Thursday, November 15, 2018
Follow us on
Haryana

अमित शाह की रैली की कम भीड़ BJP सांसद का तंज जींद में बिगड़ा जायका पर सैनी ले रहे चटखारे

February 17, 2018 04:53 AM

COURSTEY NBT  FEB 17
अमित शाह की रैली की कम भीड़ BJP सांसद का तंज
जींद में बिगड़ा जायका पर सैनी ले रहे चटखारे

सैनी ने मनोहर सरकार और पार्टी नेतृत्व पर उठाए सवाल
कितनी बाइक्स को लाने का था वादा और कितनी आईं, मांगा ब्योरा•एनबीटी न्यूज, जींद: जींद में बीजेपी की युवा हुंकार रैली में दावों के अनुरूप भीड़ नहीं जुटने से जहां बीजेपी में मंथन का दौर शुरू हो गया वहीं, इस बात की चर्चाओं का दौर भी शुरू हो गया है कि इसकी गाज किसके ऊपर गिरेगी। सूत्रों के मुताबिक, रैली के बाद बीजेपी हाईकमान ने सख्त रवैया अपना लिया है। बीजेपी के लिए हरियाणा शुरू से ही देशभर में एक मॉडल स्टेट के रूप में रहा है। केंद्र सरकार द्वारा अपने कई राष्ट्रीय कार्यक्रमों अथवा राष्ट्रव्यापी अभियानों की शुरुआत हरियाणा से ही की गई है। इसके बावजूद रैली को प्रदेश की जनता का प्रोत्साहन नहीं मिलने से बीजेपी हाईकमान भी चिंतित है। सूत्रों के मुताबिक, हाईकमान द्वारा अपने स्तर पर उन बाइक्स की भी जांच करवा रही है जो कि रैली से ठीक पहले तमाम वरिष्ठ नेताओं एवं मंत्रियों ने संगठन को सौंपी थी। जिलों से आई नेताओं की सूची की भी जांच करवाई जा रही है कि किस नेता ने लिस्ट में कितनी बाइक्स को जगह दी थी और वास्तव में कितनी पहुंचीं। शुक्रवार को आरएसएस नेताओं ने इस रैली का फीडबैक लिया।• एस.पी. रावत, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद और ओबीसी ब्रिगेड के नेता राजकुमार सैनी ने यूं तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली से पहले ही किनारा कर लिया था, लेकिन अब यदि विपक्ष के बाद कोई रैली के सफल न होने से खुश है तो वह सांसद सैनी हैं। पार्टी लाइन से अलग कार्यशैली और टिप्पणी के लिए मशहूर सैनी शुक्रवार को मुस्कराते हुए दिखाई दिए और मिशन 2019 के लिए आयोजित जींद की हुंकार रैली को निशाना बनाया।

एनबीटी से बातचीत में उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जिन लोगों पर दया दिखाई, उन्होंने ही बीजेपी की लुटिया डुबोने का काम किया है। उन्होंने सीधे शब्दों में कहा कि जिन लोगों ने हरियाणा को जलाकर आपसी भाईचारे को खराब किया, उन्हीं लोगों पर इस सरकार ने मेहरबानी दिखाते हुए न केवल उन्हें जेल से रिहा किया, बल्कि नौकरियां व मुआवजा तक दिया गया और यही नतीजा है कि जींद में आयोजित हुंकार रैली को असफल करने में इन्हीं लोगों ने अपना योगदान दिया।

सैनी का मानना है कि जींद की रैली में अनुमान के मुताबिक भीड़ नहीं आई और इससे प्रदेश में बीजेपी की साख को बड़ा धक्का लगा है। सैनी ने चुटकी लेते हुए कहा कि अब तक प्रदेश की जनता के बीच बीजेपी को लेकर जो भ्रम जाल बना हुआ था, वह इस रैली से बिल्कुल साफ हो गया है। जींद रैली के बाद बीजेपी के दिग्गजों की नींद उड़ गई है।

