Wednesday, July 18, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
दाती पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने दिल्ली हाईकोर्ट में लगाई याचिका लीड्स वनडे: भारत को पहला झटका, रोहित शर्मा 2 रन बनाकर आउटकेंद्र ने हरियाणा सरकार द्वारा महिला सुरक्षा के लिए किए गए कार्यों की प्रशंसा की हरियाणा सरकार ने निर्देश दिए हैं कि यदि किसी सरकारी कॉलेज में कोई एक्सटेंशन लेक्चरर स्थानांतरण या प्रतिनियुक्ति के कारण विस्थापित होता है तो संबंधित प्रधानाचार्य द्वारा उसे प्रासंगिक स्थानांतरण के कारण रिक्त हुई सीट या वर्कलोड के विरूद्घ समायोजित किया जाएगा।हरियाणा सरकार ने 12वीं कक्षा के बाद कैरियर का चुनाव करने के लिए कैरियर काऊंसलिंग योजना के तहत वर्कशॉप लगाने का निर्णय लिया मनोहर लाल ने फ लाई ऐश ब्रिक एसोसिएशन को कहा कि उन द्वारा तैयार की गई ईटों को सरकारी विभागों की निर्माण गतिविधियों में प्राथमिकता के आधार पर खरीदा जायेगामनोहर लाल द्वारा दरियादिली दिखाते हुए दो माह के लिए इन्हांसमेंट के तौर पर बकाया राशि पर 40 प्रतिशत छूट दिए जाने का सेक्टरवासियों ने दिल खोल कर स्वागत किया नीदरलैंड ने हरियाणा के साथ कृषि, पशुपालन एवं डेयरी, मत्स्य पालन, बागवानी एवं पुष्प खेती में सहयोग देने के लिए किए गए समझौतों को आगे बढ़ाते हुए सेक्टर- 52 ए गुरुग्राम में फूल मंडी स्थापित करने की पहल की
Haryana

HARYANA सीएम का प्यासा गांव 5 दिन में एक बार पानी की सप्लाई

April 07, 2018 05:12 AM

COURSTEY DAINIK TRIBUNE APRIL 7

सीएम का प्यासा गांव 5 दिन में एक बार पानी की सप्लाई
रोहतक, 6 अप्रैल (हप्र)

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पैतृक गांव निंदाना खास में पिछले कई दिन से पीने के पानी का गंभीर संकट बना हुआ है। यहां 5 दिन में एक बार सप्लाई आ रही है। हैरत की बात यह है कि मुख्यमंत्री के इस गांव को सांसद व पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने गोद लिया हुआ है।

ग्रामीणों का आरोप है कि बिजली भी पूरे दिन में एक ही घंटा आती है। ग्रामीणों का कहना है कि बताने के बाद भी समस्या का निदान करना तो दूर की बात जानने के लिए भी कोई अधिकारी मौके पर नहीं आता। ग्रामीणों का कहना है कि पिछले दिनों खुद मुख्यमंत्री ने 26 करोड़ रुपये की घोषणा कर निन्दाना खास में सीवर व पानी की समस्या सुलझाने का दावा किया था बावजूद इसके धरातल पर कुछ खास नजर नहीं आ रहा।
ग्रामीण राधेश्याम, सुनील, किशनो, दयाकौर, ममता, काला, दिनेश, राजू, सुमित ने बताया कि गांव में पीने के पानी का बड़ा संकट है, 5 दिन तक इंतजार के बाद सप्लाई आती है। जब सप्लाई आती है तो पानी भरने के लिए महिला और पुरुषों की लाइनें लग जाती हैं। गांव में 3 पंचायतें हैं। 10 हजार के लगभग मतदाता हैं। विशेष बात यह है कि सांसद व पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने वर्ष 2014 में गांव को गोद लिया था। ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें भरी दुपहरी में खेतों में स्थित कुओं व नलकूपों से बैल-बुग्गी या सिर पर पानी ढोना पड़ रहा है। ग्रामीणों के अनुसार स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो किल्लत और बढ़ने की आशंका है।

नहीं सुधरे हालात निंदाना खास गांव को 2006-2007 में आदर्श गांव घोषित किया गया था, वर्ष 2014 में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने गांव को गोद लेकर यहां विकास कार्य कराने का वादा किया था। गांव में कुछ काम हुए हैं लेकिन पेयजल सप्लाई नहीं सुधर सकी है।

 

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
केंद्र ने हरियाणा सरकार द्वारा महिला सुरक्षा के लिए किए गए कार्यों की प्रशंसा की हरियाणा सरकार ने निर्देश दिए हैं कि यदि किसी सरकारी कॉलेज में कोई एक्सटेंशन लेक्चरर स्थानांतरण या प्रतिनियुक्ति के कारण विस्थापित होता है तो संबंधित प्रधानाचार्य द्वारा उसे प्रासंगिक स्थानांतरण के कारण रिक्त हुई सीट या वर्कलोड के विरूद्घ समायोजित किया जाएगा। हरियाणा सरकार ने 12वीं कक्षा के बाद कैरियर का चुनाव करने के लिए कैरियर काऊंसलिंग योजना के तहत वर्कशॉप लगाने का निर्णय लिया मनोहर लाल ने फ लाई ऐश ब्रिक एसोसिएशन को कहा कि उन द्वारा तैयार की गई ईटों को सरकारी विभागों की निर्माण गतिविधियों में प्राथमिकता के आधार पर खरीदा जायेगा मनोहर लाल द्वारा दरियादिली दिखाते हुए दो माह के लिए इन्हांसमेंट के तौर पर बकाया राशि पर 40 प्रतिशत छूट दिए जाने का सेक्टरवासियों ने दिल खोल कर स्वागत किया नीदरलैंड ने हरियाणा के साथ कृषि, पशुपालन एवं डेयरी, मत्स्य पालन, बागवानी एवं पुष्प खेती में सहयोग देने के लिए किए गए समझौतों को आगे बढ़ाते हुए सेक्टर- 52 ए गुरुग्राम में फूल मंडी स्थापित करने की पहल की भारतीय सर्वेक्षण विभाग की डिजिटल इण्डिया-भू रिकॉर्ड आधुनिकीकरण कार्यक्रम के तहत आवश्यक राजस्व डाटा उपलब्ध करवाए:कैप्टन अभिमन्यु कैप्टन अभिमन्यु ने प्रोग्रामों के अपडेशन के लिए बैठक बुलाई पराली जलाकर किसान अपना और पर्यावरण का कर रहे हैं नुकसान- डा0 आर.एस. दलाल हरियाणा सरकार ने बब्याल निवासी मदन लाल शर्मा को बनाया हरियाणा खादी बोर्ड का सदस्य