Wednesday, November 21, 2018
Follow us on
Haryana

मुख्यमंत्री मनोहर लाल 3 मई को रोहतक में करेंगे रोड़ शो-ग्रोवर

April 24, 2018 12:59 PM
अनूप कुमार सैनी:सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि आगामी 3 मई को हरियाणा के मुख्यमंत्री रोहतक शहर में रोड़ शो का आयोजन करेंगे। इसके माध्यम से वे शहर के नागरिकों से सीधे रूप से रूबरू होंगे। सहकारिता मंत्री स्थानीय हुड्डा काम्पलैक्स स्थित भाजपा कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।उन्होंने बताया कि ग्राम स्वराज अभियान के तहत 2 मई को किसान कल्याण कार्यशाला का आयोजन भी किया जाएगा। 
 उनका कहना था कि कांग्रेस सरकार केवल घडिय़ाली आंसू बहा कर और बरगला कर लोगों से वोट हथियाने का कार्य करती थी। जबकि वर्तमान भाजपा सरकार ने संविधान निर्माता बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर को पूरा मान-सम्मान दिया है और उनके संविधान पर चलकर ही एक गरीब का बेटा भारत का प्रधानमंत्री बना है। इस बात को विपक्षी लोग पचा नहीं पा रहे हैं। 
वीओ 1  मंत्री ने कहा कि इस रोड़ शो में ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्त्ताओं ने मोटर साईकिल के काफिले के साथ भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार ने अनेक जनहितैषी फैसले लेकर जनता को लाभान्वित करने का कार्य किया है। कांग्रेस सरकार ने अपने 60 साल के कार्यकाल में 10 करोड़ गैस कनैक्शन जारी किए जबकि वर्तमान सरकार ने केवल 4 साल में उज्ज्वला योजना के तहत 15 करोड़ गैस कनैक्शन जारी कर दिए गए हैं। पिछली सरकारों में लोग लूट-खसोट करते थे और लाईन में लगने वालों को ही कोटे से सिलैंडर और गैस कनैक्शन मिलते थे लेकिन वर्तमान सरकार में उपभोक्ताओं को बिना किसी झंझट के सीधे रूप से गैस सप्लाई की जा रही थी। पहले उज्ज्वला योजना में केवल अनुसूचित जाति के बीपीएल परिवारों को ही लाभान्वित किया जाता था, अब सरकार ने इसका दायरा बढ़ाकर बीपीएल में सभी वर्गों को शामिल कर दिया गया है। 
    सहकारिता मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार केवल घडिय़ाली आंसू बहा कर और बरगला कर लोगों से वोट हथियाने का कार्य करती थी जबकि वर्तमान भाजपा सरकार ने संविधान निर्माता बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर को पूरा मान-सम्मान दिया है और उनके संविधान पर चलकर ही एक गरीब का बेटा भारत का प्रधानमंत्री बना है। इस बात को विपक्षी लोग पचा नहीं पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा को पूंजीपतियों की पार्टी होने का ढोल पीट रही है जबकि कांग्रेस ही वास्तव में पूंजीपतियों की पार्टी है और सदैव उनके लिए ही कार्य करती है। भाजपा सरकार में स्वच्छता अभियान को लेकर कम्पीटिशन करवाए जा रहे हैं और अंकों के आधार पर शहरों का ग्रेडीकरण करके अव्वल निकाला जा रहा है जबकि पिछली सरकार ने सीएलयू जैसे मामलों में कम्पीटिशन होता था। 
वीओ 2  ग्रोवर ने कहा कि ग्राम स्वराज अभियान के तहत 24 अप्रैल को पंचायती राज दिवस मनाया जाएगा। इसी प्रकार 28 अप्रैल को ग्राम शक्ति अभियान चलाकर आवास, प्रधानमंत्री सौभागय जैसी योजनाओं के लाभार्थियों को लाभ प्रदान करने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत प्रदेश के सभी तालाबों को पक्का बनाने तथा शमशान भूमि के रास्तों को भी पक्का करने का कार्य किया जाएगा। 30 अप्रैल को आयुष्मान भारत अभियान के तहत प्रदेश की सभी पंचायतों में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन के तहत स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी जाएगी तथा 2 मई को किसान कल्याण कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा।
    उन्होंने कहा कि सहकारी मिलों ने 450 लाख क्विंटल गन्ने की पिराई करके रिकार्ड बनाने का कार्य है। फसल बीमा योजना के तहत किसानों को भरपूर मात्रा में मुआवजा दिया जा रहा है। व्यापारियों व कर्मचारियों के हित में भी कार्य कर रही है। 5 मई को आजीविका कौशल विकास मेलों का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार के काबिल बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली सरकार है, जिसने पिछली सरकारों के मुकाबले सबसे ज्यादा नौकरी देने का काम किया। अब तक 24 हजार युवाओं को नौकरी दी जा चुकी है और शीघ्र ही 38 हजार और नौकरियां बिना साक्षात्कार के दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने एक लाख युवाओं को अपने कार्यकाल में नौकरी देने का लक्ष्य निर्धारित किया है और 4 लाख युवाओं को कौशल विकास योजना से जोडक़र हर क्षेत्र में निपुण बनाने का कार्य किया है। 
    सहकारिता मंत्री ने कहा कि निगम के दायरे में आनी वाली बाहरी कालोनियों में अमरूत योजना के तहत 275 करोड़ रुपये की राशि से विकास कार्य करवाए जाएंगे। उन्होंने कार्यकर्त्ताओं से यह भी अनुरोध किया कि आगामी 13 मई को नगरपालिका कलानौर के सभी 15 वार्डों में विजय पताका फहराने के लिए व्यापक स्तर पर सरकार की नीतियों का प्रचार-प्रसार करें और प्रत्येक व्यक्ति को इस अभियान से जोड़ें। 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पुलिस विभाग के स्पैशल पुलिस अफसरों की तनख्वाह होम गार्ड से भी कम हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से श्री सतिन्द्र सिवाच, संयुक्त आयुक्त, नगर निगम अम्बाला को नगर निगम, अम्बाला के आयुक्त का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा वेयरहाउसिंग जैसी निगमों को अपना कारोबार अधिक से अधिक बढ़ाना चाहिए :मनोहर लाल
बी0 एस0 सन्धू ने कनीना के उप-पुलिस अधीक्षक श्री विनोद कुमार के दुखद निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया
अम्बाला की नन्ही वैदेही ने दुबई में जीता रजत पदक
केजरीवाल के दोबारा दौरे की आहट से प्रशासन में खलबली चौटाला परिवार के करीबी डॉक्टर समेत 3 चिकित्सक हुए सस्पेंड India may Get its First Woman CEA Kejriwal to visit martyr’s village’ Ajay Chautala’s party to fight assembly, Lok Sabha elections