Wednesday, November 21, 2018
Follow us on
Haryana

फतेहाबाद की कुलां उप तहसील के कार्यालय व टोहाना बाईपास हेतु भू-मालिक अपनी भूमि के अधिग्रहण संबंधी आवेदन 4 अक्तूबर,2017 तक ई-भूमि पोर्टल पर कर सकते हैं।

September 19, 2017 01:10 PM
फतेहाबाद की कुलां उप तहसील के कार्यालय व टोहाना बाईपास हेतु भू-मालिक अपनी भूमि के अधिग्रहण संबंधी आवेदन 4 अक्तूबर,2017 तक ई-भूमि पोर्टल पर कर सकते हैं। 
एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताय कि जल्द ही कुलां उप तहसील के लिए एक से दो एकड़ भूमि पर कार्यालय स्थापित किया जाना है। इसके लिए सरकार की हिदायतों अनुसार भू-मालिक अपनी भूमि अधिग्रहण का प्रस्ताव ई-भूमि पोर्टल पर दे सकता है। 
उन्होंने बताया कि अधिगृहित की जाने वाली भूमि कुलां चौक से दो किलोमीटर के दायरे में होनी चाहिए। अधिगृहित की जाने वाली भूमि मुख्य मार्ग पर स्थित हो या मुख्य सडक़ से इसी भूमि तक कम से कम चार करम (22 फुट) रास्ता लगना चाहिए। मौजूदा परिसर के पीछे भी अगर कोई भू-मालिक अपनी जमीन के अधिग्रहण का प्रस्ताव देने का इच्छुक है तो उसकी भूमि तक भी कम से कम चार करम (22 फुट) का रास्ता लगना चाहिए। 
उन्होंने बताया कि इसी प्रकार लोक निर्माण विभाग फतेहाबाद द्वारा टोहाना से नरवाना रोड से अतिरिक्त मंडी के पास रतिया रोड तक 66 फीट का बाईपास प्रस्तावित है। इस मार्ग/बाईपास के निर्माण के लिए भी भूमि की आवश्यकता है। अपनी भूमि के अधिग्रहण का प्रस्ताव देने के इच्छुक भू-मालिक अपनी भूमि का विवरण निर्धारित प्रोफोर्मा में ई-भूमि पोर्टल पर आगामी 4 अक्तूबर, 2017 तक आवेदन कर सकता है। इस कार्य में किसी तरह की दिक्कत आती है तो संबंधित भू-मालिक जिला राजस्व अधिकारी कार्यालय, संबंधित तहसीलदार, नायब तहसीलदार की सहायता ले सकता है। निर्धारित तिथि के बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।
Have something to say? Post your comment