Wednesday, November 21, 2018
Follow us on
Haryana

फतेहाबाद:कानून व्यवस्था को किसी भी सूरत में भंग नहीं होने दिया जाएगा:हरदीप सिंह

August 19, 2017 05:00 PM

 फतेहाबाद के उपायुक्त श्री हरदीप सिंह ने जिले के सभी विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए है कि वे मुख्यालय पर तैनात रहे और बिना कोई कारण के मुख्यालय न छोड़े ताकि कानून व्यवस्था को कायम रखा जाए। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को किसी भी सूरत में भंग नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने आम नागरिकों से भी अपील की है कि वे जिला में शांति व्यवस्था बनाए और प्रशासन का सहयोग करें।

        उन्होंने आज फतेहाबाद में कानून एवं व्यवस्था की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारियों को यह निर्देश दिए।

        उपायुक्त श्री हरदीप सिंह ने बिजली, जनस्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि वे 24 घंटे अलर्ट पर रहे और निर्बाध आपूर्ति तय समयानुसार जारी रखे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा है और डॉक्टरों को एंबुलेंस व अन्य मेडिकल उपकरणों सहित अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए है। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि वे सूचनाओं का आदान प्रदान तुरंत करें और गांवों में अपने सूचना तंत्र को मजबूत करें। किसी भी प्रकार की कोई सूचना अधिकारियों के पास पहुंचती है तो वे उच्चाधिकारियों को इस बारे अवगत करवाए।

श्री हरदीप सिंह ने बीडीपीओ व तहसीलदार को जन प्रतिनिधियों और नंबरदारों से संपर्क में रहने के आदेश दिए है। इसके अलावा फिल्ड में काम करने वाले कर्मचारियों को भी लगातार लोगों से जुड़ाव रखने के आदेश दिए है। उपायुक्त ने कहा कि सुरक्षा हमारी प्राथमिकताओं में शामिल है। सुरक्षा के साथ किसी भी प्रकार का कोई समझौता नहीं होगा। उन्होंने रोडवेज विभाग से कहा कि वे अपने-अपने बस अड्डों की सुरक्षा करें। उपायुक्त ने सभी पैट्रोल पम्प मालिकों को स्पष्ट निर्देश दिए है कि वे किसी भी व्यक्ति को खुले बर्तन, बोतल में पैट्रोल या डीजल न बेचे, ऐसे करने वाले पैट्रोल पम्प मालिकों के खिलाफ सख्त कानून कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

        उपायुक्त ने आम नागरिकों से भी अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें। उन्होंने कहा कि किसी भी अफवाह की सूचना तुरंत प्रशासन को दें। अफवाह फैलाने वाले लोगों पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि संवेदनशील व अति संवेदनशील क्षेत्रों में कड़ी निगरानी की जा रही है और समय-समय पर अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों का दौरा करें। उन्होंने कहा कि ड्यूटी मैजिस्टै्रट नियुक्त किए गए है। सभी ड्यूटी मैजिस्ट्रैट अपने-अपने क्षेत्रों में 24 घंटे अलर्ट पर रहेंगे। डीसी ने कहा कि जान-माल व किसी प्रकार की संपत्ति को नुकसान न हो, इसके भी पुख्ता प्रबंध किए है।

        पुलिस अधीक्षक कुलदीप यादव ने कहा कि जिला में पूर्णरूप से शांति व्यवस्था है। जिला में 6 कम्पनी पैरा मिलट्री फोर्स की मंगवाई गई है। 5 कम्पनी हरियाणा पुलिस की तैनात की गई है। जिला के सभी 12 नाकों पर चौकसी बरती जा रही है और तलाशी अभियान भी लगातार जारी है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने वाहन चालकों को निर्देश दे कि वे अपने वाहन किसी भी सूरत में अकेले और सुनसान स्थान पर छोड़कर न जाएं। चालक वाहन पर ही तैनात रहे। उन्होंने सभी ड्यूटी मैजिस्ट्रैट से भी कहा कि वे सुरक्षा उपकरण रखे और किसी भी प्रकार की अनहोनी होने पर उसके इस्तेमाल करे। श्री यादव ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा सिरसा के चीफ की सीबीआई अदालत में पेशी को मद्देनजर रखते हुए जिला में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ किया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए प्रशासन व पुलिस ने पुख्ता प्रबंध किए हैं।

Have something to say? Post your comment