Tuesday, October 16, 2018
Follow us on
Haryana

HARYANA-ट्रैफिक पुलिस की वर्दी में लगवाए गए सीक्रेट कैमरे

April 23, 2018 05:23 AM

COURSTEY NBT APRIL 23

ट्रैफिक पुलिस की वर्दी में लगवाए गए सीक्रेट कैमरे

नियम तोड़ने वालों को रिकॉर्डिंग दिखाकर की जाएगा कार्रवाई•एनबीटी न्यूज, पानीपत

पानीपत के शहरी व ग्रामीण अंचल इलाकों में ट्रैफिक नियमों को सख्त बनाने के लिए अब ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की वर्दी में सीक्रेट कैमरे लगवाए गए हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि ट्रैफिक के मद्देनजर पानीपत संवेदनशील जिला है। पानीपत जिला से जीटी रोड, हरिद्वार हाइवे, रोहतक हाइवे, जींद हाइवे गुजरते है। इसके मद्देनजर पानीपत जिला में वाहन चालकों से ट्रैफिक नियमों का पालन सख्ती के साथ करवाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि पानीपत ट्रैफिक पुलिस विंग के कई अधिकारियों व कर्मचारियों की वर्दी में गुप्त कैमरे लगवाए गए हैं। गुप्त कैमरे से वाहनों के आवागमन की रिकॉर्डिंग की जाएगी। ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वाले वाहन चालकों को उनकी कार्यप्रणाली की कैमरे में दर्ज रिकॉर्डिंग दिखा कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जबकि ट्रैफिक पुलिस के साथ अभ्रद व्यवहार करने वालों से भी पुलिस सख्ती से निपटेगी। उन्होंने बताया कि बहुत से वाहन चालकों के पास कागजात नहीं होते या फिर वे ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते।

उन्होंने बताया कि पानीपत सिटी में ट्रैफिक संबंधी समस्याओं के हल के लिए हर चौराहे पर एएसआई रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में ट्रैफिक पुलिस टीमें तैनात की गई हैं। उन्होंने दावा किया कि ट्रैफिक पुलिस के प्रबल प्रयासों के चलते पहले के मुकाबले पानीपत में ट्रैफिक संबंधी समस्याओं का काफी हद तक हल हुआ है

Have something to say? Post your comment