनिंदा नेता ही बैठेंगे। वहीं शहर में 156 के करीब संस्थाओं ने सीएम का स्वागत किया। यह दीगर बात है कि सीएम ना तो गाड़ी से नीचे उतरे और ना ही काफिला कहीं रुका ।
विरोध
कुरुक्षेत्र | रोड शो के दौरान सीएम मनोहर लाल से हाथ मिलाने के हाथ आगे करता कार्यकर्ता, वहीं हाथ जोड़कर प्रणाम करते सीएम मनोहर लाल। पुष्प वर्षा कर सीएम का स्वागत करते लोग।
जगबीर को लिया हिरासत में
सीएम को काले झंडे दिखाने की घोषणा पर कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष विशाल सिंगला को पुलिस ने सुबह ही हिरासत में ले लिया था। पुराने बस स्टैंड के पास अचानक तंवर गुट के जगबीर जोगनाखेड़ा व अमरदीप कौर कुछ साथियों के साथ काले झंडे दिखाने के लिए काफिले के सामने आ गए। जिससे भाजपाइयों की जगबीर व उसके साथियों के साथ झड़प हो गई। पुलिस जगबीर को गाड़ी में डाल सीआईए स्टाफ ले गई। जहां से देर रात तक उसे नहीं छोड़ा गया था।
कांग्रेसियों ने किया रोड शो के दौरान सीएम को काले झंडे दिखाने का प्रयास, नाकाम रहे
गाड़ी में इन्हें मिला मौका
सीएम के साथ गाड़ी में विधायक सुभाष सुधा, राज्यमंत्री कृष्ण बेदी, कर्णदेव काम्बोज, लाडवा विधायक डा. पवन सैनी, जिलाध्यक्ष धर्मबीर मिर्जापुर, मीडिया सलाहकार राजीव जैन, ओएसडी अमरेंद्र सिंह, भाजपा प्रभारी बंतो कटारिया, भाजपा जिलाध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर, जिला परिषद के चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी, नगर परिषद की अध्यक्षा उमा सुधा व साहिल सुधा आदि साथ रहे।
9.15 पर समापन
देर सायं सवा पांच बजे थीम पार्क से रोड शो शुरू हुआ। बिरला मंदिर , छोटा बाजार, मैन बाजार, सीकरी स्वीट हाउस, पुरानी सब्जी मंडी, गोशाला चौक, झांसा रोड, पुराना बस स्टैंड, निरंकारी भवन, रेड रोड से रेलवे रोड और वहां से देर रात करीब सवा नौ बजे न्यू काॅलोनी सनातन धर्म मंदिर में पहुंच संपन्न हुआ।
सड़कें रोशन करने को प्रशासन ने लगवाई कुंडी
कुरुक्षेत्र | सीएम के रोड शो को लेकर शहर को जगमग करने के लिए दर्जनों जगह फल्ड लाइटें व लड़ियां लगाई गई। प्रशासन ने इन सभी का कनेक्शन बिना मीटर के सीधे ट्रांसफार्मर पर कुंडी लगाकर दिया गया। घंटों नियमों को ताक पर रखकर बिजली फूंकती रही। सीएम के रोड शो में खुद सीएम के बिजली विभाग को लाखों की चपत लगी। अकेले रेलवे रोड पर छह जगहों पर ट्रांसफार्मर से कुंडी लगाकर बिजली यूज की गई। जब इस संबंध में एसडीओ काली कमली से बात की गई तो उन्होंने कहा कि कुंडी लगाए जाने की उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

Have something to say? Post your comment