Tuesday, September 25, 2018
Follow us on
Haryana

बावल के राजकीय कन्या सीनियर सैकेण्डरी स्कूल में नये राजकीय महिला कॉलेज की शैक्षणिक सत्र 2018-19 की कक्षाएं लगाई जाएंगी:बनवारी लाल

May 18, 2018 05:55 PM
हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ0 बनवारी लाल ने कहा कि बावल के राजकीय कन्या सीनियर सैकेण्डरी स्कूल में नये राजकीय महिला कॉलेज की शैक्षणिक सत्र 2018-19 की कक्षाएं लगाई जाएंगी। इस कालेज के खुलने से लगभग 65 गांवों की कन्याओं को लाभ मिलेगा।
 
उन्होंने बताया कि इस बारे में हरियाणा के उच्चत्तर शिक्षा विभाग ने एक पत्र जारी कर दिया है। उन्होंने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2018-19 में अंग्रेजी, हिन्दी, इतिहास, राजनीतिक विज्ञान, अर्थशास्त्र और वाणिज्यि पाठयक्रमों को पढ़ाया जाएगा। उन्होंने बताया कि नये राजकीय महिला कॉलेज की शुरूआत में बीए और बी.कॉम की कक्षाएं लगेंगी। 
 
मंत्री ने बताया कि सरकार ने यह भी निर्णय लिया है कि बावल के जीसीजी के प्रधानाचार्य को इस नये कॉलेज का अतिरिक्त कार्यभार भी दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस नये कॉलेज को संचालित करने के लिए राशि भी आवंटित की गई है। गौरतलब है कि हरियाणा के 31 नये कॉलेजों को शैक्षणिक सत्र 2018-19 में संचालित करने की योजना है, जिसके तहत विभिन्न जिलों के विभिन्न राजकीय स्कूलों में इन नये कॉलेजों की कक्षाएं संचालित करने का निर्णय किया गया है। 
Have something to say? Post your comment