Monday, September 24, 2018
Follow us on
Haryana

हरियाणा के हिसार सेना भर्ती कार्यालय द्वारा आगामी 12 से 20 जनवरी तक चार जिलों जीन्द ,सिरसा ,फतेहबाद व हिसार के युवाओं की भर्ती की जाएगी

January 03, 2018 04:15 PM

हरियाणा के हिसार सेना भर्ती कार्यालय द्वारा आगामी 12 से 20 जनवरी तक चार जिलों जीन्द ,सिरसा ,फतेहबाद व हिसार के युवाओं की भर्ती की जाएगी और इस भर्ती के लिए 33419 युवाओं ने अपना पंजीकरण करवाया हुआ है। आगामी 12 से 20 जनवरी के बीच भर्ती में जरनल डियूटी सैनिक ,लिपिक,स्टोर कीपर तथा तकनीकि शाखा में सैनिक ,टै्रडमैन सैनिक तथा हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व यूटी चण्डीगढ (फरीराबाद,गुडगांवा,मेवात व पलवल को छोडकर) के आरटीजेसीओ श्रेणी में भर्ती का आयोजन किया जाएगा। 
इस संबंध में जानकारी देते हुए सेना भर्ती कार्यालय के अधिकारी ने बताया कि इस भर्ती में वही युवा भाग ले सकते है, जिन्होनें पूर्व में अपना रजिस्ट्रेशन ऑनलाईन करवा लिया है। सेना भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं के लिए एडमिट कार्ड लेकर पहुंचना अनिवार्य है। युवा अपने एडमिट कार्ड आनॅलाईन डाउनलोड करके उसका प्रिंट निकाल सकते है। उन्होंने भर्ती के इच्छुक युवाओं को सलाह दी है कि वे एडमिट कार्र्ड को मोडें नहीं और उम्मीदवार खाने-पीने की सामग्री अपने साथ लेकर आए। प्रार्थी को छ: माह की अवधि के भीतर बनवााए गए निवास प्रमाणपत्र, अविवाहित प्रमाणपत्र, जाति प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र साथ लेकर आने होंगे। मूल दस्तावेजों के साथ-साथ उनकी दो- दो फोटो प्रति भी लेकर आनी होगी तथा रंगीन पासपोर्ट साईज की 20 फोटो भी साथ लानी होगी। युवाओं की भर्ती के लिए एक 1.6  किलोमीटर की दौड़ तारकोल की सडक़ पर करवाई जाएगी, इसलिए उम्मीदवारों को जूते पहनकर आने की सलाह दी जाती है। 

Have something to say? Post your comment