Thursday, July 19, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा के सभी विधानसभा हलकों में खोले जाएंगे पार्टी कार्यलयलखनऊ: अपर निजी सचिव भर्ती मामले में CBI जांच की मंजूरी मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर लोकसभा में कांग्रेस समेत विपक्षी सांसदों का हंगामा उत्तराखंड: बस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हुई शाहबेरी की इमारत ढहने के मामले में पांचवा आरोपी हिरासत में, पूछताछ जारी अविश्वास प्रस्ताव: BJD ने अपने सांसदों के लिए ने जारी किया व्हिपहरियाणा के मुख्य सचिव ने निर्देश दिये हैं कि चुनाव से जुड़े किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को पहली सितम्बर, 2018 से फोटो मतदाता सूची के विशेष पुनर्रीक्षण का कार्य पूरा होने तक स्थानांतरित नहीं किया जाए। हरियाणा में चुनाव प्रक्रिया में निशक्तजनों की भागीदारी का निरीक्षण करने के लिए एक राज्य स्तरीय परामर्श समिति गठित की गई
Haryana

हरियाणा पुलिस ने रोहतक में एक लाख रुपये इनामी बदमाश व सत्यावन मलिक हत्याकांड में वांछित ललित उर्फ लक्की को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की

February 06, 2018 06:48 PM
हरियाणा पुलिस ने रोहतक में एक लाख रुपये इनामी बदमाश व सत्यावन मलिक हत्याकांड में वांछित ललित उर्फ लक्की को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी को आज पेश अदालत कर 3 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर हासिल किया गया है। आरोपी से गहनता से पूछताछ जारी है। वारदात में शामिल आरोपी के अन्य साथियो को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। 
  पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि सत्यावन मलिक हत्याकांड में वांछित एक लाख रुपये इनामी बदमाश ललित उर्फ लक्की पुत्र हुकमचंद निवासी गांव मंडोरा जिला सोनीपत दिल्ली में आईएसबीटी पर आएंगा, जिस पर पुलिस ने संयुक्त टीम गठित कर छापेमारी के लिए रवाना किया। एवीटी टीम ने आईएसबीटी दिल्ली से आरोपी ललित उर्फ लक्की को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। 
   आरोपी ललित उर्फ लक्की बी.टेक पास है। प्रारंभिक जांच मे पाया गया कि आरोपी ललित चार साल पहले संदीप बड़वासनी के संपर्क में आया था। आरोपी ललित अपना घर छोडक़र संदीप बडवासनी के साथ रहने लगा तथा उसके लिए अपराधिक कार्य करने लगा। जल्दी ही ललित की गिनती संदीप बड़वासनी के खास आदमियो मे होने लगा तथा संदीप का दाहिनी हाथ बनकर रहने लगा। संदीप बड़वासनी की फरवरी 2017 में हत्या हुई थी। संदीप बडवासनी के साथियों को शक था कि संदीप की हत्या में सत्यावन मलिक का हाथ है। अक्तूबर, 2017 में विकास उर्फ दुधिया की हत्या के आरोप में जेल में बन्द रुपेन्द्र उर्फ नान्हा ने सोनीपत कोर्ट में पेशी के दौरान ललित उर्फ लक्की के मार्फत अजय उर्फ बिट्टू को सत्यावन मलिक की हत्या करने की जिम्मेवारी सौंपी थी। ललित उर्फ लक्की ने अपने गैंग के मास्टरमाइंड अजय उर्फ बिट्टू से संपर्क करके गैंग के सदस्यो को गुरुग्राम में इक_ा किया तथा सत्यवान मलिक की हत्या करने के लिए प्लान तैयार किया तथा प्रत्येक सदस्य को अलग-2 जिम्मेवारी सैंपी। संदीप बडवासनी की हत्या का बदला लेने के लिए ही आरोपी ललित ने अपने साथियो के साथ मिलकर 11 दिसंबर 2017 को रोहतक मे शीला बाईपास पर गोली मारकर सत्यावन की हत्या की है। 