 

'मनोहर का भविष्य धुंधला'

एनबीटी से बातचीत में सैनी ने मुस्कुराते हुए कहा कि जींद की हुंकार रैली सीएम मनोहर लाल का भविष्य धुंधला कर गई है। प्रदेश की जनता के सामने 2019 के विधानसभा चुनाव के लिए एक तरफा मत का रास्ता साफ हो चुका है। उन्होंने कहा कि अभी बीजेपी के नेता कुतर्क देने का प्रयास जनता के बीच जरूर करेंगें, लेकिन रैली के बाद अब कोई बीजेपी का खेवनहार नहीं बन सकता।

 

'1111 का आंकडा ही अशुभ'

बीजेपी का दावा था सभी 90 विधानसभा सीटों से 1111 लोग जींद रैली पहुंचेंगे जो कुल मिलाकर 1 लाख तक पहुंच ही जाएगा। इस पर सैनी ने व्यंग्यात्मक टिप्पणी की कि बीजेपी के लिए 1111 का आंकड़ा ही अशुभ साबित हुआ है। शायद यह गणित ज्योतिष के हिसाब से बीजेपी के लिए फिट नहीं बैठा होगा। उन्होंने कहा कि जींद रैली में लाखों की संख्या का दावा करने वाले बीजेपी वालों के पास अब इस बात का जवाब नहीं है कि पंडाल में हजारों कुर्सियां खाली क्यों रह गईं। खुद बीजेपी के कार्यकर्ता भी पार्टी की नीतियों से तंग आ चुके हैं, इसलिए बीजेपी के कार्यकर्ता भी इस रैली में नहीं पहुंचे।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
राज्य प्रदर्शन एवं दृश्य कला विश्वविद्यालय, रोहतक’ का नाम बदलकर ‘पंडित लखमीचंद राज्य प्रदर्शन एवं दृश्य कला विश्वविद्यालय, रोहतक’ किए जाने से देश एवं दुनिया के लोगों को हरियाणवी कला एवं संस्कृति से और अधिक रूबरू होने का अवसर मिलेगा:राम बिलास शर्मा राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में पंजाब नई राजधानी (परिधि) नियंत्रण अधिनियम 1952 (1953 की अधिनियम संख्या 1) में संशोधन को मंजूरी दी गई सीमाओं (कोर सीमाओं के बाहर) के भीतर आने वाले क्षेत्र के लिए ‘सस्ती आवास नीति (पीएमएई) 2018’ को स्वीकृति प्रदान की गई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य के शहरी क्षेत्रों में समग्र एकीकृत डेयरी परिसरों के विकास के लिए ब्लूप्रिंट तैयार करने के लिए गठित की गई हिसार को हस्तांतरित करने के पशुपालन एवं डेयरी विभाग के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई मंत्रिमंडल की बैठक में इलैक्ट्रोनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग का नाम बदल कर सूचना प्रौद्योगिकी, इलैक्ट्रोनिक्स एवं संचार विभाग रखने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई मंत्रिमंडल की बैठक में हरियाणा खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग, अधीनस्थ कार्यालय (ग्रुप डी) सेवा नियम, 2018 को स्वीकृति प्रदान की गई। राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में हरियाणा खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग, मुख्यालय (ग्रुप डी) सेवा नियम, 2018 को स्वीकृति प्रदान की गई मंत्रिमंडल की बैठक में स्वास्थ्य विभाग ने मुख्य औषधाकारक (चीफ फार्मेसिस्ट) के पद को राजपत्रित घोषित करने के लिए विभागीय सेवा नियमों में संशोधन करने की स्वीकृति प्रदान की गई उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम (यूएचबीवीएन) को दिए जाने के लिए 625.93 करोड़ रुपये की राज्य सरकार की गारंटी देने की स्वीकृति प्रदान की