Sunday, November 18, 2018
Follow us on
Haryana

सोनीपत में यह नया फायर ब्रिगेड स्टेशन सेक्टर-3 में 4500 स्कवायर मीटर में बनाया जा रहा है:कविता जैन

April 08, 2018 05:01 PM

हरियाणा की शहरी स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कहा कि सोनीपत में यह नया फायर ब्रिगेड स्टेशन सेक्टर-3 में 4500 स्कवायर मीटर में बनाया जा रहा है और इस पर 3 करोड़ 54 लाख रुपये की लागत आएगी और इसे एक साल में बनाकर तैयार कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस नए फायर ब्रिगेड स्टेशन में चार बड़ी गाडिय़ां, चार छोटी गाडिय़ां, तीन कार्यालय, एक रिहायसी क्वार्टर, एक वर्कशाप, तीन स्टोर, छह लोकल कमरे और तीन रिकार्ड रूम तैयार किए जाएंगे। 

श्रीमती जैन आज सोनीपत सेक्टर-3 में 03 करोड़ 54 लाख रुपये की लागत से बनने वाले आधुनिक फायर ब्रिगेड स्टेशन का उद्घाटन करने के उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित कर रही थी। श्रीमती जैन ने कहा कि फायर ब्रिगेड को एक महत्वपूर्ण सुविधा मानते हुए प्रदेश सरकार ने इसके लिए अलग से विभाग का गठन किया गया है। इसके साथ ही फायर ब्रिगेड में आधुनिक गाडिय़ां व यंत्र भी उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। 
श्रीमती जैन ने कहा कि इतनी ही बड़ी क्षमता का फायर ब्रिगेड स्टेशन  सोनीपत के सेक्टर 23 में तैयार किया जा रहा है और जल्द ही इसे शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा एक फायर ब्रिगेड स्टेशन राजीव गांधी एजुकेशन सिटी और एक कुंडली में स्थापित किया गया है। उन्होंने कहा कि शहर के चारों तरफ फायर ब्रिगेड स्टेशन शुरू होने से किसी भी आपात स्थिति में तत्काल सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। उन्होंने कहा कि नए फायर स्टेशनों में बड़ी बहुमंजिला ईमारतों व फ्लैटों में किसी भी आपात स्थिति को ध्यान में रखकर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। 
Have something to say? Post your comment