Sunday, November 18, 2018
Follow us on
Haryana

एक किलोमीटर रोड बनने से 30 फीसदी ट्रैफिक हो जाएगा डायवर्ट, जाम में नहीं फंसना पड़ेगा

April 24, 2018 06:31 AM

COURSTEY DAINIK BHASKAR APRIL 24

एक किलोमीटर रोड बनने से 30 फीसदी ट्रैफिक हो जाएगा डायवर्ट, जाम में नहीं फंसना पड़ेगा

सिटी रिपोर्टर | जीरकपुर/पंचकूला
मोहाली में इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लेकर पंचकूला के सेक्टर 20-21 तक बनने वाली पीआर-7 रोड नगला गांव के नजदीक तक बन चुकी है। यह काम पिछले महीने मार्च में पूरा हो चुका है। इसके आगे सनौली में ओल्ड कालका रोड करीब एक किलोमीटर की दूरी पर है। पीआर-7 को एक किलोमीटर और आगे तक बनाने के बाद जीरकपुर का करीब 30 फीसदी ट्रैफिक डायवर्ट हो जाएगा और हिमाचल को जाने वाले वाहन यहां से गुजर सकेंगे।
यहां जीरकपुर में चंडीगढ़-अंबाला रोड पर माया गार्डन मैग्नीशिया चौक से लेकर आगे नगला तक करीब 1500 मीटर सड़क पूरी तरह से बन चुकी है। माया गार्डन चौक से ओल्ड कालका रोड पर इस सड़क के लिए जमीन एक्वायर किए दो साल हो गए हैं।
पंचकूला सेक्टर 20-21 तक इसी साल बननी शुरू होगी रोडओल्ड कालका रोड से आगे करीब तीन किलोमीटर सड़क जो पंचकूला के सेक्टर 20 और 21 के पास से होकर आगे ताऊ देवीलाल स्टेडियम तक बननी है। यहां तक भी इस रोड को बनाने के लिए जमीन एक्वायर करने का काम करना बाकी है। माया गार्डन सिटी से पीरमुछल्ला तक रोड का अहम हिस्सा है। पंचकूला के सेक्टर 20-21 की डिवाइडिंग से होकर, पीरमुछल्ला, जीरकपुर और आगे मोहाली में बन रहे अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट तक बन रही इस सड़क का इंतजार लोगों को है। पंचकूला से पटियाला जाने के लिए भी इस रोड का इस्तेमाल हो सकेगा। हिमाचल का ट्रैफिक भी इससे चल सकेगा। पीरमुछल्ला के से सटा सेक्टर-20 के पास भी इस रोड का कुछ हिस्सा

Have something to say? Post your comment