Tuesday, December 18, 2018
Follow us on
Haryana

HARYANA-नायब तहसीलदार के पदों के लिए आवेदन का अंतिम दिन आज, नहीं चल रही साइट

May 15, 2018 05:05 AM

COURSTEY DAINIK BHASKAR MAY 15

नायब तहसीलदार के पदों के लिए आवेदन का अंतिम दिन आज, नहीं चल रही साइट

भास्कर न्यूज | पानीपत

भाजपा सरकार जहां हर सेवाएं ऑनलाइन देने के दावे कर रही हैं वहीं भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदनों में पोर्टल की परेशानी इन दावों को लगातार फीका करती रही हैं। इस तरह का मामला अब नायब तहसीलदारों की भर्ती को लेकर सामने आया है। दरअसल एचपीएससी की तरफ से प्रदेश में नायब तहसीलदारों के 70 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।
इच्छुक व्यक्ति एचपीएससी के पोर्टल से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि मंगलवार 15 मई तय की गई है, लेकिन सामने आया है कि पिछले तीन दिन से लगातार पोर्टल में तकनीकी दिक्कतें आई हुई हैं जिसकी वजह से चाहते हुए भी युवा आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। इसको लेकर युवा कहीं-कहीं पर भटक रहे हैं। आवेदन के इच्छुक युवा सुमित कुमार, प्रवीन, मोहित, पूनम, प्रमिल और पूजा देवी आदि ने बताया कि वो तीन दिन से आवेदन करने के लिए रोज पोर्टल खोलते हैं लेकिन कुछ स्टेप पुरे होने के बाद तकनीकी दिक्कत आ जाती है और आवेदन पूरा नहीं हो पाता है। पहले तो एसबीआई से फीस का ग्राफ्ट बनवाने में परेशान होना पड़ा और अब पोर्टल की वजह से परेशानी हो रही है। इसलिए पोर्टल को ठीक करके हमें कुछ अतिरिक्त समय दिया जाए। कुसमुंडा एकेडमी के संचालक अभी सिंह ने बताया कि पिछले तीन दिनों से हमारे पास भी कुछ युवा यह परेशानी लेकर आ रहे हैं। हमने भी उनके लिए आवेदन करने के प्रयास किए लेकिन पोर्टल में कोई तकनीकी दिक्कत है।
2015 से अटकी हुई है भर्ती
हरियाणा लोक सेवा आयोग की तरफ से नायब तहसीलदारों के पदों के लिए 2015 में विज्ञप्ति जारी की गई थी। यह किन्हीं कारणों से रद्द कर दी गई। इसके बाद नायाब तहसीलदार के 70 पदों के लिए 11 अप्रेल को फिर से विज्ञप्ति जारी की गई। एचपीएससी के पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन मांगे गए और अंतिम तिथि 15 मई तय की गई है।
मेरे सामने भी आई है दिक्कत : चेयरमैन
एचपीएससी के चेयरमैन मनवीर भड़ाना का कहना है कि किसी वर्कशाप के लिए बहर गया हुआ था। आते ही उनके सामने भी कुछ जगह से इस तरह की दिक्कत सामने आई हैं। इसकी मंगलवार को जांच करवाई जाएगी। अगर सही में कोई परेशानी मिली तो समय बढ़ाने पर जरूर विचार किया जाएगा।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
आयुष्मान भारत योजना के तहत अभी तक प्रदेश के 1505 मरीजों को करीब 1.90 करोड़ रुपए की चिकित्सा सहायता उपलब्ध करवाई गई:विज
गीता से बडा कोई ग्रन्थ नहीं -डॉ बनवारी लाल
गीता जयंती महोत्सव के दूसरे दिन सायंकालीन सत्र का शुभारंभ मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुशल कटारिया ने दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया हरियाणा के सूचना,जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के तीन स्टॉफ रिपोर्टरों की पदौन्नति हुई हरियाणा के उच्चतर शिक्षा विभाग ने डिजीटल इंडिया अभियान में कदम बढ़ाते हुए ‘शिक्षा सेतु’ मोबाइल एप शुरू हरियाणा सरकार ने दो एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किए मनोहर लाल ने केंद्रीय रेल मंत्री श्री पीयुष गोयल से रोहतक में बनाए गए ऐलीवेटिड रेलवे ट्रैक की तर्ज पर कैथल में नरवाना-कुरूक्षेत्र रेलवे लाईन को भी ऐलीवेटिड रेलवे ट्रैक बनाने का आग्रह किया सिंगल प्रीमियम पेंशन प्लान पर GST की मार HARYANA-गन्ने की कीमत तय न होने पर बीकेयू सदस्यों ने जताया विरोध Hondh-Chillar killings: No action against Hry cops yet Govt Yet To Tell HC What Action It Plans To Take