Tuesday, September 25, 2018
Follow us on
Haryana

सेक्टरों में इन्हासमेंट के ब्याज की समीक्षा की जाएगी: राजीव जैन

January 25, 2018 06:42 PM
   भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव जैन ने कहा कि हुडा के सेक्टरों में इन्हासमेंट व उस पर लगाए गए ब्याज की विभाग द्वारा समीक्षा की जाएगी। इसके लिए वरिष्ठ लेखा अधिकारियों की एक टीम का गठन किया गया है। यह टीम एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट देगी। भाजपा नेता ने यह बात गुरुवार को पंचकूला में हुडा की रेजिडेंड वेलफेयर एसोसिएशनों के पदाधिकारियों के साथ हुडा प्रशासक आरएस वर्मा से मुलाकात कही। 
    श्री जैन ने बताया कि हुडा द्वारा पूरे प्रदेश के सेक्टरों में प्लाट धारकों के लिए इन्हासमेंट भेजी गई थी। हुडा के पदाधिकारियों की शिकायत थी कि हुडा विभाग द्वारा जो इन्हासमेंट भेजी गई है वह वर्ष 2010 में हुए आदेशों के तहत है। ऐसे में हुडा विभाग 2010 की इन्हासमेंट पर ब्याज लगाकर उपभोक्ताओं को भेज रहा है। इसके साथ ही वर्ष 1990 में भी प्लाटधारकों को इन्हासमेंट भेजी गई थी और 36 रुपये की दर से वसूल भी कर ली गई थी। लेकिन हुडा का कहना है कि उस दौरान 78 रुपये इन्हासमेंट बनती थी। ऐसे में हुडा द्वारा पिछले 27 वर्ष का ब्याज लगाकर इन्हासमेंट भेज दी गई। 
उन्होंने कहा कि यह यह पूरी तरह से गलत है और हुडा के प्लाटधारकों को इससे दिक्कत हो रही है। इस मुद्दे को लेकर प्रदेश के लोग कई बार मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से भी मुलाकात कर चुके हैं। भाजपा नेता राजीव जैन ने कहा कि यह आम लोगों से जुड़ा हुआ मामला है और इस पर लोगों को राहत दे। इस मांग पर हुडा प्रशासक ने वरिष्ठ लेखा अधिकारी एमके गांधी सहित कई लेखा अधिकारियों की टीम का गठन किया और यह कमेटी सात दिन में दौबारा से पूरे इन्हासमेंट व ब्याज का आंकलन कर रिपोर्ट देगी। 
    इस दौरान उनके साथ सोनीपत की सेक्टर 15 रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव मोहन सिंह मनोचा, पदाधिकारी रवि ग्रोवर, राम मनचंदा, सेक्टर 12 रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान आरके मलिक, सचिव आरती सिंह भी मौजूद थी।
Have something to say? Post your comment