Thursday, July 19, 2018
Follow us on
Haryana

मनोहर लाल ने आज जीन्द जिले का दौरा कर लगभग 100 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात जिलावासियों को दी।

October 14, 2017 04:35 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज जीन्द जिले का दौरा कर लगभग 100 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात जिलावासियों को दी। 

मुख्यमंत्री ने जींद के नागरिक अस्पताल में एक के बाद एक 7  परियोजनाओं का उद्घाटन तथा 8 विकास परियोजनाओं की आधारशीला रखी। इन सभी 15 विकास परियोजनाओं को पूरा करवाने तथा पूरा होने पर लगभग एक अरब रूपये की राशि खर्च आयेगी। सभी विकास परियोजनाओं के पत्थर नागरिक अस्पताल परिसर में सभा स्थल पर स्थापित किये गये थे।

        मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज 37 करोड़ 70 लाख रूपये की लागत से बनी 7  विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और लगभग 60 करोड़ रूपये की लागत से तैयार होने वाली 8 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

        मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल निर्धारित समय पर हैलीकॉपटर द्वारा सुबह 9 बजे सभा स्थल पर पहुंचे। उन्होंने यहां पंहुचने पर सबसे पहले 22 करोड़ रूपये की लागत से तैयार हुए नव निर्मित सौ बैड के अतिरिक्त नागरिक अस्पताल  भवन का लोकार्पण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने  अढ़ाई करोड़ रूपये की लागत से  कुरड़ गांव में बने 33 केवीए सब स्टेशन,खेड़ा खेमावती में बने 33 केवीए सब स्टेशन, रिटौली गांव में बने 33 केवीए सब स्टेशन, जीन्द के सैक्टर आठ में बने 33 केवीए सब स्टेशन, साढ़े चार करोड़ की लागत से बने जीन्द के जिम्मखाना क्लब, एक करोड़ 21 लाख रूपये की लगात से  सफीदों में वकीलों के लिए बनाए गए 58 चैम्बरों का उदघाटन किया।

        इसके बाद मुख्यमंत्री ने लगभग 60 करोड़ रूपये की लागत से तैयार होने वाली 8 परियोजनाओं  का शिलान्यास किया। जिनमें  इनमें जीन्द शहर में बतख चौंक से दीप पैलेस तक चार मार्गीय सड़क शामिल है।  इस पर पांच करोड़ रूपये की राशि खर्च की जायेगी। इसी प्रकार नादर्न बाईपास जीन्द से किला जफरगढ़ वाया लिजवाना- फतेहगढ़- रामकली- शामलों कलां- खेमाखेड़ी- बिरोली से जीन्द (राजा की गोहर) नई सड़क के निर्माण का पत्थर रखा। इस सड़क के निर्माण पर 23 करोड़ 65 लाख रूपये की राशि खर्च की जायेगी। जीन्द के पी डब्ल्यू डी रैस्ट हाऊस के विस्तार का पत्थर रखा गया।  इस विस्तार परियोजना पर 5 करोड़ रूपये की राशि खर्च होगी। इसी प्रकार नगूरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के नये भवन के निर्माण का शिलान्यास हुआ। इस पर तीन करोड़ 25 लाख रूपये की राशि खर्च होगी। अलेवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के नये भवन के निर्माण कार्य की आधारशिला रखी। इस पर 5 करोड़ रूपये खर्च किये जायेंगे। जीन्द के चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में बनने वाले अतिथि गृह का शिलान्यास किया गया। इस पर 7 करोड़ दस लाख रूपये की राशि खर्च होगी। विश्वविद्यालय में योगशाला भवन का नीव पत्थर रखा गया। इस पर दो करोड़ दस लाख रूपये खर्च होंगे। इसी प्रकार जेडी- 3 नहर के रि-मॉडलिंग के काम का नीव पत्थर रखा गया। इस पर 8 करोड़ 31 लाख रूपये के बजट का प्रावधान किया गया है।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा के सभी विधानसभा हलकों में खोले जाएंगे पार्टी कार्यलय हरियाणा के मुख्य सचिव ने निर्देश दिये हैं कि चुनाव से जुड़े किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को पहली सितम्बर, 2018 से फोटो मतदाता सूची के विशेष पुनर्रीक्षण का कार्य पूरा होने तक स्थानांतरित नहीं किया जाए। हरियाणा में चुनाव प्रक्रिया में निशक्तजनों की भागीदारी का निरीक्षण करने के लिए एक राज्य स्तरीय परामर्श समिति गठित की गई HARYANA-मोदी की मलोट रैली में भेजीं हरियाणा की 150 सरकारी बसें HARYANA-सवाल-सीएम कैसे लगते हैं, आवाज आई-‘अच्छे नहीं’ 55 गांवों के किसानों ने एसई कार्यालय को घेरा बोले, फ्लडी नहरों में मोगे लगाने में शर्तें मंजूर नहीं इनेलो विधायक के बाद कृष्ण पहलवान की करनी थी हत्या, दिचाउ गैंग के 4 बदमाश पकड़े कांग्रेस वर्किंग कमिटी की लिस्ट में हरियाणा के चार युवाओं को तवज्जो क्रिकेट मैच पर फंटरों को सट्टा खिलाने वाले बुकिज के खिलाफ देर रात सीआईए रेवाड़ी व धारूहेड़ी की टीम ने बड़ी कार्रवाई की हरियाणा सरकार ने निर्णय लिया है कि पांच जिलों के आंगनवाड़ी केन्द्रों में चल रही फोर्टिफाइड कोटनसीड और सोयाबीन तेल की पायलट आपूर्ति योजना को आगामी 1 सितम्बर, 2018 तक राज्य के सभी जिलों की सभी आंगनवाड़ी केन्द्रों में शुरू कर दिया जाएगा