Tuesday, November 20, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा के निर्देशानुसार हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) का आयोजन 5 जनवरी, 2019 व 6 जनवरी, 2019 को करवाया जा रहा है। 20 नवंबर को 10 बजे पुलिस डीएवी स्कूल में होगा प्राथमिक सहायता वर्कशाप का आयोजनकर्नाटक को आपदाग्रस्‍त इलाकों के लिए 546.21 करोड़ रुपये दिए जाने की मंजूरीकोलकाता: CM चंद्रबाबू नायडू पहुंचे नबाना, खुद ममता बनर्जी ने उन्‍हें रिसीव किया पूर्व सीएम दिग्‍विजय सिंह ने भीमा-कोरेगांव मामले में नाम आने पर दी सफाईइंदिरा गांधी की 101वीं जयंती: राहुल, सोनिया, राजनाथ और आडवाणी ने दी श्रद्धांजलिशरणदीप कौर बराड ने आज अपने कार्यालय में सरपंचों और किसानों को सम्मानित कियारंजीता मेहता को मिली बड़ी जिम्मेदारी, अजमेर डिवीजन का नैशनल कोर्डिनेटर बनाया
Haryana

यमुनानगर-दलितों के घरों पर हमले में 50 सवर्ण जाति के लोगों पर केस

April 30, 2018 05:09 AM

COURSTEY DAINIK BHASKAR APRIL 30

दलितों के घरों पर हमले में 50 सवर्ण जाति के लोगों पर केस

युवती के गायब होने का मामला 

यमुनानगर | एमटी करहेड़ा में दलित समुदाय के लोगों के घर के बाहर तैनात पुलिसबल।
जठलाना/रादौर | गांव एमटी करहेड़ा से दलित युवक और सवर्ण जाति की युवती के गायब होने के बाद शनिवार रात हुए विवाद के बाद गांव में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। हालात का जायजा लेने को रात करीब एक बजे एसपी राजेश कालिया गांव में पहुंचे। रात को ही पूरा गांव पुलिस छावनी में बदल गया।
तहसीलदार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाया गया है वहीं रात से ही पुलिस की तरफ से डीएसपी अजय राणा गांव में ही कैंप कर रहे हैं। राणा का कहना है कि हालात कंट्रोल में है। जब तक गांव में हालात सामान्य नहीं होते, पुलिस तैनात रहेगी। गांव के दोनों पक्षों को समझाया जा रहा है। पुलिस ने रात को ही दलित पक्ष के हंसराज की शिकायत पर नौ युवकों को नामजद करते हुए 50 अन्य पर धारा-148, 149, 323, 452, 506 व 427 और एससी-एसटी एक्ट में केस दर्ज किया है। 13 युवकों को रात को ही हिरासत में ले लिया था। जिनको हमले में चोटें लगी थी, उन्हें प्रशासन ने रविवार सुबह खुद एंबुलेंस से मेडिकल कराने के लिए अस्पताल में भेजा।
दोनों पक्ष चाहते हैं युवक-युवती बिना शादी आएं
रात को पूरे विवाद के बाद रविवार को दलितों की पूर्व सरपंच श्याम सिंह के घर पर पंचायत हुई। यहां पर दलित पक्ष के लोगों ने कहा कि वे गांव में शांति चाहते हैं। हमला करने वालों पर सख्त कार्रवाई हो। वहीं वे चाहते हैं कि युवक व युवती गांव में वापस बिना शादी करे लौट आएं। वे नहीं चाहते कि गांव का युवक गांव की ही युवती से शादी करे।
यह हुआ नुकसान
शनिवार को हमले में धर्मबीर के शौचालय का दरवाजा तोड़ा गया। स्ट्रीट लाइटें तोड़ दीं। रोशनलाल के घर का दरवाजा तोड़ दिया। रमेशचंद का ट्रैक्टर तोड़ा गया। वहीं पूर्व सरपंच श्याम सिंह के घर में खड़ी चार बाइक तोड़ी गई। इसमें सुरेंद्र, ज्वंतरी देवी, दीपा, सुरेश, पोली, धर्मपाल की पत्नी को चोट लगी है।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा के निर्देशानुसार हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) का आयोजन 5 जनवरी, 2019 व 6 जनवरी, 2019 को करवाया जा रहा है। 20 नवंबर को 10 बजे पुलिस डीएवी स्कूल में होगा प्राथमिक सहायता वर्कशाप का आयोजन शरणदीप कौर बराड ने आज अपने कार्यालय में सरपंचों और किसानों को सम्मानित किया रंजीता मेहता को मिली बड़ी जिम्मेदारी, अजमेर डिवीजन का नैशनल कोर्डिनेटर बनाया गुर्जर समाज कल्याण परिषद पंचकूला ने बिग्रेडियर कुलदीप सिंह चांदपूरी के निधन पर शोक प्रकट किया जैन व सिख समुदाय के लोगों ने की अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य मंजीत सिंह से मुलाकात 28 नवम्बर को पंचायत भवन अम्बाला शहर में राष्ट्रीय चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा मोदी बोले- कॉमनवेल्थ में होना था KMP एक्सप्रेस-वे का इस्तेमाल, अब जाकर पूरा हुआ
मोदी बोले- हरियाणा का मतलब हिम्मत होता है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे हरियाणावासियों को किया समर्पित