   गौरतलब है कि दिनांक 18.01.17 को आईएमटी रोहतक में संदीप बडवासनी गैंग के लीडर अजय उर्फ बिट्टू की एवीटी स्टाफ प्रभारी निरीक्षक मनोज वर्मा के साथ मुठभेड़ हुई थी जिसमें जवाबी फॉयरिंग में अजय उर्फ बिट्टू पुलिस की गोली लगने से घायल हुआ था। उस वक्त अजय उर्फ बिट्टू के साथ मौके पर ललित उर्फ लक्की भी था जो मौके का फायदा उठाकर अपाचे मोटरसाईकिल पर सवार होकर भाग गया था। आरोपी ललित उर्फ लक्की अपने साथियो के साथ मिलकर हत्या, हत्या का प्रयास, लूट आदि की कई वारदातो में शामिल रहा है। दिनांक 22.01.18 को एवीटी स्टाफ की टीम की गैंग के शार्प शूटर व इनामी बदमाश विकास उर्फ फौजी व विकास उर्फ एक्शन के साथ मुठभेड़ हुई थी जिसमें पुलिस ने दोनो आरोपियो को भारी मात्रा में हथियारों सहित मौके से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। एवीटी स्टाफ ने सत्यवान मलिक हत्याकांड में गहनता से जांच करते हुए संदीप बडवासनी गैंग के मुख्य सदस्यों रुपेन्द्र उर्फ नान्हा, राजेश, अजय उर्फ बिट्टू, विकाश उर्फ फौजी, विकाश उर्फ एकशन, सुमित, कृष्ण उर्फ सेठा, दलीप रेड्डी, रविन्द्र खाती, ललित उर्फ लक्की सहित ज्यादातर आरोपियो को गिरफ्तार किया जा चुका है। वारदात में शामिल अन्य आरोपियो को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। आरोपी से गहनता से पुछताछ जारी है। 
   अभी तक गिरफ्तार हुए संदीप बडवासनी गैंग के सदस्यों के पास से हथियारों का जखीरा पकड़ा है। हथियार कहां से आए इस बारे भी गहनता से जांच की जा रही है। सत्यावन मलिक हत्यकांड अजय उर्फ बिट्टू गैंग की रोहतक में पहली वारदात थी। गैंग के ज्यादातर सद्स्यों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके इलावा इस गैंग को पकडऩा अत्ति आवश्यक था क्योंकि समय रहते इस गैंग को काबू नही किया जाता तो सोनीपत, दिल्ली और रोहतक में इन्होंने चार कत्ल और करने थे। इस तरह एवीटी स्टाफ ने ना केवल इन दुर्दांत अपराधियो को काबू किया है बल्कि चार लोगों के जीवन की रक्षा भी की है। सत्यवान मलिक की हत्या के बाद जिन-2 लोगो ने आरोपियों को रहने के लिए पनाह दी या किसी अन्य तरीके से आरोपियों की पुलिस से बचने मे मदद की है उन सभी व्यक्तियो को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा के सभी विधानसभा हलकों में खोले जाएंगे पार्टी कार्यलय हरियाणा के मुख्य सचिव ने निर्देश दिये हैं कि चुनाव से जुड़े किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को पहली सितम्बर, 2018 से फोटो मतदाता सूची के विशेष पुनर्रीक्षण का कार्य पूरा होने तक स्थानांतरित नहीं किया जाए। हरियाणा में चुनाव प्रक्रिया में निशक्तजनों की भागीदारी का निरीक्षण करने के लिए एक राज्य स्तरीय परामर्श समिति गठित की गई HARYANA-मोदी की मलोट रैली में भेजीं हरियाणा की 150 सरकारी बसें HARYANA-सवाल-सीएम कैसे लगते हैं, आवाज आई-‘अच्छे नहीं’ 55 गांवों के किसानों ने एसई कार्यालय को घेरा बोले, फ्लडी नहरों में मोगे लगाने में शर्तें मंजूर नहीं इनेलो विधायक के बाद कृष्ण पहलवान की करनी थी हत्या, दिचाउ गैंग के 4 बदमाश पकड़े कांग्रेस वर्किंग कमिटी की लिस्ट में हरियाणा के चार युवाओं को तवज्जो क्रिकेट मैच पर फंटरों को सट्टा खिलाने वाले बुकिज के खिलाफ देर रात सीआईए रेवाड़ी व धारूहेड़ी की टीम ने बड़ी कार्रवाई की हरियाणा सरकार ने निर्णय लिया है कि पांच जिलों के आंगनवाड़ी केन्द्रों में चल रही फोर्टिफाइड कोटनसीड और सोयाबीन तेल की पायलट आपूर्ति योजना को आगामी 1 सितम्बर, 2018 तक राज्य के सभी जिलों की सभी आंगनवाड़ी केन्द्रों में शुरू कर दिया जाएगा