Tuesday, September 25, 2018
Follow us on
Niyalya se

डेरे ने अपना अलग साम्राज्य कैसे बनाया, सरकार जवाब दे : हाईकोर्ट

April 05, 2018 04:38 AM

courstey  DAINIK BHASKAR APRIL 5

डेरे ने अपना अलग साम्राज्य कैसे बनाया, सरकार जवाब दे : हाईकोर्ट

सिरसा डेरा सच्चा सौदा प्रकरण

भास्कर न्यूज | चंडीगढ़

सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुखी गुरमीत राम रहीम ने अपना अलग साम्राज्य कैसे बनाया बुधवार को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने इस पर हरियाणा सरकार से जवाब मांगा है। जस्टिस सूर्यकांत, जस्टिस एजी मसीह व जस्टिस अवनीश झिंगन की बेंच ने कहा कि यह कैसे हो सकता है कि डेरे में माडर्न फैसिलिटी वाला एम्युजमेंट पार्क, रेस्तरांं हो पर घरों के मकान नंबर तक अलाट न हों। बेंच ने मामले की अगली सुनवाई पर आबादी एरिया, हदबस्त नंबर, आबादी देह की परिभाषा, फिरनी की डिमार्केशन पर हरियाणा सरकार से जवाब मांगा है। मामले पर 15 मई के लिए सुनवाई तय की गई है। हरियाणा सरकार की तरफ से कोर्ट में कहा गया कि डेरे के क्रिकेट स्टेडियम और सिनेमा हॉल समेत 13 निर्माण कार्यों को अवैध ठहराया गया है। सरकार ने डेरे को दी छूट वापस लेते हुए नए सिरे से सीएलयू जारी करने संबंधी डेरे के आवेदन खारिज कर दिए हैं।
हिंसा भड़काने, फरार होने की कोशिश में गुरमीत को नोटिस
सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुखी गुरमीत राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद हुई हिंसा में डेरा मुखी व उसके परिवार की भूमिका की जांच की मांग व डेरा मुखी के फरार होने की कोशिश करने के मामले को लेकर दाखिल याचिका पर बुधवार को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने गुरमीत राम रहीम को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। जस्टिस सूर्यकांत, जस्टिस एजी मसीह और जस्टिस अवनीश झिंगन की बेंच ने हरियाणा के गृह सचिव सहित डीजीपी, पंचकूला के पुलिस कमिश्नर को भी इस मामले में नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मामले पर 15 मई के लिए सुनवाई तय की गई है।
शिक्षण संस्थानों को एडहॉक गर्वनिंग बॉडी चलाएगी
हाईकोर्ट ने कहा कि सुनवाई के चलते डेरे के स्कूल कालेजों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स का नुकसान नहीं हो। इसके लिए एडहॉक गर्वनिंग बॉडी गठन के निर्देश दिए हैं जो डेरे के शिक्षण संस्थानों को चलाने का काम करेगी

Have something to say? Post your comment