Thursday, November 15, 2018
Follow us on
Haryana

HARYANA-सहकारी समिति के पहाड़ी बिक्री केंद्र पर 1.15 करोड़ का गबन

March 02, 2018 06:45 AM

COURSTEY JAGRAN  MARCH 2
सहकारी समिति के पहाड़ी बिक्री केंद्र पर 1.15 करोड़ का गबन

निलंबित विक्रेता के खिलाफ केस दर्ज1थाना प्रभारी प्रकाश चंद्र ने बताया कि सहकारी समिति के विक्रेता जयप्रकाश व अन्य के खिलाफ एक करोड़ 15 लाख रुपये की राशि के गबन व धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। दोषियों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।
भिवानी में पीएनबी लोन फर्जीवाड़े के बाद दूसरा बड़ा धोखाधड़ी का मामला

संवाद सहयोगी, लोहारू (भिवानी) : भिवानी में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में साढ़े 5 करोड़ रुपये के लोन फर्जीवाड़े के बाद ढिगावा में प्राथमिक कृषि सहकारी समिति लिमिटेड के पहाड़ी बिक्री केंद्र पर 1.15 करोड़ रुपये के गबन का भंडाफोड़ हुआ है। यह फर्जीवाड़ा तत्कालीन विक्रेता जयप्रकाश द्वारा तीन वर्षाे के दौरान किया गया है। पुलिस ने लोहारू के सहकारी रजिस्ट्रार सत्यवान दलाल की शिकायत पर बुधवार देर रात जयप्रकाश सहित अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज जांच शुरू कर दी है। 1रजिस्ट्रार सत्यवान दलाल के अनुसार पहाड़ी बिक्री केंद्र के निलंबित विक्रेता जयप्रकाश ने वर्ष 2012 से 2015 के बीच कथित रूप में समिति सदस्यों की चेक बुक में गलत तरीके से अधिक राशि भरकर, वसूली रसीदों में ओवर राइटिंग करके, सदस्यों के नाम झूठी खाद बिक्री दिखाकर, खाद भंडारण को अनधिकृत रूप से बेचकर व बेची हुई खाद का पैसा समिति खाते में जमा ना कराकर खुद हड़प कर लिया। इसकी भनक लगने पर समिति ने अपने स्तर पर जांच की और बाद में इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस थाने में दी। शिकायत में जयप्रकाश पर 1 करोड़ 15 लाख 31 हजार रुपये के गबन करने का आरोप है। शिकायत में जयप्रकाश के साथ तत्कालीन प्रबंधक समिति, शाखा प्रबंधक व बैंक शाखा में कार्यरत रहे कर्मचारियों पर भी मिलीभगत का आरोप लगाया गया है।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
प्रदेश की लड़कियों को दोपहिया वाहन चलाने व उनके बारे में तकनीकी कौशल की जानकारी देने का निर्णय लिया अनिल विज ने आज हरियाणा होम्योपैथिक कांऊसिल की वेबसाइट का शुभारम्भ किया राज्य प्रदर्शन एवं दृश्य कला विश्वविद्यालय, रोहतक’ का नाम बदलकर ‘पंडित लखमीचंद राज्य प्रदर्शन एवं दृश्य कला विश्वविद्यालय, रोहतक’ किए जाने से देश एवं दुनिया के लोगों को हरियाणवी कला एवं संस्कृति से और अधिक रूबरू होने का अवसर मिलेगा:राम बिलास शर्मा राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में पंजाब नई राजधानी (परिधि) नियंत्रण अधिनियम 1952 (1953 की अधिनियम संख्या 1) में संशोधन को मंजूरी दी गई सीमाओं (कोर सीमाओं के बाहर) के भीतर आने वाले क्षेत्र के लिए ‘सस्ती आवास नीति (पीएमएई) 2018’ को स्वीकृति प्रदान की गई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य के शहरी क्षेत्रों में समग्र एकीकृत डेयरी परिसरों के विकास के लिए ब्लूप्रिंट तैयार करने के लिए गठित की गई हिसार को हस्तांतरित करने के पशुपालन एवं डेयरी विभाग के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई मंत्रिमंडल की बैठक में इलैक्ट्रोनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग का नाम बदल कर सूचना प्रौद्योगिकी, इलैक्ट्रोनिक्स एवं संचार विभाग रखने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई मंत्रिमंडल की बैठक में हरियाणा खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग, अधीनस्थ कार्यालय (ग्रुप डी) सेवा नियम, 2018 को स्वीकृति प्रदान की गई। राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में हरियाणा खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग, मुख्यालय (ग्रुप डी) सेवा नियम, 2018 को स्वीकृति प्रदान की गई