Tuesday, September 25, 2018
Follow us on
Haryana

हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री राम बिलास शर्मा ने इनसो द्वारा छात्र संघ के चुनाव की मांग को लेकर गुरू जंभेश्वर यूनिवर्सिटी ऑफ साईंस एंड टैक्नोलोजी,हिसार के सामने आज से शुरू की जाने वाली भूख हडताल को वापस लेने की अपील की

February 16, 2018 04:24 PM

हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री राम बिलास शर्मा ने इनसो द्वारा छात्र संघ के चुनाव की मांग को लेकर गुरू जंभेश्वर यूनिवर्सिटी ऑफ साईंस एंड टैक्नोलोजी,हिसार के सामने आज से शुरू की जाने वाली भूख हडताल को वापस लेने की अपील की है। 
उन्होंने कहा कि गत 15 नवंबर 2017 को पंचकूला के रैड बिश्प पर्यटन केंद्र में इनसो प्रमुख दिगविजय चौटाला की उपस्थिति में हरियाणा के अन्य छात्र नेताओं से बैठक हुई थी। बैठक में उच्चतर शिक्षा विभाग की प्रधान सचिव डॉ. ज्योति अरोडा व कई विश्वविद्यालयों के कुलपति व रजिस्टरार भी मौजूद थे। इस बैठक में सबकी सहमति से यह निर्णय लिया गया था कि अगले शैक्षणिक सत्र से राज्य के विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में छात्र संघ के चुनाव करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि छात्र संघ के चुनाव की मांग को लेकर अब भूख हडताल या अन्य आंदोलन करने का कोई औचित्य नहीं है। विद्यार्थियों के हित को देखते हुए इनसो को अपना भूख हडताल का निर्णय वापस लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भी मन की बात में विद्यार्थियों को मन लगाकर पढाई करने का आह्वान किया है। 
श्री शर्मा ने कहा कि विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों की परीक्षाओं का समय नजदीक आ रहा है,ऐसे में छात्र संघ के चुनाव की मांग को लेकर किए जा रहे प्रदर्शन आदि से विद्यार्थियों की पढाई का नुकसान होगा। मेरा इनसो नेताओं से पुन: अनुरोध है कि उनको गुरू जंभेश्वर यूनिवर्सिटी ऑफ साईंस एंड टैक्नोलोजी,हिसार के सामने आज से शुरू की जाने वाली भूख हडताल को वापस ले लेना चाहिए। अगर वे इस मामले में बात करना चाहते हैं तो सरकार के दरवाजे बातचीत के लिए हमेशा खुले हुए हैं।

Have something to say? Post your comment