Thursday, November 15, 2018
Follow us on
Haryana

इनेलो के सत्ता में आने पर किसानो के कर्जे माफ किये जायेगें: अभय चौटाला

September 25, 2017 09:28 PM

भिवानी:ताऊ देवीलाल के 104 वें जन्मदिन पर यहां आयोजित संकल्प रैली में भारी संख्या में लोगों ने भाग लेकर ताऊ को अपने श्रद्वासुमन अर्पित किये। इनैलो की यह रैली पूरी तरह हाईटैक थी। मंच पर जब पूर्व सांसद अजय चौटाला और प्रतिपक्ष के नेता अभय चौटाला पहुंचे तो भीड़ ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। भीड़ को सम्बोधित करते हुए अभय चौटाला ने कहा कि केन््रद्र और राज्य की भाजपा सरकार से हर वर्ग दुखी है। भष्ट्राचार और कुव्यवस्था चरम सीमा पर है। उन्होने तिहाड़ जेल से पार्टी सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला का लिखित संदेश पढ़ कर सुनाया। चौटाला के इस संदेश में पार्टी की और से जनता से वायदा किया गया था कि इनेलो के सत्ता में आने पर किसानो के कर्जे माफ कर दिये जायेगें। तालियों की गडग़डाहट में अभय चौटाला ने कहा कि इनेलो सत्ता में आने पर किसानो के टयूबवैलों के बिजली के बिल समाप्त करेगी, बिजली के बिल हर बर्ग के उपभोक्ता के आधे कर दिये जायेगें, बुढ़ापा पैंशन बढ़ाकर 3600 प्रति माह कर दी जायेगी। इसके अलावा हर परिवार से एक युवा को नौकरी या रोजगार दिया जायेगा। उन्होने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार किसान विरोधी है। भाजपा ने अपना कोई भी चुनावी वायदा पूर्ण नही किया। उन्होने कहा कि 2004 में दादूपुर नलवी नहर का तत्कालीन मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने शिलान्यास किया था और इसके लिये 300 करोड़ का बजट भी स्वीकार हो चुका था। लेकिन अब अदालत ने अपने निर्णय में यह कहा कि सरकार अधिगृहित जमीन का किसानो को उचित मुआवजा दे तो सरकार ने मुआवजा देने की बजाय किसानो की जमीन ही वापिस करने का निर्णय कर लिया। इस तरह सरकार किसानो के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। अभय चौटाला ने एसवाई एल निर्माण पर भीड़ के हाथ उठाकर संघर्ष करने पर मोहर लगवाई। उन्होने ऐलान किया कि अगर सरकार फरवरी तक नहर का निर्माण नही करवाती तो हरियाणा के लोग मार्च में दिल्ली जाकर केन्द्र सरकार पर दबाव बनायेगें।
रैली की भीड़ द्वारा मिले स्नेह और सम्मान से गदगद् हुए रैली के गलेमर अजय चौटाला ने कहा कि भाजपा ने जुमलों के दम पर लोगों को चुनावों के समय ठग लिया था। अब तीन साल के राज में भाजपा ने विकास कार्य करने की बजाय लोगों की भावनाओं को जुमलों से भडक़ाया है। उन्होने अपने अंदाज में कहा कि काम वही करते हैं जो काम करना जानते हैं। उन्होने कहा कि अब हरियाणा की जनता ने हालातों से तंग आकर फिर अंगडाई ली है। अब देश और प्रदेश में परिवर्तन का आगाज हो गया है। हरियाणा की जनता ने ही अपनी ताकत और क्षमता से देश में राजनैतिक परिवर्तन किया है। अजय चौटाला ने आहवान किया कि अब कार्यकत्र्ता घर-घर जाकर रूठे लोगों को मनाने और पार्टी से जोडक़र इनेलो की सरकार बनाने का काम करें। रैली के विशिष्ट अतिथि जनता दल (यू) के राष्ट्ीय महासचिव केसी त्यागी ने ताऊ देवीलाल को श्रद्वांजलि अर्पित करते हुए उनके साथ गुजारे दिनों को याद किया। उन्होने कहा कि यह हरियाणा की जनता का ताऊ के प्रति प्रेम है जो उन्होने ताऊ की विरासत को संभाल को रखा हुआ है। 

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
अनिल विज ने आज हरियाणा होम्योपैथिक कांऊसिल की वेबसाइट का शुभारम्भ किया राज्य प्रदर्शन एवं दृश्य कला विश्वविद्यालय, रोहतक’ का नाम बदलकर ‘पंडित लखमीचंद राज्य प्रदर्शन एवं दृश्य कला विश्वविद्यालय, रोहतक’ किए जाने से देश एवं दुनिया के लोगों को हरियाणवी कला एवं संस्कृति से और अधिक रूबरू होने का अवसर मिलेगा:राम बिलास शर्मा राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में पंजाब नई राजधानी (परिधि) नियंत्रण अधिनियम 1952 (1953 की अधिनियम संख्या 1) में संशोधन को मंजूरी दी गई सीमाओं (कोर सीमाओं के बाहर) के भीतर आने वाले क्षेत्र के लिए ‘सस्ती आवास नीति (पीएमएई) 2018’ को स्वीकृति प्रदान की गई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य के शहरी क्षेत्रों में समग्र एकीकृत डेयरी परिसरों के विकास के लिए ब्लूप्रिंट तैयार करने के लिए गठित की गई हिसार को हस्तांतरित करने के पशुपालन एवं डेयरी विभाग के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई मंत्रिमंडल की बैठक में इलैक्ट्रोनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग का नाम बदल कर सूचना प्रौद्योगिकी, इलैक्ट्रोनिक्स एवं संचार विभाग रखने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई मंत्रिमंडल की बैठक में हरियाणा खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग, अधीनस्थ कार्यालय (ग्रुप डी) सेवा नियम, 2018 को स्वीकृति प्रदान की गई। राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में हरियाणा खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग, मुख्यालय (ग्रुप डी) सेवा नियम, 2018 को स्वीकृति प्रदान की गई मंत्रिमंडल की बैठक में स्वास्थ्य विभाग ने मुख्य औषधाकारक (चीफ फार्मेसिस्ट) के पद को राजपत्रित घोषित करने के लिए विभागीय सेवा नियमों में संशोधन करने की स्वीकृति प्रदान की गई