Saturday, January 19, 2019
Follow us on
Haryana

HARYANA सीएम का रोड शो -से पहले स्ट्रीट लाइटें खराब, अज्ञात लोगों ने काटा पैनल कनेक्शन, रूट डाइवर्जन से पब्लिक ट्रांसपोर्ट प्रभावित

May 18, 2018 05:49 AM

COURSTEY DAINIK BHASKAR MAY 18

सीएम का रोड शो :दोपहर को सूने पड़े रहे बाजार, शाम को सीएम के स्वागत में उमड़े शहर के लोग

रोड शो से पहले देवी भवन मंदिर में पूजा करने पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्‌टर साथ खड़े हिसार के विधायक डॉ. कमल गुप्ता।
ढाई बजे ही लगा दिए नाके, लोग परेशान
ढाई बजे ही लक्ष्मी बाई चौक पर लगा दिया पुलिस ने नाका।
रोड शो पुरानी सब्जीमंडी पर जाकर समाप्त हुआ जहां ओबीसी मोर्चा ने सीएम व वितमंत्री कैप्टन अभिमन्यु का स्वागत किया।
सुशीला भवन रोड पर सीएम का स्वागत करते हुए समर्थक।
रोड शो से पहले स्ट्रीट लाइटें खराब, अज्ञात लोगों ने काटा पैनल कनेक्शन, रूट डाइवर्जन से पब्लिक ट्रांसपोर्ट प्रभावित
पहले दिन विधायक व निगम प्रशासन को लाइटों से छेड़छाड़ की मिल गई थी जानकारी
भास्कर न्यूज | हिसार
सीएम के रोड शो वाले दिन पीडब्लूडी रेस्ट हाउस के पास अज्ञात लोगों ने हाईमास्ट लाइट के पैनल का कनेक्शन काट दिया ताकि इस क्षेत्र में अंधेरा रहे। वहीं सैनीयान मोहल्ले व वाल्मीकि चौक के पास भी स्ट्रीट लाइटें बंद रही। सैनीयान मोहल्ले में कुछ दूरी सीएम को अंधेरे में ही रोड शो करना पड़ा। निगम कमिश्नर अशोक बंसल के आदेश पर लाइट ब्रांच श्रीदेवी भवन मंदिर से पुरानी सब्जी मंडी चौक तक स्ट्रीट लाइटें चैक की तो उनमें करीब 70 लाइटें खराब मिलीं। इसमें श्री देवी मंदिर व पारिजात चौक के पास अधिक लाइटें खराब थी। कई लाइटें किसी अज्ञात द्वारा छेड़छाड़ कर खराब की हुई प्रतीत हो रही थी। ऐसे में विधायक और कमिश्नर को सूचना मिलने पर वे रात करीब 10 बजे मौका देखने पहुंचे तो लाइटें खराब मिलीं। रातों रात लाइटें दुरुस्त करवाई गईं। इसके बाद सुबह किसी अज्ञात ने पीडब्लूडी रेस्ट हाउस के पास लगी हाईमास्ट लाइट के पैनल का कनेक्शन ही काट दिया। ऐसे में अब मामले की जांच की जा रही है। वहीं, कंपनी के इंचार्ज पवन का कहना है कि उन्होंने भी लाइटें दुरुस्त करवाई।
70 लाइटें खराब मिलीं इसमें श्री देवी मंदिर व पारिजात चौक के पास अधिक
सूचना के बावजूद स्ट्रीट लाइटें नहीं करवाई ठीक
स्ट्रीट लाइटों के रखरखाव की जिम्मेदारी जिस कंपनी को सौंपी हुई हैं। उसे सीएम के रोड शो की पहले से ही जानकारी दे दी गई थी। 14 मई को सूचना के बाद भी कंपनी की ओर से लाइटें दुरुस्त नहीं करवाई गई। गुरुवार सुबह तक कई लाइटें खराब थी जिन्हें दोपहर से पहले ठीक किया गया। साथ ही लाइटों को कोई बंद न कर दे इसके लिए पैनलों पर 15 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी। निगम स्टाफ की मानें तो लापरवाही के मामले में विधायक व कमिश्नर से बात भी हुई है। अब कंपनी पर कार्रवाई होने की संभावना बन गई है।
कमिश्नर को सौंपेंगे रिपोर्ट
सीएम रोड शो में करीब 200 में से 70 लाइटें खराब थी। जिन्हें दुरुस्त करवाया गया। गुरुवार को रेस्ट हाउस के पास किसी अज्ञात ने हाईमास्ट लाइट के पैनल का कनेक्शन काट दिया। कंपनी को रोड शो से पहले ही लाइटें दुरुस्त करने की सूचना के बाद भी लाइटें दुरुस्त करने में लापरवाही बरती गई। इसकी रिपोर्ट कमिश्नर को सौंपी जाएगी। अब इस मामले में कमिश्नर के जो दिशा निर्देश होंगे उनके आदेशों पर आगामी कार्रवाई की जाएगी ।'' रामदिया शर्मा, जेई व इंचार्ज, लाइट ब्रांच, नगर निगम हिसार।
पूजा अर्चना से शुरुआत
