Tuesday, November 20, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा के निर्देशानुसार हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) का आयोजन 5 जनवरी, 2019 व 6 जनवरी, 2019 को करवाया जा रहा है। 20 नवंबर को 10 बजे पुलिस डीएवी स्कूल में होगा प्राथमिक सहायता वर्कशाप का आयोजनकर्नाटक को आपदाग्रस्‍त इलाकों के लिए 546.21 करोड़ रुपये दिए जाने की मंजूरीकोलकाता: CM चंद्रबाबू नायडू पहुंचे नबाना, खुद ममता बनर्जी ने उन्‍हें रिसीव किया पूर्व सीएम दिग्‍विजय सिंह ने भीमा-कोरेगांव मामले में नाम आने पर दी सफाईइंदिरा गांधी की 101वीं जयंती: राहुल, सोनिया, राजनाथ और आडवाणी ने दी श्रद्धांजलिशरणदीप कौर बराड ने आज अपने कार्यालय में सरपंचों और किसानों को सम्मानित कियारंजीता मेहता को मिली बड़ी जिम्मेदारी, अजमेर डिवीजन का नैशनल कोर्डिनेटर बनाया
Haryana

मनोहर लाल ने घोषणा की कि यमुनानगर में शीघ्र ही निर्यात डिस्पले सैंटर की स्थापना की जाएगी

September 24, 2017 04:40 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा की कि यमुनानगर में शीघ्र ही निर्यात डिस्पले सैंटर की स्थापना की जाएगी और इसके साथ क्वालिटी मार्किंग सैंटर के अपग्रेडेशन के लिए 32 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृति की है। इसके अलवा, 33 करोड़ रूपये की राशि से औद्योगिक क्षेत्र यमुनानगर के इण्डस्ट्रीयल एस्टेट फेस-1 व फेस-2 तथा मानकपुर इण्डस्ट्रीयल एस्टेट के इन्फ्रास्ट्रक्चर एवं सडक़ों के नवीनीकरण एवं सुधार किया जाएगा। अधिकारियों को इसका कार्य आगामी 20 दिनों के भीतर शूरू कर देने के निर्देश दिए गए। 

मुख्यमंत्री ने आज  जिला की औद्योगिक इकाईयों के प्रमुखों, प्रबंधकों, संचालकों व प्रतिनिधियों की बैठक ली और उनकी समस्याएं सुनी और उनका निवारण भी किया।  उन्होंने कहा कि मानकपुर इण्डस्ट्रीयल एस्टेट फेस-2 में औद्योगिक इकाईयां स्थापित करने के लिए जिन उद्योगपतियों ने आवेदन पत्र दिए हुए है, उन्हें एक सप्ताह की अवधि में औद्योगिक प्लांटों का आवंटन कर दिया जाएगा। 
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मानकपुर इण्डस्ट्रीयल एस्टेट में वर्ष 2018 तक डिस्पैंसरी, फायर स्टेशन व अन्य मूलभूत सुविधाएं स्थापित करवाने के भी निर्देश दिए। 
उद्योगपतियों ने मुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि नगर निगम उनसे सम्पति कर, बिजली सरचार्ज आदि वसूल करता है तथा एच.एस.आई.आई.डी.सी. उनसे अलग से मैंटीनेंस चार्जिज लेता है। जिसके लिए मुख्यमंत्री ने कहा कि जो विभाग उद्योगपतियों के लिए कार्य करेगा वहीं चार्जिज का हकदार होगा।
 मुख्यमंत्री ने बैठक में स्पष्ट किया कि उद्योगपतियों व नगर एवं ग्राम आयोजना विभाग की एक सांझी बैठक आयोजित की जाएगी और उसमें औद्योगिक जोनिंग वायलेसन के बारे में बातचीत से समाधान किया जाएगा। उन्होंने उद्योगपतियों को विश्वास दिलाया कि उद्योगों के विकास के लिए यथासंभव प्रयास किए जाऐंगे व उनकी सभी समस्याओं का हल किया जाएगा। उन्होंने उद्योगपतियों से यह भी कहा कि हरियाणा सरकार की बेरोजगारों को जो रोजगार देने की योजना है उसके तहत सभी उद्योगपति अपने उद्योगों में अधिक से अधिक कौशल युवाओं को रोजगार दें। इससे उद्योगपतियों को कुशल कारीगर मिलेंगे व बेरोजगारों को रोजगार मिलेगाइस अवसर पर हरियाणा विधानसभा के स्पीकर कंवरपाल, यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा व सढौरा के विधायक बलवन्त सिंह, भाजपा प्रदेश महामंत्री वेद पाल एडवोकेट सहित जिला के अन्य उद्योगपति भी मौजूद थे।
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा के निर्देशानुसार हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) का आयोजन 5 जनवरी, 2019 व 6 जनवरी, 2019 को करवाया जा रहा है। 20 नवंबर को 10 बजे पुलिस डीएवी स्कूल में होगा प्राथमिक सहायता वर्कशाप का आयोजन शरणदीप कौर बराड ने आज अपने कार्यालय में सरपंचों और किसानों को सम्मानित किया रंजीता मेहता को मिली बड़ी जिम्मेदारी, अजमेर डिवीजन का नैशनल कोर्डिनेटर बनाया गुर्जर समाज कल्याण परिषद पंचकूला ने बिग्रेडियर कुलदीप सिंह चांदपूरी के निधन पर शोक प्रकट किया जैन व सिख समुदाय के लोगों ने की अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य मंजीत सिंह से मुलाकात 28 नवम्बर को पंचायत भवन अम्बाला शहर में राष्ट्रीय चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा मोदी बोले- कॉमनवेल्थ में होना था KMP एक्सप्रेस-वे का इस्तेमाल, अब जाकर पूरा हुआ
मोदी बोले- हरियाणा का मतलब हिम्मत होता है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे हरियाणावासियों को किया समर्पित