Thursday, November 15, 2018
Follow us on
Haryana

मनोहर लाल ने आज जींद के नागरिक हस्पताल में आयोजित कार्यक्रम स्थल से दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के सैक्टर-8, जीन्द, गांव कुरड़, खेड़ा खेमावती और गांव रिटौली में बने नवनिर्मित 33 के.वी. स्तर के चार सब-स्टेशनों का उद्घाटन किया

October 14, 2017 04:35 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज जींद के नागरिक हस्पताल में आयोजित कार्यक्रम स्थल से दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के सैक्टर-8, जीन्द,  गांव कुरड़,  खेड़ा खेमावती और  गांव रिटौली में बने नवनिर्मित  33 के.वी. स्तर के चार सब-स्टेशनों  का उद्घाटन किया।  इन चारों सब-स्टेशनों के निर्माण पर 11 करोड़  84  लाख रूपये की लागत आई है।

सैक्टर-8, जीन्द में बनाए गए 33 के.वी. सब-स्टेशन के निर्माण पर 2.80 करोड़ रूपये की लागत आई है। 33 के. वी. स्तर के सब-स्टेशन पर 10 एम.वी.ए. क्षमता का एक पावर ट्रांसफार्मर स्थापित किया गया है। इस सब-स्टेशन के बनने से नागरिक हस्पताल, कोर्ट रोड, अर्बन अस्टेट, सफीदों रोड, सैक्टर-6,7,8, और 9 के विभिन्न श्रेणियों के 3650 बिजली उपभोक्ता सीधे लाभान्वित हुए हैं, जबकि जीन्द शहर के विभिन्न श्रेणियों के बिजली उपभोक्ता अप्रत्यक्ष रूप से लाभान्वित हुए हैं।  33 के.वी. सब-स्टेशन, सैक्टर-8, जीन्द से उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति के लिए 11 के.वी. स्तर के पांच फीडरों का निर्माण किया गया है।

   कुरड़ में बनाए गए 33 के.वी. सब-स्टेशन के निर्माण पर 2.90 करोड़ रूपये की लागत आई है।  33 के. वी. स्तर के सब-स्टेशन पर 10 एम.वी.ए. क्षमता का एक पावर ट्रांसफार्मर स्थापित किया गया है।  इस सब-स्टेशन के बनने से गांव कुरड़, सिंहपुरा, कारखाना, रत्ताखेड़ा, बहादुरपुर और ख्ररखड़ा के विभिन्न श्रेणियों के 3360 बिजली उपभोक्ता सीधे लाभान्वित हुए हैं, जबकि दस अन्य गांवों सरफाबाद, रोजला, रामनगर, बिटानी, कलावती, होशियारपुरा, ऐंचराकलां, ऐंचराखुर्द, हाट और हरिगढ़ के बिजली उपभोक्ता अप्रत्यक्ष रूप से लाभान्वित हुए हैं।  33 के.वी. सब-स्टेशन, कुरड़ से उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति के लिए 11 के.वी. स्तर के पांच फीडरों का निर्माण किया गया है।

 खेड़ा खेमावती में बनाए गए 33 के.वी. सब-स्टेशन के निर्माण पर 2.96 करोड़ रूपये की लागत आई है।  33 के. वी. स्तर के सब-स्टेशन पर 10 एम.वी.ए. क्षमता का एक पावर ट्रांसफार्मर स्थापित किया गया है।  इस सब-स्टेशन के बनने से गांव खेड़ा खेमावती, पाजू कलां, पाजूखुर्द, रोहद, आफताबबढ़ और रामपुरा  गांवों के विभिन्न श्रेणियों के 3379 बिजली उपभोक्ता सीधे लाभान्वित हुए हैं, जबकि सफीदों शहर व मलिकपुरा गांव के विभिन्न श्रेणियों के बिजली उपभोक्ता अप्रत्यक्ष रूप से लाभान्वित हुए हैं।  33 के.वी. सब-स्टेशन, कुरड़ से उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति के लिए 11 के.वी. स्तर के चार फीडरों का निर्माण किया गया है।

 रिटौली में बनाए गए 33 के.वी. सब-स्टेशन के निर्माण पर 3.18 करोड़ रूपये की लागत आई है।  33 के. वी. स्तर के सब-स्टेशन पर 10 एम.वी.ए. क्षमता का एक पावर ट्रांसफार्मर स्थापित किया गया है।  इस सब-स्टेशन के बनने से गांव जामनी, रिटौली, बनिया खेड़ा, तेली खेड़ा, आलन जोगी खेड़ा तथा गांव रजाना  के विभिन्न श्रेणियों के 2801 बिजली उपभोक्ता सीधे लाभान्वित हुए हैं, जबकि गांव पिल्लू खेड़ा मण्ड़ी, खरक गागर, आसन, धड़ौली, सिवाहा, पिल्लूखेड़ा गांव और खेड़ी के बिजली उपभोक्ता अप्रत्यक्ष रूप से लाभान्वित हुए हैं।  33 के.वी. सब-स्टेशन, कुरड़ से उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति के लिए 11 के.वी. स्तर के चार फीडरों का निर्माण किया गया है।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
राज्य प्रदर्शन एवं दृश्य कला विश्वविद्यालय, रोहतक’ का नाम बदलकर ‘पंडित लखमीचंद राज्य प्रदर्शन एवं दृश्य कला विश्वविद्यालय, रोहतक’ किए जाने से देश एवं दुनिया के लोगों को हरियाणवी कला एवं संस्कृति से और अधिक रूबरू होने का अवसर मिलेगा:राम बिलास शर्मा राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में पंजाब नई राजधानी (परिधि) नियंत्रण अधिनियम 1952 (1953 की अधिनियम संख्या 1) में संशोधन को मंजूरी दी गई सीमाओं (कोर सीमाओं के बाहर) के भीतर आने वाले क्षेत्र के लिए ‘सस्ती आवास नीति (पीएमएई) 2018’ को स्वीकृति प्रदान की गई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य के शहरी क्षेत्रों में समग्र एकीकृत डेयरी परिसरों के विकास के लिए ब्लूप्रिंट तैयार करने के लिए गठित की गई हिसार को हस्तांतरित करने के पशुपालन एवं डेयरी विभाग के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई मंत्रिमंडल की बैठक में इलैक्ट्रोनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग का नाम बदल कर सूचना प्रौद्योगिकी, इलैक्ट्रोनिक्स एवं संचार विभाग रखने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई मंत्रिमंडल की बैठक में हरियाणा खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग, अधीनस्थ कार्यालय (ग्रुप डी) सेवा नियम, 2018 को स्वीकृति प्रदान की गई। राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में हरियाणा खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग, मुख्यालय (ग्रुप डी) सेवा नियम, 2018 को स्वीकृति प्रदान की गई मंत्रिमंडल की बैठक में स्वास्थ्य विभाग ने मुख्य औषधाकारक (चीफ फार्मेसिस्ट) के पद को राजपत्रित घोषित करने के लिए विभागीय सेवा नियमों में संशोधन करने की स्वीकृति प्रदान की गई उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम (यूएचबीवीएन) को दिए जाने के लिए 625.93 करोड़ रुपये की राज्य सरकार की गारंटी देने की स्वीकृति प्रदान की