Tuesday, October 16, 2018
Follow us on
Haryana

प्रदेश सरकार शीघ्र ही बाजरा की खरीद करके उनसे लड्डïू, पंजीरी व बजारे से बनने वाले अन्य उत्पादों को महिलाओं को रोजगार देकर तैयार करवाया जाएगा :मनोहर लाल

April 29, 2018 05:12 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि राज्य सरकार महिलाओं के उत्थान के लिए प्रयासरत हैं और प्रदेश सरकार शीघ्र ही बाजरा की खरीद करके उनसे लड्डïू, पंजीरी व बजारे से बनने वाले अन्य उत्पादों को महिलाओं को रोजगार देकर तैयार करवाया जाएगा और उसके बाद बिक्री के लिए भेजा जाएगा। उन्होंने पानीपत के उद्यमियों से आहवान किया कि वे महिलाओं को रोजगार के माध्यम से अपने-अपने उद्योग से जोडें ताकि वे सशक्त हो सकें।

मुख्यमंत्री आज पानीपत ग्रामीण के गांव बबैल में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के ‘मन की बात कार्यक्रम’ को ग्रामीणों के साथ सुनने के पश्चात ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने राज्य के नौजवानों से आहवान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने अर्न वाईल लर्न का नारा दिया है और इसके तहत राज्य सरकार इंजिनियरिंग कालेजों के नौजवानों को तालाबों को ठीक करने के कार्य में लगाएगी और ये युवा अपनी-अपनी कार्य क्षमता के अनुसार कार्य करें जैसे कि कोई प्रौजेक्ट रिपोर्ट बनाएं, गांव के विकास का अध्ययन करें और इसी प्रकार गांवों के विद्यार्थियों को कार्य करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में संध लोक सेवा आयोग द्वारा सिविल सर्विस परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया जिसमें हरियाणा के सोनीपत की बेटी ने देश में दूसरा स्थान हासिल किया है और यह एक सराहनीय उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि हरियाणा का नौजवान जब किसी कार्य को करने का ठान लेता है तो उसे करके ही हटता है।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की गुड न्यूज इंडिया की बात का जिक्र करते हुए कहा कि हरियाणा में एक गुड न्यूज है कि हरियाणा कैरोसीन फ्री राज्य है और आज हरियाणा की हर घर में गैस सिलेंडर है।

उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे प्रधानमंत्री की मन की बात कार्यक्रम, जो प्रत्येक माह के अंतिम रविवार को प्रात: 11 बजे से 11.30 बजे रेडियो पर आयोजित किया जाता है, तो जरूर सुनें और चिंतन करें, क्योंकि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी देश को एक दिशा दे रहे हैं। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नौजवानों, गरीबों व हर वर्ग के साथ-साथ रक्षा व सुरक्षा की बात करते हैं इसलिए हमें इस कार्यक्रम को ध्यानपूर्वक सुनना चाहिए।

इस अवसर पर परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार, विधायक महिपाल ढांडा व रोहिता रेवड़ी, जिलाध्यक्ष प्रमोद विज ने भी ग्रामीणों के बीच बैठकर प्रधानमंत्री की ‘मन की बात कार्यक्रम’ को सुना।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों की आज से हड़ताल, 4100 बस नहीं चलेंगी मर्डर केस में आज संत रामपाल को सुनाई जा सकती है सजा भिवानी:बस स्टैंड परिसर में भारी पुलिस बल तैनात चरखीदादरी- प्रशासनिक प्रबंधों के सामने बेबस हुए कर्मचारी भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच चार बजे दिल्ली के लिए पहली बस रवाना चक्का जाम के वावजूद दादरी से चंडीगढ़ को रवाना हुई दूसरी बस भिवानी में भी हड़ताल बे असर ज़िलाधीश डाक्टर अंशज सिंह और पुलिस कप्तान गंगाराम पूनिया और SDM सतीश कुमार ख़ुद कर रहें बस स्टेण्ड पर मोनीटरिंग Chief justice asks states, UT to screen all security officers 'केवल सरकार चाहती है कि हरियाणा में चलें प्राइवेट बसें' दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण आपातकाल लागू