Thursday, January 24, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
JIND- 10 साल पुरानी िजस रार को सुलझाने को जुटा वैश्य और पंजाबी समुदाय, फिर उसी पर हंगामा वैश्य समुदाय के समर्थन को भाजपा ने मंत्री, विधायकों और मेयरों को उतारा मैदान मेंरोहतक में गरीब रथ एक्सप्रेस में रात सवा 3 बजे डकैती प्रियंका (आई) राहुल के लिए राजनीति में... मोदी-योगी के इलाके पूर्वी उत्तरप्रदेश की प्रभारी बनींजीरकपुर-शहर को स्लम फ्री बनाने की योजना पर नगर परिषद नहीं कर रही काम HARYANA-पीडब्ल्यूडी के एनएच डिपार्टमेंट ने बिना एन्वायर्नमेंट क्लीयरेंस के माइनिंग और बिना ट्रांसफर के ही शुरू कर दिया प्रोजेक्ट पर काम व्हाट्सएप के जरिए पोल्ट्री फार्म एसोसिएशन को अंडे के गलत रेट देने वाले पर केस दर्ज PANCHKULA-राउंड अबाउट्स घपले में जांच कर रही कमेटी ने शहर में घूमकर की चेकिंग पंचकूला मेंं अवैध माइनिंग हो रही सरेआम, अलकेमिस्ट की जमीन पर चल रहा काम
Punjab

लुधियाना में होगा भांगड़ा वर्ल्ड कप कई देशों की टीमें लेंगी हिस्सा, लोकनृत्य और लोकप्रिय होगा

May 12, 2018 06:18 AM

COURSTEY NBT MAY 12

लुधियाना में होगा भांगड़ा वर्ल्ड कप
कई देशों की टीमें लेंगी हिस्सा, लोकनृत्य और लोकप्रिय होगा

•अजय गौतम, चंडीगढ़

 

लोगों को मस्ती के साथ थिरकने के लिए मजबूर कर देने वाले भांगड़ा नृत्य का अब वर्ल्ड कप होगा। इस इवेंट को महाराजा रणजीत सिंह भांगड़ा वर्ल्ड कप नाम दिया गया है और यह लुधियाना में होगा। यह इवेंट पंजाब कल्चरल सोसायटी करवा रही है और इसका मकसद पंजाब की समृद्ध लोककला को विश्व स्तर पर लोकप्रिय बनाना है।

पंजाब कल्चरल सोसायटी के अध्यक्ष रवींद्र सिंह रंगूवाले के अनुसार यह इवेंट इस साल नवंबर के पहले हफ्ते में लुधियाना में होगा और पंजाब दिवस को समर्पित होगा। इसमें भारत, कनाडा, अमेरिका, इंग्लैंड, यूरोप, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड से भांगड़ा की टीमों को न्योता दिया जाएगा। इस इवेंट को और ज्यादा आकर्षित बनाने के लिए पंजाबी सभ्याचार से जुड़ी प्रमुख शख्सियतों को साथ जोड़ा जाएगा। गौरतलब है कि म्यूजिक और डांस इंडस्ट्री में तमाम तरह के प्रयोगों के बीच अपनी खास जगह बनाए हुए है। इसको लेकर इंडस्ट्री में फ्यूजन तक सामने आए हैं लेकिन, जब भी पंजाब और पंजाबी भाषी इलाकों में कोई खुशी का अवसर आता है तो लोगों के हाथ-पैर खुद-ब-खुद ढोल पर भांगड़ा करते हुए नजर आते हैं।

 
Have something to say? Post your comment