सीएम ने सबसे पहले देवी भवन मंदिर में पूजा अर्चना की। इस बीच मुख्यमंत्री की एक झलक देखने के लिए हर किसी में होड़ मच गई। सीएम ने सभी का अभिनंदन स्वीकार किया। काफिला मंडी चौक होते हुए परिजात चौक पहुंचा, यहां से लाहोरिया गली, गुरुद्वारा, तलाकी गेट होते हुए राजगुरु मार्केट पहुंचा। गुरुद्वारा चौक पर सिंह सभा ने मुख्यमंत्री को तलवार भेंट की। राम चाट भंडार से होते हुए पंजाबी धर्मशाला चौक पर पहुंचा। बिश्नोई मंदिर व वीडियो मार्केट से डोगरान मोहल्ला होते हुए मुल्तानी चौक पहुंचे। धीरे-धीरे काफिला आगे बढ़ते हुए धोला कुआं होते हुए सब्जी मंडी चौक पहुंचा। यहां पर मौजूद भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं व लोगों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।
रोड शो की खास झलकियां :
रोड शो के दौरान जगह-जगह फूलों की बारिश हुई।
बच्चे भी झंडे लेकर पहुंचे।
सीएम के कटआउट लेकर चले कार्यकर्ता।
दुकानदारों ने लोगों को ठंडाई, पानी और जूस पिलाए।
पारिजात चौक व पुरानी सब्जी मंडी पर रागनियां से बंधा समां।
सीएम आगमन से पहले मंच संचालकों ने गिनवाए सरकार के विकास कार्य।
बस स्टैंड से फव्वारा चौक तक ऑटो रहे बंद
भास्कर न्यूज | हिसार
मुख्यमंत्री मनोहर लाल को गुरुवार शाम साढ़े 4 बजे हिसार आना, मगर मौसम खराब होने की वजह से एक घंटा पहले ही हिसार आ गए। उनके आगमन और रोड शो के मद्देनजर हिसार पुलिस ने बस स्टैंड से लेकर फव्वारा चौक तक पब्लिक ट्रांसपोर्ट का एकमात्र सहारा ऑटो रिक्शा के रूट डाइवर्ट कर दिए। इससे आमजन को काफी परेशानी उठानी पड़ी। आईजी चौक से बस स्टैंड तक लोगों को पैदल ही आना-जाना पड़ा। हैरत की बात यह कि मुख्यमंत्री के हिसार आगमन से करीब तीन घंटे पहले ही बस स्टैंड से आईजी चौक तक ऑटो रिक्शा की आवाजाही को बंद करवा दिया गया। इसके अलावा लक्ष्मी बाई चौक से पारिजात चौक की तरफ दुपहिया और चौपहिया वाहनों को नहीं जाने दिया। ट्रैफिक पुलिस कर्मी को जब किसी अधिकारी या भाजपा नेता की गाड़ी आती दिखती तो रास्ता खोल देते। उनके जाते ही फिर से रस्सी पकड़कर रूट ब्लॉक कर देते। कैंप चौक से आने वाले ऑटो रिक्शा काे मटका चौक से जाट कॉलेज की तरफ टर्न करवा दिया। वहीं बस स्टैंड जाने के लिए कैंप चौक से रेलवे ओवर ब्रिज सब्जीमंडी की तरफ डाइवर्जन कर दिया। आजाद नगर जाने के लिए आईजी कार्यालय के नजदीक से ऑटो रिक्शा सेवा बहाल रही। रोड शो के शुभारंभ के साथ ही रूट को खाली करवा दिया गया। एक भी वाहन को सड़क पर नहीं आने दिया गया। ऐसे में लोगों को काफी लंबा वैकल्पिक रास्ता तय करके अपने गंतव्य की ओर जाना पड़ा।
रोड शो के दौरान ऑटो व अन्य वाहन बंद रहे आम लोगों को खूब परेशानी हुई।
व्यापार हुआ ठप, ग्राहक को तरसे दुकानदार
रोड शो के दौरान राजगुरु मार्केट सहित अन्य बाजारों में व्यापार ठप रहा। वाहनों की अावाजाही न होने से बाजार खाली दिखे। इसका अंदाजा यहीं से लगा सकते हैं कि सेंटर पार्किंग को हटाकर रोड को चौड़ा किया गया था, ताकि मुख्यमंत्री का काफिला गुजर सके। भारी वाहनों को अंदर नहीं घुसने दिया गया। इस कारण बाजार से ग्राहकों ने दूरी बनाए रखी। कई दुकानदार ऐसे हैं, जो ग्राहक को तरस गए। खासकर पूजा मार्केट, राजगुरु मार्केट, बिश्नोई मंदिर मार्केट सहित अन्य मार्केट में व्यापार प्रभावित हुई हैं।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
22 को पुलिस आडिटोरियम में होगा नुपूर 2019 का आयोजन 7 किलो 320 ग्राम डोडा पोस्त सहित युवक काबू
औरत का सम्मान करें - डा. केपी सिंह
सभी ग्राम पंचायतें परिवार पहचान पत्र बनवाने में करें प्रशासन का सहयोग, इन पहचान पत्रों के माध्यम से होगा योजनाओं का निर्धारण-अतिरिक्त उपायुक्त 23 जनवरी को बावल में राव इन्द्रजीत सिंह करेगें राव तुलाराम पार्क का उद्घाटन- मंत्री TRIBUNE EDIT-Selection of DGPs And now to make the police citizen-friendly FARMERS-हर साल प्रति हेक्टेयर मिलेंगे "15,000 ! गुजरात-85 लाख करोड़ रुपए निवेश के समझौते हुए। लेकिन वास्तविक निवेश कितना हुआ यह साफ नहीं है। AMBALA-एक ही परिवार के छह सदस्यों को स्वाइन फ्लू HARYANA- अधिकारी दबाए रहते हैं फाइल, 19 करोड़ में से डी-प्लान के 4 करोड़ रुपए ही हुए खर्च कमेटी की एक भी मीटिंग नहीं हुई, विधायक भेजते हैं मनमर्जी के काम