हरियाणा

हरियाणा सरकार ने हरियाणा सिविल सेवा (एचसीएस) अधिकारियों की वर्ष 2016-17 की वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट लिखने बारे दिशानिर्देश जारी किए

April 21, 2017 06:14 PM

हरियाणा सरकार ने हरियाणा सिविल सेवा (एचसीएस) अधिकारियों की वर्ष 2016-17 की वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट लिखने बारे दिशानिर्देश जारी किए हैं।
    सामान्य प्रशासन विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 2016-17 के लिए हरियाणा सिविल सेवा (कार्यकारी शाखा) अधिकारियों की एसीआर 31 दिसंबर, 2017 तक दर्ज की जानी है।
    उन्होंने बताय कि कार्मिक विभाग द्वारा निर्दिष्टï रिपोर्टिंग अधिकारी एवं समीक्षा प्राधिकारी को खाली एसीआर प्रपत्र देने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल होगी जबकि चालू वर्ष के लिए स्वयं मूल्यांकन की अंतिम तिथि 31 मई होगी। इसी प्रकार, रिपोर्टिंग अधिकारी द्वारा मूल्यांकन की अंतिम तिथि 30 जून और समीक्षा प्राधिकारी की 31 जुलाई और स्वीकार्य प्राधिकारी की 31 अगस्त होगी।
    उन्होंने कहा कि यदि वर्ष 2016-17 की वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट 31 दिसम्बर, 2017 तक रिकार्ड नहीं की जाती है तो उसके उपरांत कोई टिप्पणी रिकार्ड नहीं की जाएगी और सक्षम प्राधिकारी द्वारा अधिकारी के उच्चतर ग्रेड या पद पर पदोन्नति के समय वर्ष के दौरान यदि अधिकारी ने समय पर अपना स्व:आकलन प्रेषित किया है तो अधिकारी  के स्व:आकलन तथा उसके समग्र रिकार्ड के आधार पर उसका आकलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि अधिकारी समय पर स्व:मूल्यांकन प्रेषित करने में असफल रहता है तो इस बारे एसीआर प्रपत्र में प्रविष्टिï की जाएगी तथा उसे टिप्पणियां रिकार्ड करने के लिए रिपोर्टिंग अधिकारी को भेजा जाएगा।
    प्रवक्ता ने कहा कि टिप्पणियां रिकार्ड करते समय रिपोर्टिंग या समीक्षा या स्वीकार्य प्राधिकारियों को नाम, पदनाम तथा टिप्पणी रिकार्ड करने की तिथि का स्पष्टï रूप से उल्लेख करना होगा। उन्होंने कहा कि एचसीएस (कार्यकारी शाखा) अधिकारियों को समय सारणी अनुसार वर्ष 2016-17 के लिए एसीआर की दो प्रतियां भेजी जानी चाहिए। सभी एचसीएस (कार्यकारी शाखा) अधिकारियों को एसीआर प्रपत्र का भाग-॥ भरकर एसीआर प्रपत्र की एक प्रति सीधे अपने संबंधित रिपोर्टिंग या समीक्षा या स्वीकार्य प्राधिकारी को और दूसरी प्रति मुख्य सचिव, हरियाणा (सेवाएं-। शाखा) को भेजनी होगी।
    उन्होंने कहा कि रिपोर्टिंग या समीक्षा प्राधिकारी भी निर्धारित समय के भीतर अपनी टिप्पणी रिकार्ड करके इस एसीआर को सीधे अगले प्राधिकारी को प्रेषित करेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
Visitor's Counter :   0034647510
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech