Tuesday, September 25, 2018
Follow us on
Haryana

भारतीय जनता पार्टी की संस्कृति व परंपरा रही है और पूरा मंत्रीमंडल एक जुट है और प्रदेश के हित के लिए सामुहिक निर्णय लेता है:मनोहरलाल

March 23, 2018 02:28 PM

पंचकूला, 23 मार्च- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल ने कहा कि सामुहिक रूप से बैठक कर चर्चा करना व निर्णय लेना भारतीय जनता पार्टी की संस्कृति व परंपरा रही है और पूरा मंत्रीमंडल एक जुट है और प्रदेश के हित के लिए सामुहिक निर्णय लेता है।
मुख्यमंत्री आज पंचकूला सेक्टर11-15 में शहीद भगत सिंह की प्रतिमा का अनावरण करने उपरांत पत्रकारों से बात कर रहे थे और मंत्रियों द्वारा गुप्त बैठक किए जाने के संबंध में पूछे जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। एक प्रश्र के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि 23 मार्च का दिन शहीदी दिवस है और हमारी युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा लेना का दिन भी है।
इससे पूर्व उन्होंने सेक्टर-5 स्थित मैसर्स ताराचंद लॉज्स्टिक सोलुशन लिमिटिड के राष्ट्रीय स्टॉक एक्सचेंज से ऑन लाईन जुडऩे के कार्यक्रम का शुभारंभ भी किया। मुख्यमंत्री ने कंपनी के प्रतिनिधियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कंपनी का पहले दायरा कम था लेकिन अब इसके ऑन लाईन जुडऩे से पूरे देश की नजर इस कंपनी पर रहेगी, इसलिए उन्हें कंपनी से संबंधित कार्यों को बेहतर ढंग से संचालित करना होगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा देश का एक आर्थिक और ओद्योगिक पॉवर हब है। राजकीय अर्थव्यवस्था सुदृढ है और यहां पर विश्व स्तरीय आर्थिक ढांचा उपलब्ध है। 15 से अधिक राष्ट्रीय राजमार्ग हरियाणा से गुजरते है और मैसर्स ताराचंद लॉज्स्टिक जैसी कंपनियों को माल ढुलाई, परिवहन व भंडारण के क्षेत्र में इनका लाभ अवश्य मिलेगा। हरियाणा की क्षमता का अनुमान इससे लगाया जा सकता है कि देश में बनने वाले वाहनों में से 50 प्रतिशत तथा 60 प्रतिशत से अधिक मोटरसाइकिले हरियाणा में बनती है। भारत से होने वाले बासमती चावल के निर्यात में हरियाणा का योगदान 60 प्रतिशत से अधिक है। प्रतिव्यक्ति आय के मामले में हरियाणा बड़े राज्यों में पहले स्थान पर है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भौगोलिक स्थिति ऐसी है कि वह तीन ओर से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र को घेरे हुए है और दिल्ली व इसके आस-पास की लगभग पांच करोड़ की जनसंख्या का एक बड़ा उपभोक्ता बाजार का लाभ हरियाणा उठा सकता है। इसलिए रिटेलर के लिए हरियाणा एक आदर्श राज्य है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम व फरीदाबाद हमारे प्रमुख औद्योगिक जिले है, परंतु पंचकूला हिमाचल के साथ लगता है और यहां पर एक लॉज्स्टिक हब स्थापित करने की आपार संभावनाएं है, जिसकी प्रक्रिया चल रही है। मैसर्स ताराचंद लॉज्स्टिक जैसी कंपनियों को इससे निश्चित रूप से फायदा होगा।
मैसर्स ताराचंद लॉज्स्टिक कंपनी के प्रबन्धक निदेशक श्री विनय अग्रवाल ने मुख्य मंत्री को अवगत करवाया कि राष्ट्रीय स्टॅाक एक्सेंचज से जुडऩे के साथ ही कंपनी का एक नया अध्याय शुरू हुआ है और कंपनी ने आज से पब्लिक इशु जारी किये है जो एक साल तक रहेंगे और वार्षिक कारोबार में 25 प्रतिशत तक की वृद्धि के साथ आगामी दो वर्ष में 150 करोड़ रुपये तक का कारोबार बढ़ाने का लक्ष्य है। उन्होंने कंपनी की अन्य गतिविधियों पर भी विस्तार से जानकारी दी। राष्ट्रीय स्टॅाक एक्सचेंज की प्रमुख श्रीमती रचना भूसाड़ी मुख्य रूप से इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मुंबई से उपस्थित थी और उन्होंने राष्ट्रीय स्टॉक एक्सचेंज के बारे में जानकारी दी।
इस अवसर पर संसद रत्तन लाल कटारिया,पंचकूला के विधायक एवं मुख्य सचिव श्री ज्ञान चन्द गुप्ता, सूचना एवं प्रोद्योगिकी विभाग के प्रधान सचिव देवेंद्र सिंह, पंचकूला के पुलिस आयुक्त एएस चावला, उपायुक्त मुकुल कुमार, जिला पुलिस उपायुक्त मनबीर सिंह, एसडीएम पंकज सेतिया सहित मैसर्स ताराचंद लॉज्स्टिक सोलुशन लिमिटिड कंपनी के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में मंत्रिमण्डल की बैठक में बहुत सारी स्वीकृति प्रदान की गई
हरियाणा के राज्यमंत्री कृष्ण बेदी और मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन मंत्रिमंडल की बैठक में हुए फैसलों की जानकारी पत्रकारों को देते हुए
स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत आज छोटा शिवाला अम्बाला छावनी वार्ड नम्बर 20 में सफाई अभियान चलाया गया प्रदेश में भारी बरसात जिस तरह किसानों पर आफत बन कर आई वो बेहद चिन्ता का विषय:पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा मंगलवार को चंडीगढ़ में हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक हुई मौसम / पहाड़ों में बारिश में आई कमी, हथनीकुंड बैराज का जलस्तर घटा, हरियाणा में दोपहर बाद बारिश के आसार
हरियाणा सरकार ने राजेश खुल्लर सहित चार अफसरों को अतिरिक्त मुख्य सचिव बनाया
हिसार-सरकार बनने पर कारीगरों को देंगे ब्याज रहित कर्ज : सांसद सैनी सोनीपत-शहीद नरेन्द्र के घर पहुंचे सीएम, नौकरी के साथ 50 लाख रूपये की दी आर्थिक मदद रेवाड़ी-2 दिन की हड़ताल पर बिजली निगम के जेई, शक्ति भवन कार्यालय में दिया धरना