Wednesday, October 24, 2018
Follow us on
Haryana

मंत्री चार और पगड़ी तीन : सीएम KHATTAR के इशारे के बाद सांसद चोपड़ा को पहनाई मंत्री की पगड़ी

May 01, 2018 05:11 AM

COURSTEY DAINIK BHASKAR MAY 1

सीएम ने नए बस स्टैंड का किया उद‌्घाटन, पुराने अड्डे की जगह पर सिटी बस सर्विस, पुलिस स्टेशन, स्मार्ट सिटी पार्क बनाएंगे

जिले को मिली 42 करोड़ 23 लाख की सौगात सड़क सुरक्षा रैली को सीएम ने झंडी दिखाकर किया रवाना

भास्कर न्यूज | करनाल

सीएम मनोहरलाल सोमवार को दिनभर करनाल में रहे। रेस्ट हाउस में वह कार्यकर्ताओं से मिले और शहर में चल रहे धरना-प्रदर्शन करने वालों को मनाने के लिए बातचीत भी की, लेकिन सीएम की बात किसी के साथ भी सिरे नहीं चढ़ी। पुलिस वालंटियर ने कहा कि सीएम साहब, आठ माह से वेतन नहीं मिल रहा है। पुलिस कर्मचारी काम भी ज्यादा लेते हैं। सीएम ने तुरंत एसपी सुरेंद्र भौरिया को समस्या के समाधान करने के निर्देश दिए। इसके बाद विकलांगों को सीएम ने कहा कि किसी के बहकावे में तो नहीं आ रहे हो। इस पर विकलांगों ने कहा कि वह किसी के बहकावे में नहीं है और जायज मांगे मांग रहे हैं।
गेस्ट टीचर्स सीएम के सामने हाथ जोड़कर खड़े रहे, उनसे भी बातचीत नहीं हो पाई। इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने सोमवार को करनाल को नए बसस्टैंड की शुरूआत कर दी है और मौजूदा बसस्टैंड की जगह सिटी बस सर्विस, पुलिस स्टेशन, स्मार्ट सिटी पार्क, ओवर मार्केट, स्मार्ट हाट बनाया जाएगा। इसकी घोषणा नए बस स्टैंड के उद‌्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री ने की। नए बस स्टैंड पर जीटी रोड से गुजरने वाली बसों का यहां पर ठहराव रहेगा। सवारियों के लिए बस स्टैंड पर बेहतर सुविधाएं हैं। मुख्यमंत्री ने नए बस स्टैंड से बस को हरी झंडी देकर रवाना किया तथा रीबन काटकर विकास कार्यों का लोकार्पण किया। सीएम ने करीब 42 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि करनाल के बस अड्डे की मांग बहुत पुरानी थी। इस मांग को पूरा करने के लिए जनता से वायदा किया था, जिसको आज पूरा किया है। पुराने बस अड्डे की जगह को अच्छे कार्य के लिए प्रयोग में लिया जा रहा है। इस जगह पर सिटी बस सर्विस, पुलिस स्टेशन, स्मार्ट सिटी पार्क, ओवर मार्किट, स्मार्ट हाट तथा नए बस अड्डे परिसर में जब तक वर्कशॉप बनने का काम पूरा नहीं होता, तब तक यह वर्कशॉप पुराने बस अड्डे पर रहेगी।
मंत्री चार और पगड़ी तीन : सीएम के इशारे के बाद सांसद चोपड़ा को पहनाई मंत्री की पगड़ी
जिले 146 घोषणाओं में से 133 पूरी हुई
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उनके द्वारा 2017 तक जिले में 146 घोषणाएं की थी, जिनमें से 133 पर काम पूरा कर लिया गया है। असंध में 14 घोषणाएं पूरी हो गई हैं, घरौंडा में 42 घोषणाओं में से 35 पूरी हो गई हैं, 7 पर काम चल रहा है। इंद्री विधानसभा में 26 घोषणाएं पूरी हो गई हैं। करनाल विधानसभा में 37 घोषणाओं में से 34 पूरी हो गई हैं और 3 पर काम चल रहा है। नीलोखेड़ी विधानसभा में 27 घोषणाएं पूरी हो गई हैं और 3 पर काम चल रहा है। उनके द्वारा 2017-18 में 180 घोषणाएं की हैं, जिनमें से 75 पूरी हो गई हैं और 105 पर काम चल रहा है।
जांबा में खेल स्टेडियम पर खर्च होंगे 1 करोड़ 23 लाख रुपए
