Friday, July 20, 2018
Follow us on
Haryana

हुड्डा के खिलाफ चार्जशीट पर बोले खट्टर- दोषी कोई भी हो उसे दंड मिलेगा

February 04, 2018 11:46 AM

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने रोहतक और भिवानी में पत्रकारों द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर सीबीआई द्वारा की गई चार्जशीट के सम्बन्ध में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि ‘गीता का है श्रेष्ठ ज्ञान, जो जिसकी करनी फल देगा भगवान’। 

उन्होंने कहा कि सीबीआई ने मामला दर्ज किया है और सीबीआई के हाथ कोई प्रमाण लगे हैं तभी उन्होंने चार्जशीट दायर की है। आरोपी जो पहले कहते थकते नहीं थे कि चाहे जो जांच करा ली जाए, आज चिंता नहीं करनी चाहिए, जो दोषी होंगे उन्हें सजा मिलनी ही है। उन्होंने कहा कि संविधान के अनुसार कोई भी छोटा या बड़ा दोषी होता है तो उससे सजा अवश्य मिलनी चाहिए।
एसवाईएल पर पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि एसवाईएल पर पिछले 12 वर्षों से पिछली सरकारों ने कुछ नहीं किया। हमने उस पर सर्वोच्च न्यायालय में पैरवी करके सुनवाई शुरू करवाई और हरियाणा के पक्ष में फैसला आया है। उन्होंने कहा कि मामला अभी सर्वोच्च न्यायालय में चल रहा है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि केन्द्र सरकार द्वारा एसवाईएल का निर्माण शीघ्र पूरा करवाया जाएगा। 
सरस्वती और गीता पर विपक्ष द्वारा लगाए गये आरोपों के सम्बन्ध में एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि चाहे सरस्वती की बात हो या गीता की बात हो, उसे विपक्षी पार्टियां उसे कभी अपने जहन में लाई ही नहीं और न ही उन्हें इसके महत्व का पता है। उन्होंने कहा कि समाज निर्माण में संस्कारों, सरस्वती और इतिहास का महत्व है। वे उस ओर गये नहीं है। उन्होंने कहा कि सामाजिक बदलाव के लिए बहुत सी चीजों की आवश्यकता होती है। हम वे सब कर रहे हैं। 
तीसरे मोर्चे के सम्बन्ध में पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राजनीति में इस तरह के मोर्चे बनते रहते है। प्रजातंत्र में सभी को अपनी बात कहने का अधिकार होता है। उन्होंने कहा कि इस देश की जनता भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रमों और उसकी नीतियों से सहमत है। उन्होंने कहा कि देश के 19 राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं और राज्यसभा में भी बहुत ही जल्दी बहुमत मिल जाएगा। 
मुख्यमंत्री ने आज रोहतक में आयोजित राहगिरी कार्यक्रम में नागरिकों को संबोंधित कहा कि राहगिरी कार्यक्रम से जहां लोगों को तनाव से निजात मिलती है वहीं युवाओं एवं कलाकारों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का भी बेहतर अवसर मिलता है।
उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम में वर्षों से चले आ रहे है, लेकिन व्यस्त जीवन में इनमें भाग लेने का मौका नहीं मिल पाता। उन्होंने कहा कि राहगिरी कार्यक्रम में युवाओं में उत्साह भरने का कार्य करता है और इस कार्यक्रम का प्रत्येक नागरिक भरपूर आनंद उठाते है। उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों, युवाओं एवं सामाजिक संगठनों के सहयोग से राहगिरी कार्यक्रम को हर सप्ताह आयोजित करके मनोरंजन करवाने का कार्य करते है। प्राचीन समय से ही लोग सप्ताह में सत्संग, प्रवचन, मेले एवं अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करके अपनी थकान दूर करने का कार्य करते थे। उसी कार्यक्रम को वर्तमान में राहगिरी का रूप दिया गया है। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि राहगिरी जैसे सुन्दर कार्यक्रम नियमित रूप से होने चाहिए। विशेषकर कर्मचारियों को साप्ताहिक अवकाश के दिन अपनी थकावट एवं तनाव से मुक्ति दिलाकर तरोताजा करके उनमें उत्साह भरने का कार्य करते है। उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों में भाग लेने से प्रतिभागियों को धनराशि व्यय करनी होती है इसलिए जिस जिला में इस तरह के कार्यक्रम नियमित रूप से आयोजित किये जायेंगे उन्हें सरकार की ओर से पांच लाख रुपए की अनुदान राशि मुहैया करवाई जायेगी। 
मुख्यमंत्री ने रिबन काटकर राहगिरी कार्यक्रम का श्रीगणेश किया। उन्होंने स्कूली छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किये गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा पेंटिंग एवं प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। मुख्यमंत्री ने स्कूली छात्रो, स्वयं सेवी संस्थाओं, सामाजिक संगठनों एवं कलाकारों की प्रतिभा का अवलोकन करने के बाद उन्हें बधाई देते हुए कहा कि यह कार्यक्रम सभी के लिए लाभदायक एवं पे्ररणास्त्रोत है। उन्होंने प्रतिभागियों को खेलों की किट भेंट की जिसमें लूढो, सांपसीढी, गुली डंडा, लट्टू आदि खेलों का सामान था। उन्होंने इंडिया गोट टेलेंट कार्यक्रम के तहत 51 हजार रुपए का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। 
सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इससे पूर्व राहगिरी कार्यक्रम करनाल, गुरूग्राम जिलों को समर्पित किये जा चुके है। अब रोहतक में इस कार्यक्रम का शुभारम्भ होने से प्रशासन व सभी नागरिकों को भरपूर लाभ मिलेगा। यह कार्यक्रम समाज व देश  के प्रति उत्साह बढ़ाने वाला है। इसलिए इसे नियमित रूप से बनाएं रखेंगे। 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा में भाजपा के साथ नहीं अकेले लड़ेंगे अकाली Panipat ex-Mayor booked for misappropriating grains Police bust sex racket in MG Road club Will launch fresh stir if CBI makes more arrests: Malik Karnal airstrip expansion hangs in balance शहीद गुरसेवक के विद्यालय में मनाया गया वन महोत्सव, अध्यापकों व बच्चों ने लगाए 100 से अधिक पौधे भारत सरकार द्वारा स्टूडेंट पुलिस कैडेट(एसपीसी) नामक नया कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है हरियाणा माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों में प्रिंसिपल के पद पर पदोन्नति करने के लिए राज्य के सरकारी स्कूलों में सेवारत पी.जी.टी तथा हैडमास्टरों के केस 20 दिन के अंदर मांगे गए हरियाणा उच्चतर शिक्षा विभाग ने छह विषयों के सभी 530 एसिसटैंट प्रोफेसरों को राज्य के सरकारी कालेजों में पोस्टिंग स्टेशन अलॉट कर दिए खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे.. और विधानसभा से गायब सुरजेवाला मीडिया में बड़ बड़ बोले : जवाहर यादव