Friday, July 20, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
राहुल गांधी कल अविश्‍वास प्रस्‍ताव के दौरान लोकसभा में देंगे स्‍पीच: आनंद शर्मा मिदनापुर: PM की रैली में घायल हुए लोगों से मिलने अस्‍पताल पहुंचीं ममता बनर्जी यूपी: देवरिया जेल पर डीएम ने मारा छापा, 1 मोबाइल, 4 पेन ड्राइव और चाकू बरामदसंसद भवन में 22 जुलाई को होगी कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक चार्जशीट फाइल करने के लिए सीबीआई पर दबाव डाला गया है: पी. चिदंबरम क्‍या औरतों को प्रार्थना करने का समान अधिकार नहीं: सबरीमाला पर जया बच्चन क्‍या औरतें पुरुषों से कमतर हैं: सबरीमाला पर जया बच्चनशहीद गुरसेवक के विद्यालय में मनाया गया वन महोत्सव, अध्यापकों व बच्चों ने लगाए 100 से अधिक पौधे
Niyalya se

मुरथल टोल प्लाजा प्रॉपर हो, नहीं तो रोक लगा देंगे: हाईकोर्ट

February 09, 2018 05:59 AM

COURSTEY  DAINIK  BHASKAR  FEB9
मुरथल टोल प्लाजा प्रॉपर हो, नहीं तो रोक लगा देंगे: हाईकोर्ट

भास्कर न्यूज | चंडीगढ़

मुरथल के नए टोल प्लाजा पर हाईकोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि टोल प्लाजा प्रॉपर ढंग से नहीं चला जा सकता तो इस पर रोक लगा दी जाएगी। जस्टिस अजय कुमार मित्तल व जस्टिस अनुपिंदर सिंह ग्रेवाल की खंडपीठ ने कहा कि टोल प्लाजा पूरी तरह से यूजलेस है।
नेशनल हाईवे पर वाहनों को तेज और बिना रोक टोक चलना चाहिए, लेकिन इस तरह के टोल प्लाजा लोगों के लिए परेशानी का सबब हैं। इस पर टोल प्लाजा की तरफ से कोर्ट में कहा गया कि 600 मीटर के एरिया को मार्क कर लिया गया है। वाहनों की कतार यदि इस एरिया तक पहुंचती है तो वाहनों को फ्री में निकाला जाएगा।
खंडपीठ ने कहा कि वे किसी भी शनिवार के दिन टोल का दौरा कर मौजूदा हालत जान लेंगे। संतोषजनक हालात न होने पर टोल प्लाजा पर रोक लगा दी जाएगी। इसी संबंध में अन्य याचिका के साथ मामले को जोड़ते हुए कोर्ट ने 14 फरवरी के लिए अगली सुनवाई तय की है। नियमानुसार दो टोल के बीच 60 किलोमीटर से ज्यादा का अंतर होना चाहिए। मुरथल में नया टोल प्लाजा आरंभ होने के बाद पानीपत और इसके बाद घरौंडा में टोल प्लाजा इन नियमों पर खरा नहीं उतर रहा है। लोकल एरिया कस्बे से 10 किलोमीटर का अंतर होने के नियमों पर भी यह टोल प्लाजा खरा नहीं उतरता।

Have something to say? Post your comment
 
More Niyalya se News