मुख्यमंत्री ने सोमवार को करीब 13 करोड़ रुपए की लागत से बने नए बस अड्डे का उद‌्घाटन किया। इसी स्थान से 1 करोड़ 77 लाख रुपए के खर्च से काछवा से जरीफाबाद सड़क के चौड़ा करने के कार्य, काछवा से कलामपुरा सड़क पर 1 करोड़ 7 लाख रुपए, डबरी से कलामपुरा 1 करोड़ 70 लाख रुपए खर्च होगा। करनाल से मूनक जाने वाली सड़क के चार मार्गीय तथा मजबूतीकरण के कार्य के लिए 23 करोड़ 46 लाख रुपए, गांव जांबा में खेल स्टेडियम बनाने पर 1 करोड़ 23 लाख रुपए खर्च होंगे।
करनाल. नवनिर्मित बस अड‌्डे का उद‌्घाटन कर बसों को रवाना करते मुख्यमंत्री मनोहर लाल। फोटो | भास्कर
पुलिस वालंटियर सीएम से बोले- आठ माह से नहीं मिला वेतन, काम भी लेते हैं ज्यादा
करनाल. रेस्ट हाउस में महिला वालंटियर की समस्या सुनते सीएम
नए बस स्टैंड पर रात को लटके ताले : सीएम मनोहर लाल ने सुबह करनाल के नए बस अड्डा का आधी-अधूरी तैयारी के बीच उद‌्घाटन किया। दिन में एक आध बस भी काउंटर पर भी लगाई हुई थी। लेकिन उद‌्घाटन के बाद बस अड्डा में कोई भी बस नहीं आई। बस अड्डा में आने के लिए रास्ते भी ठीक नहीं हैं। अंबाला वाली साइड से रास्ता खतरनाक है। बलड़ी बाइपास वाले रास्ते को भी रातभर में तैयार किया है। रात को बस अड्डा में कोई भी बस नहीं थी। वेटिंग रूम, शौचालय , कैंटीन और अन्य कमरों पर ताले लटके हुए थे। जीएम अश्विनी डोगरा ने बताया कि बस मंगलवार को शुरू होगा।
दूरी बनाए रखने वाले सांसद भी पहुंचे कार्यक्रम में
मुख्यमंत्री के प्रोग्रामों से दूरी बनाए रखने वाले करनाल के सांसद अश्विनी चोपड़ा सोमवार को बस स्टैंड के उद‌्घाटन अवसर पर मौजूद रहे। सांसद अश्विनी चोपड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पानीपत में भी एक नए बस स्टैंड का उद्घाटन किया गया और पानीपत का बस स्टैंड भी शहर के बीचों-बीच आ गया था। पानीपत का बस स्टैंड मल्टी स्टोरी बस स्टैंड होगा। इसी प्रकार करनाल के इस बस स्टैंड को भी आधुनिक बस स्टैंड बनाया जाएगा, जिससे इंद्री और करनाल का विकास होगा। करनाल और पानीपत के यह आधुनिक बस स्टैंड विकास के मॉडल होंगे।
पगड़ी पहनाकर किया स्वागत
बस स्टैंड के उद‌्घाटन अवसर पर रोडवेज यूनियन की तरफ से आजाद मलिक, रामनिवास शर्मा ने पगड़ी पहनाकर सीएम मनोहरलाल, परिवहन मंत्री कृ़ष्ण लाल पंवार, खाद्य एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव कांबोज का स्वागत किया। प्रोग्राम में तीन ही पगड़ी थी। ऐसे में सांसद अश्विनी चोपड़ा रह गए। सीएम ने सांसद को भी पगड़ी पहनाने की तरफ इशारा किया तो रोडवेज के आयोजकों के पास और पगड़ी नहीं थी। इस पर मंत्री ने अपनी पगड़ी उतारकर दी और वह पगड़ी सांसद को पहनाई गई।
650 बसें की जाएंगी शामिल
परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि वर्ष 2018-19 के दौरान 650 बसें शामिल की जाएंगी, जिनमें से 150 मिनी बसें होगी। इसी प्रकार 150 वोल्वो और साधारण बस के बीच की बसे चलाई जाएंगी। फरीदाबाद और गुरुग्राम में बस स्टैंड बनाने पर विचार किया जा रहा है, जिसमें मॉल की सुविधा भी होगी। गुरुग्राम, फरीदाबाद, पानीपत, सोनीपत, करनाल और फतेहाबाद जैसे शहरों में बस अड्डे भी शहर के बीच में आ गए हैं, जिन्हें बाहर निकाला जाएगा।

Have something to say? Post your comment