Wednesday, November 21, 2018
Follow us on
Haryana

मनोहर लाल ने सभी कार्यकर्ताओं से सरकार की तीन वर्ष की उपलब्धियों को लेकर क्रमवार चर्चा की और उन से फिडबैक ली।

December 09, 2017 04:44 PM

फतेहाबाद प्रवास के दूसरे दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जन प्रतिनिधियों, निगरानी समिति सदस्यों तथा जिला कार्यकर्ताओं की बैठक में उनका आह्वान किया कि ‘सबका साथ-सबका विकास’ व अंत्योदय के लक्ष्य को साकार करने के लिए सभी कार्यकर्ता वर्तमान सरकार द्वारा आरंभ किए गए महत्वाकांक्षी अभियानों व योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाएं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी कार्यकर्ताओं से सरकार की तीन वर्ष की उपलब्धियों को लेकर क्रमवार चर्चा की और उन से फिडबैक ली।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हरियाणा एक-हरियाणवी एक के सिद्धांत पर कार्य कर रही है, इसलिए सभी कार्यकर्ता भी जनता के बीच जाकर धरातल पर यह अध्ययन करे कि जनता की जरूरते क्या हैं और वर्तमान में चल रही योजनाओं में और क्या सुधार किया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के गठन के बाद यह निर्णय लिया गया था कि वे स्वयं जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं का निवारण करते हुए उनकी जायज मांगों को पूरा करेंगे। अभी तक 20 जिलों का दौरा वे कर चुके हैं और ऐसे दौरों का व्यापक असर देखने को मिल रहा है।

कार्यकर्ता सम्मेलन का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन तथा राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम् के साथ हुआ। सम्मेलन में पहुंचने पर पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने न केवल सरकार के अभी तक के कार्यकाल की उपलब्धियों की जानकारी कार्यकर्ताओं के समक्ष रखी, बल्कि संगठन की मजबूती की दिशा में उठाए गए विभिन्न लिए गए निर्णयों की जानकारी भी सबके समक्ष रखी। उन्होंने कहा कि राजनीतिक हिसाब से भारतीय जनता पार्टी का संगठन दुनिया में सबसे बड़ा संगठन है और यह बात पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए गर्व की बात है। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि जब संगठन की ताकत इतनी बड़ी है तो कोई भी आमजन सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहना चाहिए।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष वेद फुलां ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कार्यकर्ता बैठक में पहुंचने पर स्वागत किया और संगठन द्वारा जिला में चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि जनता में सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है और सरकार द्वारा आरंभ की गई योजनाओं और महत्वाकांक्षी अभियानों का धरातल पर व्यापक असर देखने को मिला है।

सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा कार्यकर्ताओं से सुझाव मांगे जाने पर गांव काजलहेड़ी में कछुओं के लिए मशहूर तालाब को संरक्षित करने का सुझाव रखा गया। कार्यकर्ताओं द्वारा बताया गया कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी काफी समय पहले इस जगह का दौरा कर चुके हैं। इस मांग पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कछुओं के इस तालाब को न केवल संरक्षित किया जाएगा, बल्कि इसे पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की संभावनाएं भी तलाशी जाएगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दो दिवसीय प्रवास के दौरान की गई नई घोषणाओं तथा पूर्व की ऐसी ही घोषणाएं जिनके क्रियान्वन में अड़चने आ रही है, के बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई। इस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला सम्मेलन के बाद जिलाध्यक्ष वेद फुलां को चार्टड विमान में अपने साथ चंडीगढ़ ले गए, ताकि इन घोषणाओं पर अड़चनों को दूर करते हुए तेज गति से कार्य करवाया जा सके। कार्यकर्ता सम्मेलन का समापन राष्ट्रीय गान के साथ किया गया।

कार्यकर्ता सम्मेलन में भाजपा प्रदेश महामंमत्री वेदपाल एडवोकेट, सचिव मुकैश गौंड, चेयरमैन डॉ.बलवान सिंह, पूर्व विधायक स्वतंत्र बाला चौधरी, सिरसा लोकसभा निगरानी समिति संयोजक भारत भूषण मिढ्ढा, डॉ.आत्म प्रकाश मेहता, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रमेश मेहता, जिला महामंत्री बलदेव ग्रोहा, निर्मल सिंह, युवा मोर्चा अध्यक्ष प्रमोद बैनीवाल, एडवोकेट एनके सेठी, निगरानी समिति सदस्य भीम लांबा, डॉ. विरेन्द्र सिवाच, सरदारी लाल शर्मा, पिछड़ा वर्ग अध्यक्ष राजेन्द्र प्रजापत, गुरविंद्र चिम्मो, सुरजीत सिंह ओढ़, रिंकूमान, नप चेयरमैन दर्शन नागपाल, मंडल अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह, जगदीश शर्मा, शम्मी धींगड़ा, प्रीतम शर्मा, सुभाष सिवाच, शीशपाल गोदारा, आकाश गोदारा, सुभाष गर्ग, बलकार अमानी, हरमेश शर्मा, चंद्र प्रकाश सोनी, धर्मपाल शर्मा, सुखविंद्र गोयल, अविनाश कंबोज, धर्मबीर सिंह, वेद जांगड़ा, दु्रगेश अरोड़ा, रमेश सिंगला, गुलशन हंस, लक्ष्मण नापा, विजय गोयल, संजय रेवड़ी, मोहन गाजुवाला, अनिल सिहाग, हरीश गर्ग, संजय बंसल, डॉ. राम मेहता, कंवल चौधरी, हंसराज सचदेवा, सीमा दत्ता, सुशीला मेहता, कमला भुक्कर, निलम रानी, बलवंत बैजलपुर, डॉ. मुख्तयार सिंह, कुलदीप लांबा, राजबीर नहला, परमजीत बैनीवाल, भारत भूषण गर्ग, मंदीप कौर, सुरेन्द्र पाल, हरविंद्र लाली, लखमी शर्मा, रामचंद्र रेहलन, राधेश्याम, अवतार मोंगा, बनवारी लाल गहलोत, राजपाल बैनीवाल, सतीश, जसवंत, दलीप सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Have something to say? Post your comment